राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: ग्रह संयोग बन रहा है ऐसा की 4 राशि वालों को मिलेगी अपार सफलता

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 2 अप्रैल से 8 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आप परिजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखिएगा। वाणी पर संयम रखें। संवेदनशीलता और भावुकता रहेगी। उद्योग में निवेश करेंगे तो वो काफी फायदेमंद साबित होगा। ये बहुत जरुरी है की आप अपने निवेश को दोबारा परखे और जहां जरुरी हो उसमे बदलाव लाये जिससे की आपकी लाभ की सीमा बढे। मित्रों के मिलने से आपको आनंद होगा। पुरानी अड़चनें समाप्त होंगी। बहुत समय से अटका चल रहा कोई काम निपट जाएगा। घरेलू मामले में कुछ हद तक परेशानियां रह सकती हैं। माता के स्वास्थ्य में कमजोरी आ सकती है।

प्यार के विषय में : रोमांटिक मोर्चे पर अकेले लोगों को जल्दी ही कोई जोड़ीदार मिल सकता है। रोमांटिक जीवन में रोमांच बना रहेगा।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपको करियर में प्रगति का मौका मिल सकता है।

हेल्थ के विषय में : सही खानपान का पालन कर आप तंदुरुस्त और ऊर्जावान रहने का प्रयास करेंगे।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह सप्ताह आपको नए लाभदायक अवसर प्रदान करेगा। सहयोग और सहभागिता के साथ में विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने मूड में बदलाव महसूस करेंगे और इसी कारण काम में भी आपका मन नहीं लग पाएगा। अपने चिड़चिड़े व्यवहार पर नियंत्रण रखें। उच्च शिक्षा एवं शोधादि कार्यों के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है। सम्पत्ति का विस्तार होगा। व्यवसाय में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। आप अपने व्यवहार से परिजनों का दिल जीत लेंगे। परिवार में आपसी तालमेल एवं सौहार्द की कमी होगी। निवेश फायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। गलत संगति या नशे की लत से बचें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके निजी सम्बन्ध में आपके पार्टनर की खुशी और हंसी की रौनक बिखरी रहेगी।

करियर के विषय में : व्यापारी तथा वेतनिक कर्मचारियों के लिए लाभप्रद सप्ताह है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आप सुदूर यात्राओं और कर्ज लेने से बचें। कुछ लोगों की दोस्ती प्यार में बदलती हुई नजर आ रही है। किसी समारोह में आमंत्रित किए जा सकते हैं। आध्यात्मिकता की बदौलत आप शांति का अनुभव कर सकते हैं। बाहरी गतिविधियां थकाऊ साबित हो सकती हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में विशेष सतर्क रहें किसी करीबी से धोखा मिलने की संभावना है। नए काम की शुरूआत के लिए समय अच्छा है लेकिन राह में आने वाली मुसीबतों को अनदेखा करने से अधिक परेशानियों का सामना करना होगा। दूसरों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना मकड़-जाल में फंसने की तरह होगा।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ मिलकर कोई नया काम करेंगे। प्रेम संबंध और मजबूत हो सकते हैं।

करियर के विषय में : कामकाज की योजना गुप्त रखेंगे तो सफल हो जाएंगे। किए गए कामों का नतीजा आपके फेवर में रहेगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप को अपने खाने की आदतों और व्यायाम प्रणाली पर कड़ी निगरानी रखनी होगी।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा। व्यापार में नई संभावनाएं तलाशी जा सकती हैं, कार्य स्थल पर अपने लक्ष्यों के निर्धारण और उनकी प्राप्ति को लेकर समर्पित रहेंगे। रुके कार्यों को गति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ बना रहेगा। शेयर मार्केट में निवेश करना शुभ साबित हो सकता है। छात्रों को इस सप्ताह कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। करियर में अभी आपको और पसीने बहाने होंगे। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की भी संभावना है। कर्ज से जुड़े मामलों में राहत प्राप्त हो सकती है हफ्ते के शुरुआती दिन में खर्चे में बढ़ोतरी संभव है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे और आप यात्रा पर जा सकते हैं।

प्यार के विषय में : इस हफ्ते प्रेम संदर्भों में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी, जीवन साथी या लव पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है।

करियर के विषय में : जल्दबाजी में निवेश न करें अगर आप सभी मुमकिन कोणों से परखेंगे नहीं तो नुकसान हो सकता है।

हेल्थ के विषय में : मानसिक दबाव के बावजूद आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

इस सप्ताह आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। अपने जीवनसाथी के मामलों में जरूरत से ज्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। सुकून हासिल करने लिए कुछ पल करीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी और उत्सामह से काम करने पर सफलता जरूर मिलेगी। शायद आपके कुछ महत्त्वपूर्ण कार्य अभी अधूरे पड़े हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास जरूर करें।

प्यार के विषय में : प्यार-मुहब्बत के मामले में अपनी जुबान पर काबू रखें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं।

करियर के विषय में : टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। सफलता प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ के विषय में : खान-पान और अपनी दिनचर्या का ध्यान रखना जरूरी होगा अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। रूके हुए कार्य पूरे होंगे। अगर किसी कार्य को पूरा करने के लिये यात्रा करना चाहते हैं तो यात्रा सफल रहेगी। इस सप्ताह आप कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपको जीवनभर इनकम प्राप्त हो, लगातार प्रयास करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी स्थाई इनकम के स्रोत उत्पन्न होंगे। आपको अपने जीवन में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है हर चुनौती से कुछ नया सीख कर आप तेजी से आगे बढ़ेंगे व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार लाभ होगा। भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में बढ़ोतरी होगी। सहयोगी आपसे मदद की अपेक्षा रखेंगे। परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा।

प्यार के विषय में : प्यार के जीवन में आने से आपके लाइफ की खुशियां दुगनी हो जाएंगी।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपको नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना है

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपके शरीर में थकान रहेगी। स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह कारोबार बढ़ाने के लिए नई पहल शुरू हो सकती है। आपको आर्थिक रूप या करियर के रूप में कामयाबी हासिल होगी परन्तु अगर आप नई प्रॉपर्टी लेने के लिए सोच रहे हैं तो यह समय अनुकूल नहीं है। इस सप्ताह आप बेहद व्यस्त रहने वाले हैं, काम की वजह से घर से दूर जाना पर सकता है। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा। परिवार से भरपूर सहयोग मिलेगा परन्तु वैचारिक मतभेद हो सकता है। आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और इस सप्ताह इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है।

प्यार के विषय में : प्रेम के मामलों में यह समय आपके लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।

करियर के विषय में : समाज में आपका रुतबा कायम रहेगा और करियर क्षेत्र में भी आप लाभान्वित होंगे।

हेल्थ के विषय में : इस हफ्ते अपनी सेहत को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आपको अपने विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। अब जब आपको पता है कि आपके विरोधी आपको नीचा दिखाना चाहते हैं तो आप बैठे ना रहें और जहां तक आपके काम और छवि का सवाल है, इस बात को गंभीरता से लें। कड़ी मेहनत और रचनात्मकता से कार्यों को निपटा कर विरोधियों को करारा जवाब दें। इस सप्ताह कुछ लोगों की आमदनी में वृद्धि होगी लेकिन जितना तेजी से पैसा आयेगा। उतनी ही तेजी से खर्च भी होगा। घरेलू मामलों में तनाव की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह कुछ लोगों को विवादों से बचकर रहना ही उचित होगा।

प्यार के विषय में : लव लाइफ की कई गलतफहमियां दूर होंगी। संबंध मधुर बनेंगे।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपको नए ऑफर मिल सकते हैं। अनुकूल परिणाम के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

हेल्थ के विषय में : आप चुस्ती-फुर्ती का अनुभव करेंगे। आप अच्छी नींद ले सकेंगे जिससे पहले की थकान दूर होगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

यह सप्ताह सब तरफ से खुशी देने वाला है। बहुत पहले आपने जो निवेश कर रखा था उसका इस सप्ताह बढ़िया लाभ मिलने वाला है। मन में विचारों की अधिकता होने से कुछ अशांत रह सकता है। शैक्षिक कार्यों में बेहतर परिणाम मिलेंगे। पिछले कुछ दिनों से असफल हो रहे कार्यों में इस सप्ताह सफलता प्राप्त हो सकती है। कोई पुराना लेनदेन जो आप भूल ही चुके थे उसका भी आपको लाभ मिलेगा। आप व्यावसायिक रुप से कार्यों में तेजी महसूस कर सकते हैं इसके साथ आपको लक्ष्य प्राप्त करने की चिंता सता सकती है। परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा।

प्यार के विषय में : आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। रिश्ते में किसी तरह के संदेह को पनपने न दें।

करियर के विषय में : व्यवसायी जातकों को इस सप्ताह आर्थिक हानि उठानी पड़ सकती है।

हेल्थ के विषय में : अगर आपको कोई स्वास्थ्यगत समस्या हो, चिकित्सक को दिखा लें अपने आप कोई दवा न खरीदें अपनी ओर से ली गई दवा आपका स्वास्थ्य और खराब कर सकती है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपका स्वाभिमान बना रहेगा। टीमवर्क के साथ काम आसानी से पूरा हो जायेगा। आपके प्रतिफल आपकी मेहनत के अनुरूप ही रहेंगे। अगर आप विद्यार्थी हैं तो इस सप्ताह आपको अपने परीक्षा परिणाम की चिंता रहेगी। परेशान ना हों आपने मेहनत से पढ़ाई की है, इसलिए परिणाम भी संतोषप्रद ही रहेंगे। बच्चों के साथ वक्त गुजारना बेहतर रहेगा। आपका तनाव दूर होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। आपके खर्चे कम हो जाएंगे फलस्वरूप आपका मन शांति का अनुभव करेगा लेकिन संतान पक्ष को लेकर कुछ चिन्ताएं अभी भी रह सकती हैं।

प्यार के विषय में : प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहने के संकेत दे रहा है।

करियर के विषय में : बेरोजगारों को इच्छित नौकरी मिलने के

योग बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : अपनी हेल्थ का ध्यान रखें, क्योंकि स्वास्थ्य के कारण धन खर्च होने की संभावना है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह भागदौड़ भरा हो सकता है। व्यापार में लाभ कमाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। जिससे अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवा सकते हैं। तनाव से काफी राहत मिलेगी। आप सबसे अच्छे मौके की खोज में दिखेंगे। आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिलेंगे। समाज में प्रसिद्धि के कारण सम्मान बढ़ेगा। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ जरूरत से ज्यादा सख्ती से पेश आएँ। आपका सामना कठिनाईयों से हो सकता है हांलाकि आप सभी कठिनाईयों पर धीरे-धीरे पराजित कर डालेंगे।

प्यार के विषय में : आपके साथी के पास समुचित समय न होने के कारण आपको अकेलापन झेलना पड़ सकता है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आपको नौकरी में मनचाही पदोन्नति मिलने के योग बनेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सुबह उठकर योगा करें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आप अपना मूड बदलने के लिए सामाजिक मेलजोल का सहारा ले सकते हैं। परिवार के किसी विवाद में आप खुद सीधे ना पड़ें। इस मामले में भाई-बुंधओं और बड़ों की राय से आगे बढ़ें। मन में सकारात्मक विचार बनाए रखना अच्छा होगा। इसका लाभ भी मिलेगा। नए उत्साह व कार्य क्षमता की अनुभूति करेंगे, कल्पनाएं अपनी सार्थकता हेतु उद्वेलित करेंगी। घर में कुछ बदलाव के चलते आत्मीय जनों के साथ अनबन हो सकती है। आप कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपकी हिम्मत और पुरूषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी।

प्यार के विषय में : आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह आप अपने व्यवसाय में खुद को दूसरों के मुकाबले एक कदम आगे पाएंगे।

हेल्थ के विषय में : आपका स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button