एप्पल कंपनी ने हिन्दुस्तान की कीमती धरोहर चुराई, पकड़े जाने पर किया ये काम

वो नामी कंपनी जिसका मोबाइल खरीदने के लिए लोग कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं, स्टोर से सामने लंबी लाइनों में लगते हैं, जमीन, घर और पुस्तैनी चीजें बेंचकर उसकी कीमत चुकाने के लिए पागल रहते हैं.. उसने भारत की एक बेशकीमती चीज चुरा ली जिसके बाद इन दिनों सोशल मीडिया में चर्चा में आ गया है। क्योंकि जिस प्रतिष्ठित कंपनी को स्टीव जॉब्स ने अपने खून पसीने से सीचा था उसके ऊपर गंभीर आरोप लगे हैं।

साल भर पहले एप्पल ने आईफोन-8 लॉच किया था। जिसके साथ ही आईफोन-एक्स भी बाजार में उतारा था। फोन के फीचर्स को लेकर लोगों में जमकर उत्साह था। कुछ ही दिनों में फोन ने वो लोकप्रियता हासिल की। जिसके बाद एप्पल की डिमांड बढ़ गई। कंपनी ने फोन में खूबियां बढ़ाने के लिए एक के बाद एक नए फीचर लांच किए।

आईफोन एक्स पर लगा चोरी का इल्जाम

दरअसल एप्पल कंपनी ने अपने आईफोन-x में फेस डिटेक्शन का फीचर दिया, उसको प्रोमोट करने के लिए नया विज्ञापन बनाया। जिसमें म्यूजिक प्रोड्यूसर पेटे केनॉन ने दिया। म्यूजिक प्रोड्यूसर पेटे केनॉन ने एप्पल का नया विज्ञापन सोशल मीडिया पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने दावा किया है कि इसका म्यूजिक उन्हीं ने कम्पोज किया है। देखिए आप भी इसका नया विज्ञापन।

सोशल मीडिया पर पकड़ी गई चोरी ..देखें वीडियो

विज्ञापन की धुन विदेशों में जमकर पसंद की गई, लेकिन हिन्दुस्तान के लोगों को विज्ञापन की धुन कुछ सुनी सुनाई सी लगी। लोगों ने म्यूजिक को इंटरनेट पर सर्च किया तो म्यूजिक प्रोड्यूसर की चोरी पकड़ी गई। लोगों के पता लगाया की ये गाना तो हिन्दुस्तान में कई दशक पहले ही एक फिल्म के गाने में बज चुका है। आप भी देखें वीडियो और गौर से म्यूजिक सुनकर सोचें की ये आरडी बर्मन का कौन सा गाना है।

जी हां.. जो धुन एप्पल के एड में बजी वो गाना बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक कम्पोजर आरडी बर्मन ने कई सालों पहले द बर्निंग ट्रेन के एक गाने के लिए कंपोज की थी। जिसको लोगों ने बेहद पसंद किया था और गाना काफी हिट हुआ था।

“मेरी नजर है तुझ पे”

आपको बता दें, 1980 की फिल्म द बर्निंग ट्रेन के गाने “मेरी नजर है तुझ पे” का है। जिसमें धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, विनोद खन्ना, परवीन बाबी, जीतेंद्र, नीतू सिंह,  विनोद मेहरा और डेनी डेनजोंगपा पर फिल्माया गया है। आप दोनों वीडियो के म्यूजिक को सुनेंगे तो आप भी हैरान हो जाएंगे। क्योंकि पेट कैनॉन ने विज्ञापन की धुन हूबहू रख दी है। जिसको साफ सुना जा सकता है।

सोशल मीडिया में उड़ा मजाक

एप्पल एक्स के विज्ञापन का म्यूजिक जैसे ही आरडी बर्मन का निकला तो लोगों ने म्यूजिक डायरेक्टर पेटे केनॉन को ट्रोल करना शुरु कर दिया। लोगों ने हिन्दुस्तान के इस म्यूजिक के बारे में पेट कैनॉन को भेजा। जिसके बाद केनॉन ने अपनी गलती छिपाने के लिए फैंस को बताया की कि ये गाना मशहूर आरडी बर्मन का है और उन्होंने इसका लाइसेंस सारेगामा से लिया है, लेकिन उनका झूठ पकड़ा गया था क्योंकि पहले उन्होने इसे अपना बताया था। जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है।