Viral

हर लड़की शारीरिक संबंध से जुड़े इन सवालों को पूछना चाहती है, जानिए इन सवालों के जवाब!

शारीरिक संबंध हर स्त्री और पुरुष की एक अहम जरूरत है. कोई भी औरत या मर्द संभोग के बिना अपनी पीढ़ी को आगे नही बढ़ा सकता. हर इंसान के शरीर में सेक्स से जुड़े कुछ जरूरी हार्मोन्स मौजूद रहते हैं. यही हार्मोन औरत और मर्द की कामवासना को बढ़ावा देते हैं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस दुनिया में ऐसी बहुत सारी लड़कियां और महिलाएं हैं जो संबंध बनाने से पहले कुछ सवालों के जवाब जानना चाहती हैं मगर अपनी जिझक और शर्म के चलते वह उन सवालों का ज़िक्र किसी से नहीं कर पाती.

हालांकि संभोग हरेक इंसान के जीवन का एक जरूरी हिस्सा हैं. इसलिए आपको इसके बारे में जुड़े किसी भी सवाल को पूछने से जिझक नहीं महसूस होनी चाहिए. आज के इस आर्टिकल में हम आपको  संभोग से जुड़े ऐसे 4 सवालों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में महिलाएं चाह कर भी किसी से नहीं पूछ पाती. इसलिए इस आर्टिकल में आपको उन सवालों के साथ साथ उनके जवाबों के बारे में भी बताने जा रहे हैं.

पहला सवाल: क्या मेरा साथी नकली ऑर्गैज़म कर सकता है?

जवाब: जब भी नकली ऑर्गैज़म की बात आती है तो सबसे पहला नाम औरतों का ही आता है. परंतु इस बीच हम यह बात भूल जाते हैं कि केवल औरतें ही नहीं बल्कि कुछ पुरुष भी कईं बार फेक ऑर्गेज्म को अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लेते हैं. साल 2016 में सेक्सुअल एंड रिलेशनशिप थेरेपी द्वारा की गई एक रिसर्च के अनुसार नॉर्थ अमेरिका के लगभग 30 फ़ीसदी पुरुष खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि वह कई बार उतेजना में आकर फेक ऑर्गेज्म करते हैं.

अगर आप सोच रहे होंगे कि पुरुष आखिर क्यूं फेक ऑर्गेज्म करते हैं? तुम महिलाओं की तरह ही पुरुषों में भी फेक ऑर्गेज्म होना आम बात है. हालांकि कई बार पुरुष और विषम के क्लाइमैक्स तक नहीं पहुंच पाते परंतु इसका मतलब यह नहीं कि वह सेक्स को ठीक से एंजॉय नहीं कर पाते.

दूसरा सवाल: मुझे एनल संभोग ज्यादा पसंद है क्या यह नॉर्मल है?

जवाब: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अधिकतर महिलाओं को ऐनल संभोग सबसे अधिक पसंद आता है. इस तरह से किए गए संभोग से वह आम महिलाओं की तुलना में ज्यादा ऑर्गैसम को महसूस कर पाती हैं. इसका एक कारण शरीर की नसों का संवेदनशील होना भी माना जा सकता है. इसलिए जाहिर सी बात है कि आपको नॉर्मल संभोग से कहीं गुना अधिक ऐनल संभोग पसंद आएगा.

तीसरा सवाल: क्या संभोग के समय वजाइना से आवाज आना नॉर्मल है?

जवाब: बहुत सारी महिलाओं के मन में यह सवाल उत्पन्न होता है कि आखिर उनकी वजाइना में संभोग के समय आवाज क्यों आती है? तो आपको हम बता दें कि वजाइना से आने वाली आवाजों को वजाइनल फार्ट्स कहते हैं और यह किर्या एकदम सामान्य है. दरअसल यह अवधि अपरिहार्य है और इन आवाजों से जाकर भी नहीं बचा जा सकता. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब हम संभोग करते हैं तो जवाब वजाइना के अंदर चली जाती है जिसको जोर लगाने के दौरान वह हवा जबरन बाहर निकलने लगती है. ऐसे में आपको शर्मिंदगी महसूस करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह चीज है एकदम सामान्य है.

चौथा सवाल: मुझे एक हफ्ते में कितनी बार हस्तमैथुन करना चाहिए?

जवाब: लड़कियों और महिलाओं के लिए हस्तमैथुन करना लड़कों की तरह ही सामान्य है. हालांकि हस्तमैथुन करने से लड़को के शरीर में कमजोरी आ जाती है परंतु लड़कियों के लिए ऐसा करना बेहद हेल्दी है. हर्ष महिला हफ्ते में 5 बार तक हस्तमैथुन आसानी से कर सकती हैं. साल 2009 में नेशनल सर्वे ऑफ सेक्सुअल हेल्थ एंड बिहेवियर से यह बात साफ जाहिर हुई थी कि देश की 3% महिलाएं 1 हफ्ते में तीन बार से अधिक बार हस्तमैथुन करती हैं. हालांकि पुरुषों की तुलना में महिलाएं बहुत कम हस्तमैथुन करती हैं परंतु ऐसा करने से महिलाओं का मूड बेहतर होता है और वजाइना की स्ट्रेंथ भी बेहतर बनी रहती है.

Related Articles

Close