इस महिला ने ट्रेन में छुपकर की ऐसी गन्दी हरकत की देखते ही लोगों ने शुरू कर दी पिटाई

ट्रेन में छुपकर महिला कर रही थी चोरी: यह दुनिया बहुत बड़ी है और यहाँ तरह-तरह के लोग रहते हैं। इसी दुनिया में हमारे बीच में संत-महात्मा रहते हैं तो वहीँ साथ में अपराधी भी रहते हैं। एक तरफ बहुत इमानदार व्यक्ति रहता है तो वहीँ दूसरी तरफ चोर लोग भी रहते हैं। चोरी इस समाज में आज से नहीं बल्कि सदियों से हो रही है। जब कोई व्यक्ति अपनी आवश्यकताओं को इमानदारी से पूरा नहीं कर पाता है तो वह चोरी का रास्ता अपनाता है। चोरी करना एक तरह का अपराध ही है।

कई बार लोग ही कर देते हैं दंड देने का काम:

अक्सर आपने कई लोगों को देखा होगा जो चोरी करने में माहिर होते हैं। बड़े-बड़े शहरों में राह चलते अब कोई आपका बटुआ मार ले, आपको पता भी नहीं चलेगा। कुछ चोर इस काम में बहुत ही माहिर होते हैं। यह कहा गया है कि अगर व्यक्ति अपने पेट की आग बुझाने के लिए खाने की चोरी करता है तो एक बार इसे माफ़ किया जा सकता है, लेकिन अगर कोई अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए चोरी करता है तो उसे अवश्य दण्डित किया जाता है। कई बार दंड देने का काम कानून नहीं बल्कि लोग ही कर देते हैं।

महिला कर रही थी बुजुर्ग का पर्स चुराने का प्रयास:

आपने जीवन में कई तरह की चोरी और चोर देखें होंगे, लेकिन आज हम आपको जिस चोर के बारे में बताने जा रहे हैं, वह सबसे अनोखी है। जी हाँ आप सही समझे हम बात कर रहे हैं एक महिला चोर की। हाल ही में उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक महिला ने ट्रेन में बैठे-बैठे एक ऐसी गन्दी हरकत कर दी, जिसके बाद लोगों ने उसकी जमकर धुनाई कर दी। जानकारी के अनुसार महिला अपने बगल में बैठी हुई एक अन्य बुजुर्ग महिला का पर्स चुराने का प्रयास कर रही थी।

मौके पर ही यात्रियों ने कर दी महिला की धुनाई:

महिला की इस हरकत को लोगों ने देख लिया और उसे रंगे हाथों पकड़ने पर सजा दे दी। पहले लोगों ने महिला को जमकर पीटा फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार यह घटना इलाहबाद से फ़ैजाबाद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन की है। ट्रेन में एक महिला एक बुजुर्ग महिला के पर्स को चुराने का प्रयास कर रही थी। इसी बीच 2-3 यात्रियों की नजर महिला की इस हरकत पर पड़ी। यात्रियों ने आव-देखा ना ताव महिला की मौके पर ही खूब पिटाई कर दी। जानकारी मिली है कि उस महिला के साथ 3-4 युवक भी थे, जो महिला को पिटता हुआ देखकर वहां से भाग गए।

यात्रियों ने महिला को पीटने के बाद कर दिया जीआरपी के हवाले:

जब यात्रियों ने महिला की पिटाई शुरू की तो आरोपी महिला जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगी और रोने लगी। लेकिन यात्री महिला के इस झांसे में नहीं आये और उसे पीटने के बाद पीरपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी के हवाले कर दिया। जब इस घटना की जानकारी सुल्तानपुर जीआरपी को दी गयी तो उन्होंने बताया कि यह घटना प्रतापगढ़ रेंज की है। जब प्रतापगढ़ जीआरपी थाने के इंचार्ज विनोद कुमार सिंह को बताया गया तो उन्होंने कहा कि अभी वो लखनऊ में हैं। जैसे ही वह लखनऊ से वापस आएंगे आरोपी महिला के ऊपर कार्यवाई होगी।