भूलकर भी नज़रअंदाज न करें ये छोटी-छोटी घटनाएं, इनसे पता चलता है आने वाला है आपका बुरा वक्त

नई दिल्ली – अक्सर हम अपने आस-पास होने वाली छोटी-छोटी घटनाओं को इग्नोर कर देते हैं। लेकिन, आपको इन छोटी-छोटी घटनाओं को इग्नोर करना भारी पड़ सकता है। क्योंकि, इन घटनाओं में इस बात संकेत छिपा हुआ है कि आपके बुरा वक्त आने वाला है। हमारी आदत होती है कि हम अपने साथ होने वाली छोटी घटनाओं पर ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन, ये छोटी घटनाएं काफी अहमियत रखती है। आप इन छोटी-छोटी घटनाओं को नज़रअंदाज न करें। तो आइये आपको बताते हैं कि किन छोटी-छोटी घटनाओं को नज़रअंदाज करना आपको भारी पड़ सकता है।

वास्तुशास्त्र के हिसाब से हमारे जीवन में आने वाले बुरे समय का संकेत हमें पहले ही मिल जाता है। इसलिए आप इन छोटी-छोटी घटनाओं को नज़रअंदाज न करें। इन घटनाओं में हाथ से कुछ छूटकर गिर जाना, बिल्ली का रास्ता काट देना और दुध उबलकर गिर जाना शामिल है। अगर आप इन छोटी-छोटी घटनाओं को नज़रअंदाज करेंगे तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है।

भूलकर भी छोटी-छोटी घटनाओं को नज़रअंदाज न करें

अगर आपके हाथ से पानी का गिलास अचानक गिर जाये तो इसे इस बात का संकेत माना जाता है कि आपको किसी गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको इस बात को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है।

यदि किसी शादी शुदा महिला के हाथ से उसके सिन्दूर की डिबिया गिर जाए तो इसे महिला के पति के जीवन को खतरे के रुप में माना जाता है। आपको इस बात को नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए। वास्तुशास्त्र में इस बात को स्वीकार किया गया है।

इसी तरह तेल की शीशी या फिर बोतल गिरने का अर्थ यह है कि आपके या आपके परिवार पर कर्ज चढ़ने वाला है। या फिर आपको जल्द ही आर्थिक संबंधी परेशानियों का सामने करना पड़ सकता है।

ऐसे ही पूजा या आरती के वक्त पूजा की थाल गिरना अशुभ समाचार का संकेत देती है।

यदि आप दुध उबाल रहे हैं और अचानक दुध गिर जाये तो यह इस बात का संकेत है कि आपको मनोविकार का समाना करना पड़ सकता है। इससे इस बात का भी संकेत मिलता है कि भविष्य में आपके रिश्ते किसी के साथ खराब हो सकते हैं।

इसी तरह अगर आपने किसी बर्तन में दूध रखा है और वह अचानक आपसे गिर जाता है तो यह इस बात का संकेत देता है कि आपका दिमाग स्थिर नही है। आपके दिमाग में कुछ उथल पुथल चल रहा है। यह इस बात का संकेत है कि परिवार के किसी सदस्य की तबियत खराब होने वाली है। इसलिए इस बात को अनदेखा करना आपके लिए भारी पड़ सकता है।

ठीक ऐसे ही आपके साथ से काली मिर्च का गिरना भविष्य में किसी के साथ खराब होने का संकेत है। आपको इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

अगर आप फटी पैंट पहनते हैं तो इससे मां लक्ष्मी आपसे हमेशा के लिए नाराज हो सकती हैं। आपको कभी भी फटा हुआ वालेट इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे व्यक्ति को गरीबी का सामना करना पड़ता है। अगर आपकी जेब से पैसे गिर रहे हैं तो यह लक्ष्मी माता के नाराज होने का संकेत है। ऐसा होना जीवन में आर्थिक तंगी दर्शाता है।