समाचार

स्टे अंकल(Stayuncle) वेबसाइट का विवादास्पद ऐड, जिसमें – कृष्ण, राधा को होटल का कमरा दिखा रहे हैं!

नई दिल्लीः स्टे अंकल नाम की एक वेबसाइट है जो अनमैरिड कपल्स को रूम बिना किसी लफड़े के उपलब्ध कराती है। वो भी अच्छे होटल्स में। कपल को बस सरकार से अप्रूव एक आईडी कार्ड दिखानी होती है। लोकल आईडी कार्ड भी चलता है। साथ ही पूरे दिन के लिए कमरा बुक नहीं करना होगा। बिना परेशानी के 10 घंटे के लिए बड़े आराम से कमरा क्वालिटी टाइम बिताने के लिए ले सकते हैं। जिसके लिए बस 2000 रुपये लिए जाते हैं। Stay Uncle website controversial Ad.

ऐसे कमरों की जरूरत क्यों? –

देश की आर्थिक नगरी मुंबई और दिल्ली जैसे बड़े महानगर में निजी पल की तलाश में अविवाहित प्रेमी जोड़ों को पार्क, पबों और समंदर के किनारे भटकते देखना आम बात है। होटल ऐसे जोड़ों को रूम देने से कतराते हैं। ऐसे स्थानों पर प्रेमी युगलों को हमेशा पुलिस और नैतिकता के ठेकदारों से खतरा बना रहता है।

अब इन लव बड्र्स को इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं। वे किसी भी होटल में सुकून से निजी पल गुजार सकते हैं। होटल मिलने में आनी वाली दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के युवा व्यवसायी संचित सेठी ने ‘स्टेअंकल’ नाम से स्टार्टअप शुरू किया है। इस नई पहल के तहत सेठी ने मुंबई और दिल्ली के दर्जनों होटलों के साथ टाईअप किया है। इसके लिए शर्त सिर्फ इतनी है कि आपके पास सरकारी पहचान पत्र हो।

Stay Uncle – मुंबई के होटल भी शामिल –

बिरला इंस्टीट्यूट टेक्नॉलजी एंड साइंस (बिट्स)- पिलानी से ग्रैजुएट सेठी का कहना है कि भारत में ऐसा कोई कानून नहीं है, जो अविवाहित जोड़ों को होटल में कमरे लेने से रोकता हो। हम 50 के दशक में नहीं जी रहे। हमारा मकसद होटल संचालकों का माइंडसेट बदलना है। सेठी के इस काम में डिजिटल मार्केटर ब्लेज एरिजनोव मदद कर रहे हैं। दोनों ने पिछले साल अप्रैल में यह स्टार्टअप शुरू किया था। सेठी का कहना है कि उन्होंने एस रेजिडेंसी के साथ टाईअप कर दिल्ली में इसकी शुरुआत की थी। तब से दिल्ली में करीब 34 होटलों के साथ टाईअप हुआ है। इसके अलावा मुंबई में ट्राईडेंट और ओबरॉय जैसे होटल भी जुड़ चुके हैं।

Stay uncle- कृष्ण, राधा को होटल का कमरा बता रहे हैं –

Stay Uncle website controversial Ad

इनका एक नया ऐड आया है जिसमें ऐड कि जहग एक फोटो है। इस ऐड में राधा जी और कृष्ण एक पेड़ पर बैठे हैं। कृष्ण कहते हैं। कपल फ्रेंडली होटल है। राधा प्यारी क्या तुम भी वही सोच रही हो जो मैं सोच रहा हूं। इस ऐड को देखते हुए यह कह सकते हैं कि इसपर विवाद होना तय है।

 

दरअसल, एक बात तो यह भी है कि आप और हम जैसे लोगों को ही स्टे अंकल और स्टे अंकल ( Stay uncle ) को ऐसे ऐड की जरूरत पड़ती है।

Back to top button