ब्रेकिंग न्यूज़

विडियों – हिजबुल का ह्रदय परिवर्तन या नई चाल – पहले किए कश्मीरी पंडितों पर बेशुमार अत्याचार, अब की वापसी की अपील

नई दिल्लीः आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने 1990 के दौरान फैली हिंसा और हत्याओं के कारण भागने पर मजबूर प्रवासी कश्मीरी पंडितों को वापस अपने घर वापस आने को कहा है। जाहिदीन ने सभी कश्मीरी पंडितों से अपील करते हुए कहा है कि वह सभी को सुरक्षा मुहैया कराएगा। Hizbul Mujahideen return appeal Kashmiri Pandits.

 

कुछ महीनों पहले कश्मीर में मारे गए बुरहान वानी के उत्तराधिकारी हिजबुल कमांडर जाकिर राशिद भट्ट ने मंगलवार को एक वीडियो संदेश जारी करके कहा है – “हम सभी कश्मीरी पंडितों से घर वापस लौट आने का अनुरोध करते हैं। हम उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेते हैं।”

देश में ही निकले गद्दार, 12 सरकारी अधिकारी हुए बर्खास्त –  

जम्मू कश्मीर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने एक दर्जन से ज्यादा कर्मचारियों को राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में बर्खास्त कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि राज्य की पुलिस ने इन सभी अधिकारियों की राष्ट्रविरोधी गतिविधियों से जुड़ी रिपोर्ट के मुख्य सचिव को सौंप दिया जिसके बाद उन्होंने सभी के संबंधित विभागों के प्रमुखों को बर्खास्त करने के लिए कहा।

बर्खास्त किए गए लोगों में कश्मीर यूनिवर्सिटी के सहायक रजिस्ट्रार भी शामिल हैं। इनके अलावा शिक्षा, रेवेन्यू, स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग और खाद्य आपूर्ति विभाग के कर्मचारी हैं। अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार ने राज्य के संविधान के आर्टिकल 126 के तहत इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

क्या कहा हिजबुल कमांडर ने –

हिजबुल कमांडर ने कहा है कि कश्मीरी पंडितों को घाटी से भगाए जाने के पीछे सरकार की चाल थी। सरकार ने एक ऑपरेशन ब्लू स्टार जैसी स्ट्राइक से मुस्लिमों को टारगेट करने की रणनीति बनाई थी। कमांडर ने कहा कि बहुत से युवाओं के जिहाद में शामिल किया गया है, उन्होंने हथियार छीने और हमारे साथ जुड़ गए हैं। हम कोशिश करेंगे कि सिखों का एक एक्सक्लूसिव समूह बनाया जा सके।

कश्मीरी पंडित संगठनों का जवाब –

हिजबुल मुजाहिदीन के इस ऑफर को अस्वीकर करते हुए कश्मीरी पंडित संगठनों ने कहा है कि कश्मीर हमेशा से ही उनका था और वे अलगाववादियों या पाकिस्तान द्वारा तैयार किए गए किसी भी एजेंडे के तहत वापस नहीं लौटेंगे। वे बोले कि वह अपनी कम्युनिटी द्वारा बनाए गए नियम व शर्तों पर ही वापस लौटेंगे।

 

विडियों – देखें हिजबुल मुजाहिदीन ने कैसे की कश्मीरी पंडितों से घर वापस आने की अपील –

 

https://youtu.be/OLTwMCY1WNA

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close