40 लाख की साड़ी, 3 लाख की चाय और 390 करोड़ का जेट, नीता अंबानी के खर्चें उड़ा देंगे आपके होश

मुंबई – देश के सबसे रईस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की फैमिली के बारे में कौन नहीं जानता। मुकेश अंबानी का परिवार अक्सर अपनी लग्जीरियस लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहा है। हमें अक्सर सुनने को मिलता है कि मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी अपने खर्चों और लाइफ स्टाइल को लेकर चर्चा में रहती हैं। ऐसी ही एक खबर इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें नीता अंबानी की लग्जीरियाल लाइफ के बारे में बताया जा रहा है। तो आइये देखते हैं नीता अंबानी की लग्जीरियस लाइफ कैसी है और वो इसपर कितने पैसे खर्च करती हैं?

ऐसी है नीता अंबानी की लग्जीरियस लाइफ

देश के सबसे रईस बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अक्सर अपनी लग्जीरियस लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। उनकी लाइफ स्टाइल की चर्चा आये दिन मीडिया में होती रहती है। एक कप चाय से लेकर लाखों रुपए के कपड़ों तक उनकी हर बात मीडिया में सामने आती है। तो आइये देखते हैं नीता अंबानी की लग्जीरियस लाइफ कैसी है?

40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

रानियों जैसी लाइफ स्टाइल जीने वाली नीता अंबानी एक मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखती हैं। फैशन लेडी वेबसाइट की एक रिपोर्ट में ये कहा गया था कि नीता अंबानी के पास एक 40 लाख की साड़ी है। इस साड़ी का नाम ‘विवाह पातु’ है, जिसे भारत के जाने-माने आर्ट आइकॉन राजा रवि वर्मा की पेटिंग के अनुसार ही बनाया गया है। नीता अंबानी की इस साड़ी को 36 महिला कारीगरों ने तैयार किया था जिसका वजन करीब 8 किलो है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह साड़ी करीब एक साल में बनकर तैयार हुई थी। ये साड़ी इतनी महंगी है की नीता का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया।

बर्थडे पर पति ने गिफ्ट किया था 390 करोड़ का जेट

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी का रहन-सहन कैसा है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि नीता के 44वें बर्थडे पर उनके पति मुकेश अंबानी ने उन्हें एक प्राइवेट जेट गिफ्ट किया था। इस जेट प्लेन में केबिन्स, स्काई बार, फैंसी शॉवर्स, म्यूजिक सिस्टम, गेम कान्सोल, सेटेलाइट टीवी और वायरलेस कम्यूनिकेशन जैसी सुविधाएं हैं। इस जेट की कीमत करीब 390 करोड़ है। इसके अलावा, वो जो फोन यूज़ करती हैं उसकी कीमत भी 312 करोड़ रुपए बताई जाती है।

नीता के एक कप चाय की कीमत है 3 लाख

नीता अंबानी के दिन की शुरुआत 3 लाख की एक कप चाय से होती है। यह चाय सेहत से भरपूर होती है। आप इसे रॉयल चाय भी कह सकते हैं जिसकी कीमत 3 लाख रुपए है। आपको बता दें कि अंबानी परिवार अपने दिन की शुरुआत ही जापान के ब्रांड वाले सोने के कप में चाय पीकर करता है, जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपए आंकी गई है। गौरतलब है कि 3 लाख की चाय पीने की खबर को कुछ मीडिया चैनलों ने दिखाया था। लेकिन, इसमें कितनी सच्चाई है कहा नहीं जा सकता। इसके अलावा, नीता अंबानी के पास वर्ल्ड के मशहूर बैग ब्रांड ‘बिर्किन’ के कई बैग्स हैं। आपको बता दें कि बिर्किन के एक बैग की कीमत ही करीब 13 लाख रुपए है।

श्लोका मेहता बनने वाली है अंबानी परिवार की बहू

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी श्लोका से होने वाली है। श्लोका मेहता अंबानी परिवार की बहू होने जा रही हैं। हाल ही में आकाश और श्लोका की सगाई हुई है। आपको बता दें कि श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं और कनेक्टफॉर संस्था की सह संस्थापक हैं। आकाश व श्लोका ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में एक साथ पढ़ाई भी की है। श्लोका मेहता के पिता रसेल मेहता को डॉयमंड किंग कहा जाता है जिनका व्यापार विदेशों तक फैला हुआ है।