मुख्य समाचार

दहेज न मिला तो पति ने दोस्तों के साथ कराया घिनौना काम, बेबस पत्नी ने फिर किया ऐसा..

अभी तक दहेज़ की खातिर बहुओ को ज़िंदा जलाने, उन्हें मारने पीटने के मामले ही सुने होंगे लेकिन एक पति इतना गिर जायेगा ऐसा कभी नहीं सोचा होगा, क्योंकि इन दिनों यूपी के बरेली में पति के करतूतों से परेशान एक महिला दुप्पटे से चेहरा छिपाये, अधिकारियों के चक्कर काट रही है।जिस पति ने सात फेरे लेते वक्त उसकी रक्षा करने, ज़िन्दगी भर साथ निभाने की कसमें खाई थी वही पति दरिंदा बन गया। दहेज़ न मिलने से नाखुश पति ने अपनी पत्नी पर दोस्त के साथ सोने का पहले दबाब बनाया और विरोध करने पर पत्नी को पीटकर बंधक बनाकर अपने दोस्त से दुष्कर्म करवाया। अब वो महिला किसी तरह हिम्त जुटा कर पुलिस के पहुंची तो ये मामला सामने आया।

कहते हैं शिक्षा ही सबसे धन होता है पर दहेज लोभियों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि बहु कितनी पढ़ी लिखी है उन्हें सिर्फ पैसे चाहिए। ये पीड़ित युवती भी काफी पढ़ी लिखी है.. डबल एमए बीएड है। उसके पिता ने अपनी बेटी को खूब पढ़ाया लिखाया और एक पढ़े लिखे परिवार में शादी की। पति भी पेशे से शिक्षक है पर वो भी दहेज का लोभी निकला और मनमुताबिक दहेज ना मिलने की सारी कसर बीवी से निकाल ली । पति पर आरोप है की पैसों की भुख में वो इतना गिर गया की उसने अपनी पत्नी की आबरू का सौदा अपने दोस्त के साथ कर दिया।इतना ही नहीं अपने सामने ही अपनी पत्नी का अपने दोस्त से जबरन रेप करवाया और विरोध करने पर जमकर पीटा। अब विवाहिता अपने दुप्पटे से चेहरा छुपाये घूम रही है, और न्याय के लिए अधिकारियों के सामने प्रार्थना पत्र दे रही है।

तीन साल पहले हुई थी शादी

पूरा मामला बरेली का है, जहां इज्जतनगर निवासी महिला की शादी नवंबर 2015 में सुभाषनगर थाना क्षेत्र के करगैना निवासी युवक से हुई थी। शादी के बाद से पति व ससुराली दहेज से खुश नहीं थे। जिसके बाद लगातार उसको प्रताड़ित भी करते रहते थे। आरोप है कि एक महीने से उसका पति उसे अपने दोस्त आशीष श्रीवास्तव के साथ सोने का दबाव बना रहा था। मना करने पर पीटता था। 17 मार्च को उसे कमरे में बंधक बनाकर जबरन आशीष को भेजा और दुष्कर्म कराया।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

लड़की ने बताया अपना दर्द, कहा- "मेरे पिता जैसे होकर भी मुझसे गंदे काम करवाते थे.."

जिसके बाद पीड़िता ने ससुराल नाम के इस नर्क से भागने का निर्णय किया और किसी तरह से अपने पति के चुंगल से निकली और अपने मायके पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर बेटी के पति, दोस्त सहित अन्य 2 लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।  तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने आरोपि पति , आशीष समेत चार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसपी सिटी ने बताया की मामले को परामर्श केंद्र में भेजा गया है और मामले की जाँच करवाई जा रही है।

पति-पत्नी के रिश्ते को कलंकित करने वाली इस वारदात के बाद दहेज़ लोभिओ की पोल खोलकर रख दी है। की आखिर कोई पति इतना भी गिर जायेगा।  फ़िलहाल आरोप की सच्चाई  तो पुलिस मामले की  में ही निकल कर आएगी।

Related Articles

Close