विशेष

गर्लफ्रेंड के लिए लड़के ने कॉलेज में दिनदहाड़े किया मर्डर, वीडियों देख रूह काप जाएगी

आजकल कॉलेज कैम्पस पढ़ाई के लिए कम गुंडागर्दी और अंवाछनीय गतिविधियों के लिए अधिक जाने लगे हैं। अक्सर स्कूलों में मारपीट और अपराधिक वारदातों की खबरे सामने आती रहती हैं लेकिन मध्यप्रदेश के कॉलेज में जो हुआ उसने तो लोगों के होश उड़ा दिए.. दरअसल भोपाल के टीआरएस कॉलेज में मंगलवार को बीएससी फाइनल ईयर के एक छात्र को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गौरतलब है कि इस हत्या का वीडियो कॉलेज परिसर के सीसीटीवी फूटेज में साफ कैद हो गया है .. ऐसे में पुलिस आरोपी को ढूंढ़ने के लिए कई जिलों में छापे मारी कर रही हैं।

ये है पूरा मामला

दरअसल मध्य प्रदेश के रीवा में प्रसिद्ध ठाकुर रणमत सिंह कॉलेज कैम्पस मंगलवार को बीएससी फाइनल ईयर के छात्र नितिन सिंह गहरवार (19) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि कॉलेज परिसर में छात्रों के दो गुटों के बीच लड़ाई हुई थी, जिसमें नितिन कॉलेज में घुसे गुंडों और छात्रों के बीच विवाद को रोकने की कोशिश कर रहा था। ऐसे में इसी दौरान गुंडों में से एक ने विदेशी पिस्टल से फायर कर दिया और गोली सीधे नितिन के सीने में लगी जिसके बाद घायल छात्र को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया पर वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद कॉलेज छात्रों ने एक गुंडे को मौके पर ही पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया था और वहीं दो अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

गर्लफ्रेंड को लेकर हुआ विवाद

बताया जा रहा है कि कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ 22 मार्च के दिन कॉलेज के किसी छात्र ने छेड़छाड़ कर दी थी। ऐसे में छात्रा ने अपने ब्यॉयफ्रेंड संग्राम सिंह को कॉलेज में उस छात्र को समझाने के लिए बुलाया था और इसीलिए संग्राम सिंह, वैभव सिंह नाम के शख्स के साथ कॉलेज परिसर पहुंचा था। जहां वे कालेज के एक लड़के के साथ मारपीट और झड़प कर रहे थे। इसी झड़प को देख अन्य छात्रों के साथ नितिन सिंह गहरवार भी पहुंचा और विवाद शांत कराने की कोशिश करने लगा। उसी दौरान वैभव ने गुस्से में आकर पिस्टल से फायर कर दिया, जिससे नितिन लडखड़ाकर वहीं गिर गया।

छात्रों ने सोशल मीडिया पर हत्या का वीडियो किया शेयर

नितिन की हत्या के बाद से कॉलेज के छात्रों में जमकर आक्रोश है उन्होने हत्यारों को सजा दिलाने के लिए हाईवे को जाम किया पर जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो छात्रों ने अपने साथी को इंसाफ दिलाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। जिसके बाद ये वीडियो इतनी बार लाइक और कमेंट किया गया कि देखते ही देखते शासन तक इसकी गूंज पहुंची और पुलिस ने बढ़ते दबाव के चलते कार्रवाई शुरु की जिसके बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी ने फेसबुक में दी थी हत्या की हिंट

वहीं कॉलेज में छात्र की हत्या से पहले एक आरोपी वैभव ठाकुर ने फेसबुक पर लिखा था कि ‘लोगों ने मजबूर किया बुरा बनने में। इसलिए हम बुरे ही अच्छे’ । जी हां आरोपी वैभव ठाकुर ने ये लिखकर जता दिया था। की उसके इरादे खतरनाक हो चुके हैं। इसके बाद हत्या वाले दिन वो कॉलेज पहुंचा और गोलीमार दी।

पूरी घटना कॉलेज में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। वीडियो में लाल खंभे के पास एक शख्स काली शर्ट और लाल रंग का गमछा पहने हुआ है वह पहले नितिन को गोली मारता है इसके बाद बंदूक लहराते हुए फरार हो जाता है।

देखें वीडियो-

हत्या के बाद कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र लामबंद हुए, और आरोपियों कीगिरफ्तारी की मांग करने लगे, क्योंकि  देसी कट्टा लेकर एक शख्स कैसे कॉलेज कैंपस के अंदर घुस गया। पुलिस घटना के दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रही है। पुलिस सीसीटीवी वीडियो की भी जांच कर रही है। वहीं कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। कॉलेज प्रशासन का इस बात का कोई जवाब नहीं है। लेकिन सोशल मीडिया से मृतक छात्र को न्याय मिलने की उम्मीद जरूर जाग गई हैं।

 

Related Articles

Close