बॉलीवुड

कपिल शर्मा एक समय मांगते थे अपने ही पिता की मौत की दुआ, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

कपिल शर्मा: पर्दे पर दिखने वाले लोग अक्सर दोहरी जिंदगी जीते हैं। पर्दे पर उनका जीवन अलग होता है, जबकि असल जीवन अलग होता है। ऐसा किसी एक के साथ नहीं बल्कि पर्दे से जुड़े हुए हर व्यक्ति के साथ होता है। फिल्मों में या टीवी सीरियल्स में वह कई अलग-अलग रोल में नज़र आते हैं, लेकिन उनका असली जीवन बिलकुल अलग ही होता है। अक्सर कई लोग कुछ स्टार्स के पर्दे के जीवन के हिसाब से ही उनके असली जीवन की भी तुलना कर देते हैं।

टीवी की दुनिया में बहुत बड़ा नाम हैं कपिल शर्मा:

टीवी की दुनिया में इस समय कपिल शर्मा एक बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं। उनके कॉमेडी शो काफी हिट रहे हैं। कॉमेडी नाईट विथ कपिल के बाद एक बार फिर से वह अपने नए शो के साथ टीवी पर वापसी कर रहे हैं। कपिल का नया शो फैमिली टाइम विथ कपिल 25 मार्च से शुरू हो रहा है। अगर हम कपिल शर्मा के निजी जीवन की बात करें तो उनका जीवन काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है। आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि कपिल के जीवन में एक समय ऐसा भी था, जब वह अपने पिता के मौत की दुआ करते थे।

पॉकेट मनी के लिए करता था पीसीओ में काम:

दरअसल 2014 में एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए अपने इंटरव्यू में कपिल शर्मा ने बताया था कि, ‘मैंने अपने पापा के साथ बहुत कम समय बिताया है। पापा के आखिरी दिनों में हम उन्हें इलाज के लिए AIIMS ले गए थे। उस समय मैं उनके साथ ही था। हर पैरेंट्स की चाहत होती है कि उनका बच्चा बाहर जाये और पैसे कमाए लेकिन मेरे पापा ने मुझसे कभी यह उम्मीद नहीं लगायी। दसवीं के बाद अपने पॉकेट मनी के लिए मैंने एक पीसीओ में काम करना शुरू कर दिया। आज मैं पापा को याद करता हूँ, लेकिन उस समय मैं उनके ऊपर चिल्ला पड़ता था।‘

पापा को तड़पते हुए देखकर करते थे भगवान से उठा लेने की प्रार्थना:

कपिल ने आगे बताया कि उन दिनों मैं उनसे कहता था, ‘पापा आपने अपने अलावा किसी और के बारे में कभी नहीं सोचा, इसी वजह से आपको कैंसर हो गया।‘ कपिल ने इंटरव्यू में बताया कि कैंसर की वजह से पापा को तडपते हुए देखकर मैं भगवान से उन्हें उठा लेने की प्रार्थना करता था। कपिल ने बताया कि उस समय उनके पास पैसे नहीं हुआ करते थे और वह एक किराए के मकान में रहा करते थे। मम्मी मुझसे कहती थी कि तुम्हारे पापा सैलरी मिलने के बाद दो दिन तक ड्रिंक करते थे और चिकन लाते थे बाद में पुरे महीने काम करते थे।

आज पापा जिन्दा होते तो उन्हें देता एक अच्छी स्कॉच:

आज जब भी कुछ अच्छा होता है तो मैं अपने पाप को याद करता हूँ। कपिल ने बताया कि आज अगर पापा जिन्दा होते तो मैं उन्हें सबसे अच्छी वाली स्कॉच खरीदकर देता। जब मुझे पहली बार यह पता चला की पापा को कैंसर हुआ है तो मैं बहुत रोया था। एक बार की बात है मैंने पापा को ड्रिंक करते हुए पकड़ लिया था, उस समय उन्होंने कहा था कि इसे भूल जाओ, मैं कभी भी मर सकता हूँ। मैं अपने पापा को अपना इमोशन नहीं दिखा सकता था, क्योंकि वह पुलिस में थे। इसी वजह से हमेशा मुझे उनसे डर लगता था। जब मैं बड़ा हुआ तो मुझे पता चला की वो डरवाने बिलकुल भी नहीं हैं।

Related Articles

Close