लड़की के साथ रेस्टोरेंट में चाय पीने पर लड़के को लड़की के परिजनों ने दी खौफनाक सजा, जानें

लड़की के संग रेस्टोरेंट में बैठकर चाय पीने की सजा: आज भले ही समाज में काफी बदलाव आ गए हैं, लेकिन आज भी समाज में कहीं ना कहीं काफी बुराई छुपी हुई। समाज की यह बुराई समय-समय पर सामने आती रहती है। आये दिन समाज में कुछ ऐसी हरकतें देखने को मिलती हैं, जो इंसानियत को शर्मसार करती हुई दिखाई देती हैं। समाज में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस है, लेकिन कई बार इस समाज के लोग कानून को अपने हाथों में लेने से भी नहीं कतराते हैं।

आज भी लड़के-लड़की का एक साथ दिखना है गुनाह:

अक्सर यह देखा गया है कि अगर समाज के किसी व्यक्ति से कोई अपराध हो जाता है तो समाज के लोग उसे कानून से पहले ही सजा दे देते हैं। यह उस व्यक्ति के अधिकारों के साथ ही कानून का भी हनन होता है। इस समय हमारे समाज में कई ऐसी बुराइयाँ हैं, जिनका जड़ से ख़त्म होना बहुत जरुरी है। आज जहाँ लड़का और लड़की का साथ में घूमना और रहना आम बात हो रही है, वहीँ देश के कुछ ऐसे इलाके भी हैं, खासतौर से ग्रामीण इलाके जहाँ आज भी लड़का और लड़की को एक साथ देखा जाना गुनाह माना जाता है।

लोग बनाने लगते हैं तरह-तरह की बातें:

हालाँकि लड़के और लड़की के बीच जरुरी नहीं है कि सिर्फ प्रेम का रिश्ता ही हो। एक लड़का और लड़की दोस्त भी हो सकते हैं। लेकिन जैसा कि भारत में काफी पहले से ही कहा जा रहा है कि एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते हैं। इस वजह से आज भी गांवों में लोगों की यही सोच बनी हुई है। एक लड़की को लड़के के साथ देखने पर लोग तरह-तरह की बातें बनाने लगते हैं। ऐसी जगहों पर लड़की के साथ अगर कोई लड़का पकड़ा जाता है तो कई बार उसे खौफनाक सजा भी दी जाती है।

दोनों पक्षों ने दिया एक-दुसरे के खिलाफ धरना:

हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इसमें लड़की के परिजनों ने लड़के को ऐसी खौफनाक सजा दी कि आप सपने में भी नहीं सोच सकते हैं। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में में एक लड़के को नंगा करके घुमाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। युवक के ऊपर लड़की के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप है। आपको बता दें इस पर लड़की के परिजनों ने लड़के की जमकर पिटाई की उसके बाद उसे नंगा करके घुमाया भी। इस घटना से सम्बंधित एक बात और सामने आई है कि लड़का और लड़की दोनों साथ में रेस्टोरेंट में चाय पी रहे थे। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक दुसरे के खिलाफ धरना भी दिया।

अस्पताल में दोनों पक्षों के बीच हो गयी मारपीट:

जानकारी के अनुसार पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आपको बता दें एक युवक को नंगा करके घुमाने और हॉस्पिटल में दोनों पक्षों में हुई मारपीट के बाद इस घटना में एक नया मोड़ आ गया है। जिस लड़की को छेड़ने का आरोप लगा है, उसके पिता हॉस्पिटल में नौकरी करते हैं। इस घटना के बाद हॉस्पिटल के सभी कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। उधर लड़के के परिजनों ने भी इस मामले में धरना दिया। पिटाई के बाद जब युवक को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, तो वहां दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। लड़के के परिजनों का कहना है कि दोनों रेस्टोरेंट में बैठकर सिर्फ चाय पी रहे थे। लड़का बिना किसी वजह से ही मारा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.