सीएम रमन सिंह का वार, ‘कांग्रेस का सारा काम केवल सोशल मीडिया पे है, बाहर जाएं’

साल के आखिरी में छत्तीसगढ़ में भी चुनाव है, ऐसे में वहाँ भी सियासी हलचलें धीरे धीरे तेज हो रही है। जहां एक तरफ कांग्रेस के लिए सालो पुरानी प्यास बुझानी है, तो वहीं बीजेपी छत्तीसगढ़ को किसी भी हाल में नहीं खोना चाहती है, क्योंकि यहां की सत्ता पे 2003 से सवार है। ऐसे में यह मुकाबला बड़ा हज रोचक होने वाला है। इन सबके के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। तो चलिए जानते हैं कि रमन सिंह ने आखिर क्या कुछ कहा?
सूबे के मुख्यमंत्री रमन ने बीजेपी के कामो की तारीफ करते हुए कहा कि अगली परीक्षा में हम फर्स्ट क्लास पास होंगे, क्योंकि हमने एग्जाम की तैयारी बहुत पहले से शुरू कर दी। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस से किसी भी तरह की चुनौती मिलेगी तो उन्होंने हँसते हुए कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से सोशल मीडिया पे आ चुकी है, लेकिन सोशल मीडिया से चुनाव नहीं जीता जाता है, ऐसे में हमें कांग्रेस से कोई डर नहीं है, क्योंकि छत्तीसगढ़ में हमने लगातार विकास किया है। इस दौरान रमन ने ये भी बताया कि उन्होंने किस तरह से छत्तीसगढ़ को उठाया और आज छत्तीसगढ़ में क्या क्या सुविधाएं?
अपनी सरकार की तारीफ करते हुए रमन ने कहा कि पहले बच्चियां स्कूल छोड़ देती थी, लेकिन हमने सरस्वती साईकिल की योजना चालू की, जिसके तहत आज प्रदेश की सभी बच्चियां बिना किसी डर से स्कूल जाती हैं, और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है। इसके साथ ही सीएम रमन ने अपनी सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हम प्रदेश में 65 सीटे लेकर फर्स्ट क्लास पास होने जा रहे हैं। ऐसे में रमण ने ये भी कहा कि प्रदेश में आचार संहिता लागू होने से पहले बहुत काम करना है, जिसके लिए हमारा पूरा रोडमैप तैयार है, हम उसी के आधार पे काम कर रहे हैं। बता दें कि रमन सिंह 2003, 2008 और 2013 से लगातार फर्स्ट क्लास पास हो रहे हैं, ऐसे में इस बार भी उनके हौसलें बुलन्द है।
कांग्रेस पर वार करते हुए रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस अब ट्विटर और फेसबुक तक ही सीमित रह गयी है, ऐसे में उसे वहां से निकल कर जमीन पे पसीना बहाना चाहिए, क्योंकि सोशल मीडिया से उनकी नैया कभी भी पार नहीं होगी। रमन ने कहा हम कोशिश कर रहे हैं कि प्रदेश को और कैसे ऊपर उठाया जाए, ताकी छत्तीसगढ़ भारत का नम्बर वन राज्य बने।<
सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा पे बात करते हुए रमन सिंह ने कहा कि ये तीनो ऐसे मुद्दे है, जिस पे काम करना  इतना आसान नहीं है, लेकिन हम पिछले कई सालों से इस पे काम कर रहे हैं, जिसकी वजह से ये दिन ब दिन बेहतर होती जा रही है। रमन सिंह ने आगे कहा कि हम चुनातियों से लड़ने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं, लेकिन हम काम करने से पीछे नहीं हटते हैं।