मुख्य समाचार

इस माँ बेटी ने रची ऐसी साज़िश जिससे CBI भी रह गई हैरान!

माँ बेटी ने रची साज़िश: कहते हैं कि हर औलाद अपनी माँ की लाडली होती है. अगर माँ चाहे तो औलाद सही रास्ते पर चल सकती है और अगर माँ ही औलाद को गलत संगति में पड़ने का बढ़ावा दे तो औलाद को बिगड़ने में ज्यादा देर नही लगती. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया है. जहाँ एक माँ बेटी की करतूतों से सीबीआई भी हैरान है. दरअसल, इन दोनों माँ बेटी ने एक ऐसी साज़िश रची जिसको देश की पुलिस तो दूर सीबीआई भी नहीं समझ सकी. इनकी ज़बरदस्त प्लानिंग देख कर हर कोई आश्चर्यचकित है.

मिली जानकारी के अनुसार एक बेटी के शातिर दिमाग ने कुछ ऐसा प्लान बनाया जिसमें उसका साथ उसकी मां ने भी दिया. इस गेम प्लान को जानकर पुलिस वाले और माँ बेटी के पड़ोस वाले भी हैरान हैं. अपने प्लान के चलते लड़की पहले मर चुकी थी परंतु 7 साल बाद लोगों ने उसको फिर से जिंदा देखा. इतना ही नहीं बल्कि लड़की के मर्डर के लिए एक व्यक्ति को मौत की सजा भी दी गई उस पर मुकदमा भी चला और वह जेल भी भेजा गया. इतना सब होने के बावजूद भी मरने वाली लड़की मरी नहीं बल्कि अभी तक जिंदा थी.

ये थी मां बेटी की साज़िश

आपने वो हिंदी की कहावत तो सुनी ही होगी कि “रहिमन इस संसार में भांति भांति के लोग”. यानी इस दुनिया में अजीबोगरीब किस्म के लोग हैं. आए दिन हमारे सामने कोई ना कोई हैरान कर देने वाली खबर आती ही रहती है. कहीं कोई मुर्दा कब्र से उठकर घर चला जाता है तो कोई जलती चिता से उठकर वापस जिंदा हो जाता है. ऐसे अजीब गरीब करिशमें दुनिया में अक्सर देखने को मिलते हैं. लेकिन हाल ही में भारत के पड़ोसी मुल्क यानी पाकिस्तान में एक ऐसी घटना हुई जिसने दुनिया के सभी देशों की पुलिस को सोच में डाल दिया.

दरअसल 7 साल पहले एक लड़की के मरने के जुर्म में उसके पति को गिरफ्तार किया गया था. परन्तु अब 7 साल बाद उसी औरत को अपने दूसरे पति और बच्चे के साथ दोबारा जिंदा देखा गया. यह पूरी घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की है. मरने के 7 सालों बाद 6 बच्चों के साथ औरत को दोबारा से जिंदा देखकर सभी लोगों के पांव तले से जमीन खिसक गई. खबरों की मानें तो लड़की के मरने की खबर मिलते ही उसकी मां ने उसके पति पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें पति से पैसा भी दिलवाया था. परंतु अब बेटी के जिंदा पकडे जाने पर सारे राज खुल गए.

पति को लूटना था मकसद

पाकिस्तान भारत पर छिप कर वार ही नहीं करता बल्कि वहां के लोगों की सोच भी अजीबोगरीब किस्म की होती है. अब बात चाहे आसमा बीबी नाम की इस महिला की ही कर लीजिए. आसमा बीबी को जेलम जिले के गांव फलायान में देखा गया था. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह गांव लाहौर से तकरीबन 250 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. गेम प्लान करने वाली इस औरत ने पहले पति को अपना नाम नीलम बताया था. लगभग 7 साल पहले नीलम के मरने पर उसकी मां ने अपने दामाद के खिलाफ मर्डर की शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद पुलिस ने उस को गिरफ्तार कर लिया और जेल में भिजवा दिया था. पत्नी के कत्ल के इल्जाम में पति को उम्र कैद की सजा भी मिली.

पहले हुई थी लापता

पुलिस द्वारा की गई जांच पड़ताल से पता चला कि आसमा ने साल 2009 में इबरार अहमद से शादी की थी जिसके एक ही साल बाद यानी 2010 में वह लापता हो गई थी. लापता होने के बाद बेटी की मां ने पुलिस को बताया कि इबरार ने उसकी बेटी को मार दिया है. लंबे समय तक लाश ना मिलने के कारण इबरार को उसकी पत्नी के कत्ल के इल्जाम में गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि मुआवजा मिलने के बाद आसमा की मां ने अपनी शिकायत वापस ले ली थी. अब 7 साल बाद पोल खुलने के बाद इस मां-बेटी के खेल से पाकिस्तान की पुलिस और CBI भी दंग रह गई है.

Related Articles

Close