नीता अंबानी ने सुनाई हार्दिक पांड्या की लाइफ स्टोरी, भावुक होकर पांड्या ने कहा ‘भाभी शुक्रिया’

नीता अंबानी ने सुनाई हार्दिक पांड्या की लाइफ स्टोरी: भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो इस टीम में एक से एक उम्दा खिलाड़ी शामिल है. इन्ही में से हार्दिक पांड्या का नाम आज कल हर किसी की जुबान पर है. हार्दिक के लगातार Sixes के बाद अब उनकी तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी एवं कप्तान कपिल से की जा रही है. परन्तु पांड्या के इस रोमांचक सफ़र तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं था. पांड्या का नाम IPL में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए पहली बार सुर्खियों में आया था. पिछले साल के IPL में हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी एवं गेंदबाजी दोनों ने ही सबको प्रभावित किया.

दोनों भाइयों का क्रिकेट सफर काफी रोमांचक रहा:

हाल ही में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2018 के स्त्र “द ग्रेट इक्वलाइज़र स्पोर्ट्स एंड एजुकेशन फॉर ऑल” में रिलायंस जियो फाउंडेशन की चेयर पर्सन नीता अंबानी ने हार्दिक पांडे की जिंदगी से जुड़ी कई बातों पर से पर्दा उठाया. नेता ने बताया कि हार्दिक पांड्या की सफलता के पीछे कईं गहरे राज छिपे हुए हैं. उन्होंने बताया कि हार्दिक पांडे एक गरीब परिवार से बिलॉन्ग करते थे. इस परिवार के दो बेटे कभी सिर्फ 300 रुपये के लिए क्रिकेट खेला करते थे यहां तक कि कई बार तो उन्हें दो वक्त को खाने के लिए रोटी भी नसीब नहीं होती थी. दोनों भाइयों का क्रिकेट सफर काफी रोमांचक रहा और वह ट्रेनों से सफर करके एक से दूसरी जगह क्रिकेट खेलने जाया करते थे.

हार्दिक पांडे ने ट्विटर में शेयर किया

नीता अंबानी ने बताया कि हार्दिक और कुणाल पांड्या के इसी संघर्ष को देखकर भारतीय क्रिकेट टीम ने उन्हें अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए IPL में मुंबई की तरफ से खेलने का मौका दिया. नीता के अनुसार यह दोनों भाई जीवन की कसौटी पर खरे उतरे और अपने शानदार प्रदर्शन से इन्होंने पूरे भारत का दिल जीत लिया. नेता के इस वीडियो को हार्दिक पांडे ने हाल ही में ट्विटर में शेयर करते हुए धन्यवाद कहा था. हार्दिक पांड्या ने अपने ट्वीट में लिखा, ” कि नीता भाभी आपका दिल से धन्यवाद, आपने हम दोनों भाइयों पर भरोसा जताया”.

हार्दिक ने नीता अंबानी को शुक्रिया अदा किया

पांड्या ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह ही अंबानी परिवार ने उनका हमेशा साथ दिया है. हार्दिक ने अपनी सफलता का राज अंबानी परिवार को बताया और साथ ही उन्हें नीता अंबानी को शुक्रिया अदा किया. आपको हम बता दें कि इस साल होने वाले IPL में भी मुंबई की तरफ से कुणाल और हार्दिक दोनों भाई खेलते नजर आएंगे.

दरअसल, हार्दिक और कुनाल पांड्या दोनों भाई जब 7-8 साल के थे तो गरीबी के चलते इन्होने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया और इसी को अपना करियर समझ लिया. हालाँकि, उस समय माँ बाप के लिए क्रिकेट को लेकर कुछ ख़ास अच्छी छवि नहीं थी. मगर इसके बावजूद दोनों भाईयों ने हार नहीं मानी और इस खेल को ज़ारी रखा.  शायद इसी संघर्ष के कारण ही आज भारत का हर बच्चा बच्चा इन दोनों भाईयों को जानता है. बहरहाल, अगले महीने यानी अप्रैल 2018 में आईपीएल की शुरुआत होने जा रही है. अब देखना ये है कि ये दोनों भाई मुंबई इंडियनस को जीत दिलाने में कामयाब हो पाते है या नहीं.