विशेष

अपने पूरे शरीर पर सुसाइड नोट लिखकर लड़की ने लगाई फांसी, लिखी ऐसी बात कि सब रह गए हैरान

हमारे देश में लड़कियों के साथ छेड़खानी के मामले आये दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. इतने सख्त क़ानून बनाये जाने के बावजूद मनचले अपनी हरकतों से बाज नहीं आते. वह खुले आम लड़कियों से छेड़खानी करते हैं और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं जिस वजह से मासूम बेकसूर लड़कियां आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाती हैं.

आज हम आपके लिए कानपूर से एक दिल दहला देने वाली घटना लेकर आये हैं. एक छात्रा अपने साथ होने वाली छेड़छाड़ से इतनी परेशान हो चुकी थी कि उसने अपनी जान दे दी. उसने मरने से पहले अपने हाथ पैर पर पूरा सुसाइड नोट लिखा उसके बाद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घरवालों ने जब उसे पंखे से उतारकर उसके हाथ-पैर पर लिखा सुसाइड नोट पढ़ा तो सबके पैरों तले जमीन खिसक गयी. उसने नोट में ऐसी-ऐसी बातें लिखी थीं जिसे पढ़कर पुलिस भी हैरान रह गयी. उसने सुसाइड नोट में उन सभी आरोपियों के नाम और गुनाह लिखे थे जो उसे परेशान किया करते थे. तहरीर के आधार पर जांच को आगे बढ़ा दिया गया है और पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गयी है.

छेड़छाड़ से परेशान लड़की ने लगायी फांसी

अमर सिंह कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के चितवाखेडा गांव के रहने वाले हैं. यहां वह खेती का काम करते हैं. अमर सिंह के परिवार में पत्नी, बड़ी बेटी नेहा (18) और बेटा अमित रहते हैं. नेहा बीए की पढाई कर रही थी. वह बीए प्रथम वर्ष में थी. गांव का रहने वाला संजू अपने दोस्तों के साथ मिलकर लड़की पर भद्दे कमेंट्स करता था और उससे छेड़छाड़ करता था. संजू ने उसका कॉलेज जाना दुश्वार कर दिया था. जानकारी के मुताबिक, बीते शानिवार को लड़की कॉलेज से अपनी परीक्षा देकर लौट रही थी तभी संजू और उसके दोस्तों ने उसे घेर लिया. वह उसे घसीटकर खेत में ले गए. किसी तरह वह वहां से अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हुई और अपने घर पहुंची. घर पर उसने इस बात का जिक्र किसी से नहीं किया.

अपने शरीर पर लिखा सुसाइड नोट

उसके बाद अगले दिन यानी रविवार को उसने अपने शरीर के हर एक हिस्से पर आरोपियों का गुनाह उनके नाम के साथ लिखा और आत्महत्या कर ली. नेहा ने अपने शरीर पर ही एक सुसाइड नोट लिखा. नोट में उसने लिखा कि “मैं मरने जा रही हूं. मेरी मौत का जिम्मेदार संजय उर्फ संजू, सोनू और रूबी हैं. मेरी मौत के बाद इनको छोड़ा न जाए. इन्हें फांसी दी जाए. इन्होंने मेरा जीना दुश्वार कर दिया था.” मृतका के भाई ने बताया कि पिछले कई दिनों से संजय उर्फ़ संजू अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसकी बहन को परेशान कर रहा था. वह अपना एग्जाम देने गयी थी. वापस लौटते वक्त आरोपी संजय ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर नेहा से छेड़छाड़ की.

वह नेहा को जबरन घसीटकर खेत में ले गए. किसी तरह वह वहां से भाग निकली. उसने घर पर भी किसी को ये बात नहीं बताई. नेहा ने अपने हाथ पैर और छाती पर सुसाइड नोट लिखा है. उसे धमकी दी गयी थी कि यदि वह इस बात का जिक्र अपने घरवालों से करेगी तो उसके भाई को गोली मार दी जायेगी. इसी डर से वह इतने दिनों तक चुप रही.

मृतका से था अफेयर

मृतका की मां ने कहा कि उन्हें अंदाज़ा भी नहीं था कि उनकी बेटी इस दर्द से गुजर रही है. मौत के बाद इस बात का खुलासा हुआ. हमें उसकी तकलीफ समझ नहीं आई. एसपी रतन कान्त पांडे के मुताबिक, छात्रा के सुसाइड का मामला सामने आया है. लड़की के कॉल डिटेल निकाले गए जिसमें पता चला कि आरोपी संजय के साथ उसका अफेयर था. जबकि मृतका के घरवाले संजू पर छेड़छाड़ का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस इस घटनाक्रम के जांच में जुट गयी है.

Related Articles

Close