बॉलीवुड

फिल्म विवाह में ‘छुटकी’ का रोल निभाने वाली ये लड़की है बेहद खूबसूरत, देखकर हैरान रह जाएंगे

बॉलीवुड हिस्ट्री में कई फिल्में ऐसी बनी हैं जिसे दर्शक आज भी पसंद करते हैं और यदि वह फिल्म टीवी पर आये तो उसे देखना नहीं भूलते. सूरज बड़जात्या बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे डायरेक्टर हैं जो पारिवारिक फिल्म बनाने के लिए मशहूर हैं. उनकी फिल्में व्यक्ति अपनी फैमिली के साथ बैठकर आराम से देख सकता है. लोगों को उनकी फिल्में बहुत पसंद आती हैं. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में बनायीं हैं. ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘विवाह’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण सूरज बड़जात्या ने ही किया है. ‘विवाह’ एक ऐसी फिल्म थी जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. इस फिल्म में दिखाया गया था कि अरेंज मैरिज में भी दो लोगों को प्यार हो सकता है.

अगर आपको याद हो तो इस फिल्म में एक्ट्रेस अमृता राव की एक बहन थीं जो दिखने में थोड़ी सांवली थी. वहीं, अमृता राव का रंग गोरा था इसलिए उसकी मां अपनी सांवली बेटी की शादी को लेकर परेशान रहती थी और हमेशा अमृता राव से चिढ़ी रहती थी. अमृता राव की छोटी बहन का किरदार जिस अभिनेत्री ने निभाया था उनका नाम अमृता प्रकाश है. फिल्म में अमृता प्रकाश एक बेहद ही साधारण लड़की की भूमिका में नजर आई थीं. उन्होंने छोटी बहन का किरदार बखूबी निभाया था. फिल्म में उनके किरदार का नाम ‘छुटकी’ था. लेकिन शायद आपको पता न हो कि फिल्म में साधारण और सांवली दिखने वाली यह लड़की असल जिंदगी में बहुत ग्लैमरस हैं. जी हां, अमृता प्रकाश रियल लाइफ में गोरी और बहुत सुंदर हैं.

फिल्म ‘तुम बिन’ में निभाया था ‘मिली’ का किरदार

बता दें कि अमृता प्रकाश ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी. सुपरहिट फिल्म ‘तुम बिन’ तो आपको याद ही होगी. इस फिल्म में अमृता ने बतौर बाल कलाकार डेब्यू किया था. लेकिन असली पहचान उन्हें साल 2006 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘विवाह’ से मिली. विवाह में ‘उनके काम की तारीफ़ लोगों ने जमकर की. साल 1987 में जन्मी अमृता ने बचपन से ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. काफी साल पहले बच्चों का स्टार प्लस पर एक कार्टून शो आया करता था जिसका नाम था ‘फॉक्स किड्स’.

यह शो बच्चों के बीच काफी फेमस था और 5 सालों तक अमृता ने इस शो को होस्ट किया था. इसमें उनके कैरेक्टर का नाम ‘मिस इंडिया’ था जो कि बच्चों के बीच बहुत फेमस था. इसके अलावा उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया. अमृता आज टीवी इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा हैं. साल 2010 में आई फिल्म ‘We are family’ का भी अमृता हिस्सा रह चुकी हैं. इसमें उन्होंने काजोल की बेटी का किरदार निभाया था. आजकल अमृता कई वेब सीरीज में भी नजर आ रही हैं इसके साथ ही वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी एक्टिव हैं.

आज हम आपके लिए अमृता की कुछ लेटेस्ट तस्वीरें लेकर आये हैं. इन तस्वीरों में आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे. आपको यकीन नहीं होगा कि ये वही लड़की है जिसने ‘विवाह’ में सांवली सी लड़की का रोल किया था. अमृता इतनी खूबसूरत हैं कि उनके सामने बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियां भी फीकी नजर आती हैं. वह अपनी खूबसूरती से किसी को भी अपना दीवाना बना सकती हैं. आप भी देखिये उनकी कुछ तस्वीरें.

देखें तस्वीरें-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close