सपा नेता आजम का मोदी सरकार पर तंज ‘इराक में चढ़ाई कर, लें बदला’

मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में चार साल पहले गायब हुए भारतीयों की मौत की खबर दी तो पूरा देश हैरान का हैरान रह गया। जी हां, सुषमा के बयान को सुनकर देश में गम का माहौल हो गया, लेकिन अपसोस इस बात पे भी राजनीति करने से बाज नहीं आएं देश के नेता। बताते चलेंं कि इराक में मारे गये भारतीयों को लेकर देश की सियासत अपने चरम पर हैं। आइये जानते हैं कि इस मामले में ताजा अपडेट क्या है?

बता दें कि जहां एक तरफ देश इस खबर को सुनकर हिल गया तो वहीं दूसरी तरफ नेता एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए भी नजर आएं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस पर पूरी तरह से भड़कती हुई नजर आई। इस दौरान सुषमा ने कहा था कि कांग्रेस ने ओछी राजनीति की सारी हदें पार कर दी। इसके बाद बुधवार को सपा नेता ने इस मामले पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने मोदी सरकार पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि इराक में मारे गये भारतीयों का बदला ले सरकार या ये सिर्फ चुनावी घोषणा की तरह ही हो जाएगा। जी हां, आजम ने आगे कहा कि बदला लेने के लिए सरकार को इराक पे चढ़ाई करना चाहिए, ताकि मारे गये भारतीयों का बदला लिया जाएगा। गौरतलब है कि सपा नेता ने इसे मोदी सरकार के उस वादे से जोड़ कर कहा है, जिसमें सरकार ने वादा किया था कि हम एक सिर के बदले दस सिर लेकर आएंगे।

सपा नेता यही नहीं रूके इस दौरान मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि बदला लेंगे कैसे? सरहद पार के लोग सिर उतार कर ले जाते हैं और बादशाह, नवाज़ शरीफ़ की मां की सालगिरह में जाते हैं, ऐसे में भारत सरकार बदला ले भी नहीं सकती। बताते चलें कि आजम ने यह भी कहा कि नफरत से सरकार तो बना ली है, लेकिन नफरत से सरकार चलाई नहीं जाती  है।

आजम ने कहा कि ये सिर्फ चुनावी घोषणाएं है, क्योंकि बीजेपी का उपचुनाव में प्रदर्शन अच्छा नहीं है, ऐसे में बीजेपी एक बार फिर से जनता को साधने में लगी हुई। इस दौरान आजम ने यह भी कहा कि सुना तो यह भी लोग कहते है कि अगर विपक्ष का एक बड़ा दल एकजुट हो जाए तो 2019 में कई राज्यों में बीजेपी का खाता भी नहीं खुल सकेगा, ऐसे में अब वक्त आ गया है कि विपक्ष एक साथ मिलकर मोदी सरकार से देश को बचाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.