बॉलीवुड

कंगना रनौत के पैदा होने पर खुश नहीं थे उनके परिजन, जानें जन्मदिन पर कंगना की कुछ खास बातें

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है। इन्होने अपने बेहतरीन अभिनय की वजह से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनायीं है। कंगना रनौत 31 साल की होने वाली हैं। कंगना का जन्म हिमांचल प्रदेश के मंडी जिले के पास स्थित सूरजपुर में 23 मार्च 1987 को हुआ था।इन्हें उनके बोल्ड अंदाज और बडबोलेपन की वजह से भी जाना जाता है। इसी वजह से यह आये दिन सुर्ख़ियों में भी रहती हैं। हाल ही में कंगना के ऊपर कॉल डिटेल का आरोप लगाया गया है।

कंगना को माना जाता था अनवांटेड चाइल्ड:

कुछ साल पहले विमेंस डे के मौके पर एक इंटरव्यू के दौरान कंगना ने बताया था कि जब वो पैदा हुई थीं तो उनके परिजन इससे खुश नहीं थे। जब बड़ी बहन का जन्म हुआ था तो घरवाले बहुत खुश थे। लेकिन जब दूसरा बच्चा भी लड़की के रूप में हुई तो उन्हें निराशा हुई। उस समय कंगना को अनवांटेड चाइल्ड माना जाता था। कंगना के पिता अमरदीप रनौत एक बिजनेसमैन हैं जबकि माँ आशा रनौत स्कूल टीचर हैं। बड़ी बहन रंगोली कंगना की फेवरेट हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रंगोली की कंगना की मैनेजर भी हैं।

कंगना की बहन हो चुकी हैं एसिड अटैक का शिकार:


आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि कंगना की बहन रंगोली एसिड अटैक का शिकार हो चुकी हैं। कंगना उनके जीवन पर बायोपिक बनाने की इच्छा भी ज़ाहिर कर चुकी हैं। कंगना का एक छोटा भाई अक्षत भी है। कंगना को बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। 15 साल की उम्र में बिना बताये ही वह चंडीगढ़ से दिल्ली आ गयी थीं। दिल्ली के इंडिया हैबिटेट सेंटर में काफी मेहनत के बाद एक्टिंग करने का मौका मिला। बैक स्टेज एक्टिंग करते-करते ही एक बार कंगना को एंकर बनने का मौका मिल गया। इसके बाद वो मुंबई रवाना हो गयीं।

छोटी जगह पर घुमती थी अजीबो-गरीब कपडे पहनकर:


रिपोर्ट्स के अनुसार घर से भागकर फिल्मों में काम करने की वजह से कंगना के पिता ने उनसे सालों तक बात नहीं की। कंगना को ज्योतिष पर बहुत विश्वास है। जब भी वो मंडी जाती हैं तो ज्योतिष लेखराज शर्मा से जरुर मिलती हैं। कंगना की बहन रंगोली ने बताया कि बचपन में ही कंगना को फैशन के कीड़े ने काट रखा था। भांबला जैसी छोटी जगह पर भी वो अजीबो-गरीब कपडे पहनती थी। वह शॉर्ट्स, सफ़ेद शर्ट और हैट पहनकर घुमा करती थी। इसी वजह से लोग उसे थोडा अजीब भी समझते थे। मुझे उसकी वजह से थोड़ी शर्मिंदगी भी होती थी।

बचपन में कंगना को नहाना भी नहीं था पसंद:

उसकी ड्रेस की वजह से ही पापा उसे लेडी डायना बुलाते थे। कंगना के खुद के बारे में बताया था कि वह बचपन में बहुत आलसी हुआ करती थीं। नहाने में भी उन्हें परेशानी होती थी। अब मैं सोचती हूँ कि शायद इसी वजह से मेरा कोई दोस्त नहीं बन पाया। लेकिन जैसे ही मैंने सफाई पर ध्यान देना शुरू किया, मेरा जीवन बदल गया। कंगना के पिता चाहते थे कि बड़ी होकर वह डॉक्टर बनें लेकिन कंगना ने अलग रास्ता चुना। बॉलीवुड में कंगना ने 2006 में गैंगस्टर फिल्म से शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्हें डेब्यू एक्ट्रेस के फिल्म फेयर आवर्ड से नवाजा गया। यह फिल्म सफल रही और उन्हें बॉलीवुड में ट्रेजडी क्विन मीना कुमारी के नाम से जाना जाने लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close