JIO कस्टमर को अंबानी ने दिया सबसे बड़ा झटका, सिर्फ 4 दिन में खत्म हो जायेगी आपकी मेंबरशिप

नई दिल्ली – करीब 16 या 17 महीने पहले जब रिलायंस ने देश की सबसे सस्ती मोबाइल इंटरनेट सर्विस यानि जिओ शुरु कर की थी तो शायद किसी को अंदाजा भी नहीं था कि यह देश का सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क बन जायेगा। जियो के लांच के बाद वेलकम ऑफर के तहत करीब एक साल तक फ्री सर्विस मिली और हर मोबाइल यूजर ने जियो की सिम खरीद ली। इसके बाद बाकी की कंपनियं अपनी कीमतें कम करने के लिए मजबुर हो गई। लेकिन, अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो आपको मायूस कर सकती है। शायद आपको याद हो कि जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान लांच हुआ था। अब इसे ही लेकर एक खबर सामने आ रही है।

खत्म होने वाला है जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान

जी हां, जियो यूजर को 4 दिनों बाद झटका लगने वाला  है। आपको बता दें कि Jio Prime Membership जो जियो ने एक साल पहले लांच किया था। इस प्लान को कराने पर कंपनी ने एक साल के लिए कम दाम में रीचार्ज और अतिरिक्त फायदे देने का ऐलान किया था। अब जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान खत्म हो रहा है। गौरतलब है कि जियो प्राइम मेंबरशिप की शुरुआत 1 अप्रैल 2017 को हुई और यह 31 मार्च 2018 तक के लिए वैध थी। लेकिन, अब इसकी अंतिम तारीख आ चुकी है।

यानि अब जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान बंद होने जा रहा है। हालांकि, आपको बता दें कि जिसने भी जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान ले रखा था उसे अन्य यूजर की तुलना में अधिक डेटा इस्तेमाल करने की सुविधा मिलती थी। लेकिन, अब यह सर्विस बंद हो रही है तो जियो यूजर को हो सकता एक बार फिर से जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान रिचार्ज कराना पड़े। ऐसे में इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि जियो जल्द ही नई घोषणा कर सकती है।

जल्द हो सकती है कोई नई घोषणा

जियो का प्राइम मेंबरशिप प्लान की वैलिडिटी खत्म होने से उन कस्टमर को झटका लगा है जिन्होंने यह रिचार्ज करा रखा था। अब उनको मिलने वाला अतिरिक्त डेटा बंद हो जायेगा। हालांकि, ये भी उम्मीद है कि जियो कि ओर से जल्द ही किसी ऐसे ही मेंबरशिप प्लान की घोषणा की जायेगी। लेकिन, अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी प्राइम सब्सक्रिप्शन को पूरी तरह बंद कर सकती है या फिर इसे मुफ्त सर्विस के तौर पर ग्राहकों के लिए ऑफर कर सकती है।

इस बात की भी उम्मीद है कि जियो कुछ सस्ते प्लान भी शुरु कर सकती है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, जियो ने इससे पहले भी अपने ग्राहकों को कई बार ऐसे ऑफर दिये हैं। आपको बता दें कि जियो प्राइम मेंबरशिप प्लान के तहत कस्टमर को 10 रुपये प्रतिदिन की कीमत पर एक साल तक मुफ्त अनलिमिटेड डेटा और वॉइस सर्विसेज, अतिरिक्त डेटा और वैधता के साथ स्पेशल रीचार्ज, किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त वॉइस कॉल्स (रोमिंग पर भी) और जियो ऐप्स के लिए मुफ्त एक्सेस जैसी सर्विस मिलती थी।