पैर छूने के लिए झुकती थी बहु, तो ससुर बहु के साथ करता थे ये गन्दा काम , जान कर हो जाएंगे शर्मिंदा

बहू पैर छूने पर ससुर हाथ फेरता था ससुर: हमारे भारतीय समाज में भले ही औरत को देवी की तरह पूजा जाता है. लेकिन इन सब के बावजूद भी देश की बहु बेटियां सुरक्षित नहीं है. घर हो या बाहर, लड़कियों को कोई ना कोई बुरी नज़र ताकती रहती है. आज के समय ये कहना गलत नहीं होगा कि  दुनिया में  कोई किसी का नहीं है, सब अपने मतलब के लिए ही एक दुसरे का इस्तेमाल करते हैं. औरतों की सुरक्षा के लिए आए दिन सरकार नए नियम और कानून बना रही है. यकीन, इसके बावजूद भी लड़कियां डर कर जी रही है. कुछ ऐसा ही शर्मनाक मामला हाल ही  हमारे  सामने आया है. जहाँ एक पिता समान ससुर ने अपनी बहू के साथ कुछ ऐसा कर दिया जिसकी कल्पना उसकी बहू ने सपने में भी नहीं की थी.

नाज़ुक अंगों पर फेरता था हाथ

दरअसल यह पूरी घटना आगरा जिले की है. जहां एक बहू अपने ही ससुर द्वारा प्रताड़ित की जा रही थी. पीड़िता के अनुसार वह जब भी ससुर के पैर छूने के लिए नीचे झुकते वह आशीर्वाद के नाम पर उसके प्राइवेट पार्ट्स पर हाथ फेरने लगता. जब बहू ने अपने ससुर की इन हरकतों का विरोध किया तो उसके ससुर ने मारना पीटना शुरू कर दिया और दहेज की रकम का दबाव बनाने लगा. इतना ही नहीं बल्कि एक बार उसके ससुर ने उसको इस कदर पीटा कि उसके गर्भ में पल रहा 3 महीने का बच्चा मर गया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पीड़िता का ससुर नामी गिरामी बाबा होने के साथ एक सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव का करीबी दोस्त है.

यह था पूरा मामला

आगरा के गुरसहायगंज में रहने वाली पूजा यादव की शादी उसी जिले के नामी आधार चेतन में बाबा के बेटे विजय आधार चैतन्य से की गई थी. दोनों का रिश्ता वहां के सपा अरे शिवपाल यादव ने करवाया था. शादी के कुछ समय तक सब कुछ ठीक चलता रहा. लेकिन धीरे-धीरे ससुर की नजर अपनी बहू पर पड़ गई. मैं जब भी बाबा के पैर छूकर आशीर्वाद लेने का प्रयास करती हो गया उसके निजी अंगों पर हाथ फेरता. पहले तो पूजा ने ससुर की भूल समझकर नजरअंदाज कर दिया लेकिन दूसरी और बहू की खामोशी ने ससुर के हौसले और भी बुलंद कर दिए.

दोहरानी चाही करतूत

अपने ससुर द्वारा की गई पर तुझसे पूजा काफी डर गई थी और दूर से ही पैर छूने लगी. जबकि ससुर दोबारा अपनी हरकत को दोहराना चाहता था इसलिए अक्सर में पूजा को पा से आशीर्वाद लेने को कहता. जब पूजा पास आकर आशीर्वाद लेने के प्रयास में नीचे झुकी तो बाबा ने उसके साथ जबरदस्ती करनी चाहिए जिसके विरोध करने पर बाबा ने दहेज के लिए 60 लाख रुपए की मांग की या उसके साथ हमबिस्तर होने को कहा.

धीरे-धीरे पूजा के पति ने भी उसका साथ देना छोड़ दिया और सब मिलकर उसको मारने पीटने लगे. इस मारपीट के चलते पूजा के 3 महीने का गर्भ गिर गया. पूजा ने इंसाफ के लिए पुलिस से भी गुहार लगाई परंतु पुलिस ने भी उसकी कोई मदद नहीं की. वहीं दूसरी ओर ससुर ने तमंचे के दम पर पूजा से जबरन तलाक के पेपर पर दस्तखत करवा लिया और उस को घर से धक्के मार कर निकाल दिया. फिलहाल यह मामला कन्नौज के डीएम को सौंपा गया है जिसके चलते SP को जांच की कार्यवाही करने के आदेश दे दिए गए हैं.