बॉलीवुड

6 साल की उम्र में हुआ था इस मशहुर एक्ट्रेस का रेप, 60 साल बाद खुला राज़ तो हिल गया बॉलीवुड

नई दिल्ली – बॉलीवुड की दुनिया ग्लैमर से भरी हुई है। यह एक ऐसी जगह है जहां चकाचौंध के साथ साथ अंधेरा भी है। इस बात को और पुख्ता करते हुए बॉलीवुड की मशहुर एक्ट्रेस ने आज ऐसा खुलासा किया है कि एक बार फिर से बॉलीवुड की दुनिया पर सवाल उठने लगे हैं। बॉलीवुड में हालात कितने बदतर हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आज से 60 साल पहले भी वहां कास्टिंग कॉउच के मामले सामने आ रहे हैं। दरअसल, फिल्म इंडस्ट्री की ही एक जानी मानी अभिनेत्री ने बॉलीवुड को एक बार फिर से पर्दाफाश कर दिया है। हम बात कर रहे हैं मशहुर एक्ट्रेस डेजी ईरानी की। डेजी ईरानी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं और हाल ही में उन्होंने इस बात का खुलासा भी कर दिया है।

60 साल पहले डेजी ईरानी कास्टिंग काउच का शिकार हुई

एक वक्त था जब डेजी शाह अपने दौर के लगभग हर बड़े सुपरस्टार के साथ नज़र आती थीं। लेकिन, डेजी ईरानी ने अपने बुरे वक्त के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। डेजी ईरानी कास्टिंग काउच का शिकार हुई थी। डेजी ईरानी ने अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि 6 साल की उम्र में उनका रेप हुआ था। डेजी ने यह बताकर सबको चौंका दिया कि उनके साथ ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनका मेंटर था।

डेजी के मुताबिक, यह घटना उनके साथ उस वक्त हुई जब वो फिल्म ‘हम पंछी एक डाल के’ की शूटिंग के लिए अपने मेंटर के साथ मद्रास गई थीं। उस दौरान डेजी की उम्र महज 6 साल थी। डेजी ईरानी ने बताया कि एक रात होटल के कमरे में उनके मेंटर ने उन्हें प्रताड़ित किया और बेल्ट से पिटा। उसने डेजी ईरानी के साथ रेप किया और किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी। डेजी के मुताबिक, वो इस घटना से इतनी डर चुकी थी कि उन्होंने इस बारे में किसी से कुछ नहीं कहा।

गार्जियन ही था डेजी ईरानी का रेपिस्ट

डेजी के मुताबिक, वो उस वक्त केवल 6 साल की थी। डेजी ने कहा, “जिस आदमी ने मेरे साथ यह किया वह मेरा मेंटर था।” आपको बता दें कि डेजी ईरानी ने 60 सालों बाद अपने साथ हुई इस आप-बीती का खुलासा इसलिए किया है क्योंकि कुछ महिनों से यौन शोषण के खिलाफ #MeToo कैंपेन चल रहा है। इस कैंपेन के जरिए न केवल देश की बल्कि पूरी दुनिया के औरत और मर्द आपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा कर रहे हैं।

डेजी ईरानी ने कहा कि मैंने 60 सालों बाद इस बात का खुलासा इसलिए किया क्योंकि आज टीवी और टैलंट शो में काफी बच्चे काम कर रहे हैं। इसलिए मेरी कहानी जानने के बाद शायद उनके पेरेंट्स उनका ख्याल रखेंगे। डेजी ईरानी के मुताबिक, उनके साथ जिस शख्स ने रेप किया था वो अब मर चुका है। उसका नाम नजर था और उसका फेमस सिंगर जोहरा बाई अंबालावाली से संबंध थे। डेजी ईरानी ने कहा कि मेरी जिंदगी के वो क्षण मुझे हमेशा याद आते हैं। वह एक जानलेवा दर्द है। मेरी आंखों के सामने उस शख्स का चेहरा घुमता रहता है।

Related Articles

Close