स्वास्थ्य

सेक्स पॉवर बढाने के लिए ये आयुर्वेदिक नुस्खे इस्तेमाल करते थे राजा महाराजा लोग

सेक्स पॉवर बढाने के लिए ये आयुर्वेदिक नुस्खे: जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि पुराने राजा महाराजा लोग अपनी पूरी जिंदगी बेहद ठाट बाट से जीते थे. एक से अधिक बीवियां रखना उनका खानदानी शौंक होता था. ऐसे में सभी बीवियों के सामने अपनी मर्दानगी साबित करना उनके लिए एक चुनौती की तरह साबित होता था. उनके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की कोई बाधा ना आए इसलिए वह तरह तरह के नामी गिरामी हकीमो एवं वैधों से दवाइयां लिया करते थे. हकीम उनकी उर्जा बरकरार रखने के लिए उन्हें आयुर्वेदिक दवाइयां देते थे. वह पौराणिक ग्रंथो में लिखे अनुसार प्राचीन जड़ी बूटियों रसायनों और सोना चांदी आदि जैसी धातुओं को मिलाकर मर्दानगी और शारीरिक ताकत बढ़ाने वाली औषधि तैयार करते थे. इन औषधियों में कई प्रकार के गुण मौजूद रहते थे.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको मर्दानगी यानी सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक नुस्खों  के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप आज भी अपना कर अपनी कामेच्छा बढ़ा सकते हैं.

शिलाजीत

शिलाजीत का नाम तो आपने सुना ही होगा यह आज के समय में भी कैप्सूल और तेल के रूप में मार्केट में उपलब्ध हैं. आपको हम बता दें कि शिलाजीत एक तार जैसा पदार्थ है जो गर्मियों में हिमालय की चट्टानों से बहता है. राजा महाराजा स्टार को अमृत और कमजोरी विनाशक के नाम से जानते थे. शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए और कनेक्शन बढ़ाने के लिए शिलाजीत का इस्तेमाल आज भी कई लोग करते हैं. इससे ना केवल आपकी कामेक्षा बढ़ती है बल्कि आपकी कमजोरी, खराब इम्यूनिटी, बुढ़ापा, इरेक्टाइल डिसफंक्शन आप जैसे दोस्त दूर होते हैं. इसके सेवन के लिए आप चावल के दाने के बराबर शिलाजीत को गाय के घी या शहद के साथ लें.

अश्वगंधा

शिलाजीत जैसे ही अश्वगंधा में भी कई प्रकार के चमत्कारी गुण पाए जाते हैं. आयुर्वेद में अश्वगंधा का एक खास स्थान है स्कोर भारत में कई जगह पर गिनसेंग नाम से भी जाना जाता है. उसको ना केवल मर्दानगी बढ़ाने के लिए बल्कि कई अन्य बीमारियों में भी दवा के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. इससे आपकी कमजोरी दूर होगी ओ स्पर्म काउंट एवं इम्यूनिटी में इजाफा होगा. रात में सोने से पहले हल्के गर्म दूध के साथ एक चम्मच अश्वगंधा पाउडर का सेवन करें.

सफेद मूसली

मर्दों की सेक्स पावर बढ़ाने के लिए सफेद मूसली एक शक्तिवर्धक आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है. यह यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए दवा के रूप में इस्तेमाल की जाती है. आजकल बाजार में इस जड़ी बूटी की मांग दिनों दिन बढ़ती नजर आ रही है. इसके सेवन से इरेक्टाइल डिसफंक्शन, इनफर्टिलिटी , लो स्पर्म काउंट आदि जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. अच्छा रिजल्ट पाने के लिए स्कोर मिश्री और दूध के साथ एक चम्मच सुबह शाम लें.

शतावरी

शतावरी को औरतों की जड़ी बूटी माना जाता है. ये औरतों के संभोग करने की क्षमता को बढाती है.  इसके इलावा ये आयुर्वेदिक औषधि पुरुषों की कामेक्षा बढाने के लिए भी असरदायक है. इन्फर्टिलिटी, इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, थकान, कमजोरी, लो स्पर्म काउंट और यूरिन की समस्या को दूर करने के लिए शतावर के प्राचीन नुस्खे का इस्तेमाल आज भी किया जाता है. हर रोज़ एक चम्मचा गाय के घी और मिश्री के साथ शतावरी का आधा चम्मच लें.

Related Articles

Close