फिर एक्शन में आई यूपी पुलिस, 24 घंटे में ताबड़तोड़ एनकाउंटर

उत्तर प्रदेश की पुलिस एक बार फिर से एक्शन में दिख रही है। यूपी में बीजेपी सरकार को सत्ता में आएं हुए एक साल हो गया है, ऐसे में पिछले साल से ही कानून व्यवस्था को ठीक करने के लिए यूपी पुलिस के हाथ खोल दिये हैं, जिसके बाद यूपी की पुलिस एक के बाद एक एनकाउंटर करती हुई नजर आ रही है। बता दें कि 24 घंटे में ताबड़तोड़ एनकाउंटर किये हैं, जिसके बाद ये खबर आग की तरह फैल गई है। आपको बता दें कि इस एनकाउंटर में पुलिस ने बंदूक भी बरामद किया है। आइये जानते हैं कि पूरा मामला क्या है?

जी हां, बीते 24 घंटे के अंदर अपराधियों के साथ ताबड़तोड़ 8 एनकाउंटर किए, इस दौरान पुलिस ने नोएडा और सहारनपुर में दो इनामी बदमाशों को मार गिराया, जबकि 16 शातिर बदमाश गिरफ्तार हुए हैं, ऐसे में यूपी के अपराधियोंं की शामत अब आ चुकी है। यूपी पुलिस इन दिनों मिशन क्लीन पर जोर दे रही है। आपको बता दें कि एक इंटरव्यू में सीएम योगी ने कहा था कि पुलिस को गोली का जवाब गोली से देने का पूरा अधिकार है, ऐसे में अब यूपी पुलिस एक बार फिर से एक्शन में दिख रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद पुलिस ने एक ही रात में पुलिस मुठभेड़ में 3 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है, तो वहीं दूसरी तरफ ग्रेटर नोएडा और नोएडा में पुलिस मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी बदमाश ढेर हो गया, तो 25 हजार का इनामी बदमाश घायल हो गया। इसके अलावा यूपी के अन्य जिलो में भी ताबतोड़ एनकाउंटर जारी है। बताते चलें कि यूपी की योगी सरकार ने सत्ता में आते ही कह दिया था कि अब यूपी अपराध मुक्त होगा।

ऐसे में भले ही यूपी अपराध मुक्त हो या नह हो लेकिन जिस रफ्तार से एनकाउंटर की प्रक्रिया चल रही है, तो ऐसे में यही लगता है कि आने वाले दिनों में यूपी अपराधियों से मुक्त हो जाएगा। बता दें कि पुलिस सिर्फ एनकाउंटर ही नहीं कर रही है, बल्कि अपराधियों को  गिरफ्तार कर रही है। आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी ने कहा कि वो प्रदेश को भय मुक्त और अपराध मुक्त बनाना चाहते हैं, ताकि प्रदेश में हर कोई आराम से जी सके।

यूपी में एनकाउंटर का आकड़ा

बता दें कि योगी सरकार के एक साल हो चुके हैं, ऐसे में अब तक प्रदेश में पुलिस और अपराधियों के बीच 1350 एनकाउंटर हो चुके हैं, इस दौरान 3091 अपराधी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, तो वहीं 43 को पुलिस ने मार गिराया। ऐसे में अब पुलिस बंदूक चलाने से पीछे नहीं हट रही है।