राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: नवरात्री में ग्रह गोचर बदलने के कारण इन 4 राशिवालों के खुलेंगे किस्मत के ताले

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 19 मार्च से 25 मार्च तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपके किसी मित्र के सहयोग से प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको संभलकर चलना होगा। आपका मन काफी चंचल रहेगा, जिसके कारण आपको निर्णय लेने में काफी परेशानी होगी। इस वजह से कोई भी महत्वपूर्ण काम पूरा नहीं कर पाएंगे। प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन नए काम को करने की प्रेरणा मिलेगी। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। यह सप्ताह आपके दाम्पत्य जीवन में सुख-शांति की स्थिति लाएगा। अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दें।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह प्रियतम के साथ घूमने का मौका मिल सकता है। हालाँकि अमर्यादित आचरण बनाए रखें।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में पुराना विवाद चल रहा है तो खत्म हो सकता है। बिजनेस में सफलता और फायदा भी मिलेगा।

हेल्थ के विषय में : जो बीमार हैं उनकी सेहत में सुधार होने की संभावना है।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह सप्ताह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आपके पास अच्छी संचार-कुशलता है और इसे अपने लाभ के लिए इस्तेमाल करें। तनाव घटाने के लिए, किसी साहसिक यात्रा पर जा सकते हैं। कार्यस्थल पर जिस तरह कोई अपना काम आप पर लाद रहा है, उससे उसकी समस्या, आपकी परेशानी बन सकती है। किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। संतान सुख में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपको आर्थिक लाभ होगा लेकिन शारीरिक कठिनाइयां देखने को मिल सकती है। नकारात्मकता आपकी मानसिक दशा खराब करे, इससे पहले उससे छुटकारा पाने के लिए कदम बढ़ा सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर से मिलकर गलतफहमियां दूर करें। आपके संबंध ठीक हो जाएंगे।

करियर के विषय में : नया कोर्स या नई विधा सीखने की शुरुआत करें। समय अच्छा है। कोई जटिल समस्या सुलझाने में सफल रहेंगे।

हेल्थ के विषय में : पेट और स्किन के रोग होने की संभावना है। पुराने रोग भी परेशान कर सकते हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह सप्ताह आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा। अपने व्यस्त कामकाज के कारण यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा परेशानी वाला होगा पर अच्छी बात यह है की आप के लिए सप्ताह के अंत तक सारी परेशानियों के अंत के साथ-साथ आपको धन व पदोन्नति की संभावना प्रबल है। इस सप्ताह आप उन्नति करेंगे। आपका रुतबा और शोहरत दोनों बढ़ेगी। यह सप्ताह आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको अपने पार्टनर के साथ घूमना फिरना और उनके साथ होने का आनंद लेना चाहिए।

करियर के विषय में : शैक्षिक क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति होगी।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप अपने हितों के साधने तथा सेहत को तंदुरूस्त बनाने में लगे रहेंगे जिससे आपको लाभ होगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह कुछ नया करने से पहले अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। जोखिम भरे फैसले न लें। आप काम-धंधे के चलते अपने परिवार से दूर रह सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ने के आसार हैं। आप परोपकार के कार्यों के लिए चंदा इत्यादि भी दे सकते हैं। संतान के साथ आपके वैचारिक मतभेद बनते दिखाई दे रहे हैं व उनकी उन्नति में रुकावटें संभव हैं। पढ़ने में उनका ध्यान कुछ कम रहेगा। अचानक से किसी परेशानी के चलते आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। रुपये-पैसे के मामले में कोई हड़बड़ी ना दिखाएं। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें।

प्यार के विषय में : जो संबंध आपको भावनात्मक मजबूती देते हैं, उनके बारे में गहराई से विचार करें। लव लाइफ के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा।

करियर के विषय में : जो जातक पिछले कुछ समय से रोजगार पाने के लिए प्रयासरत हैं, उनमें से कुछ को इस हफ्ते सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में यह सप्ताह ठीक-ठाक ही रहेगा। कोई बड़ी बीमारी या तकलीफ होने के योग नहीं है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह सप्ताह निवेश करने के लिए अच्छा नहीं है। बिजनेस में कुछ नुकसान हो सकता है। प्रयासों से ही आय में इजाफा होना संभव है। आध्यात्म की ओर आपकी रुचि बढ़ सकती है। इस सप्ताह छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। एकाग्रता बनाए रखें। परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है अथवा घर में किसी से अनबन हो सकती है, वाणी पर संयम रखें। काम में अत्यधिक व्यस्त होने के कारण अपने परिवार के लिये समय नहीं निकाल पायेंगे। जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें, अच्छे लम्हों का अनुभव करेंगे। थोड़ी सी तकलीफों पर अगर ध्यान न दे तो यह सप्ताह आपके लिए शुभ होगाl

प्यार के विषय में : संबंधों में प्रेम और सम्मान की प्रधानता बनी रहेगी।

करियर के विषय में : आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। कार्य और व्यवसाय में तरक्की के लिए मेहनत करनी होगी।

हेल्थ के विषय में : पेट या आंख के रोग के होने की आशंका है, सावधान रहें।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र तथा परिवार के लिए नई योजना बनाएंंगे। प्रतिष्ठा तथा उन्नति के संतुलन बनाने का प्रयास होगा। नई विचारधारा का प्रभाव सामाजिक लाभ देगा। सम्पर्क में वृद्धि होगी। नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हो सफलता आपके कदम चूमेंगी। रुके हुए कार्य में गति की संभावना इस सप्ताह है। विशेष दृष्टिकोण से सफलता प्राप्त होगी। व्यापारियों के लिए मिले जुले लाभ का समय है। अधिक जोखिम से बचें। किसी से वाद-विवाद या मनमुटाव हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। आपको उच्च अधिकारियों की वजह से शायद कुछ परेशानियों का सामना करना पडे।

प्यार के विषय में : प्रेमी जोड़ों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। आप संबंधों को मजबूत और स्थायी बनाने की कोशिश करेंगे।

करियर के विषय में : करियर को लेकर सावधान रहें, किसी अनजान व्यक्ति की बातों में न पड़ें।

हेल्थ के विषय में : सेहत पहले से कुछ ठीक रहेगी। पुराने रोग भी खत्म हो जाएंगे।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में अनुकूलता से प्रसन्नता का अनुभव होगा। बढ़ती आर्थिक स्थिति आत्मविश्वास में अभिवृद्धि करवाएगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापारियों के लिए भागीदारिता व व्यवसाय में लाभ के योग। नौकरीपेशा में योग्यता का लाभ मिलेगा। अपना आर्थिक लक्ष्य पाने के लिए यह सप्ताह बड़ा ही शुभ है, बस ध्यान रखें कि आपके सामने जो काम है उसे आप समय से पहले पूरा कर लें। आपकी क्षमता के कारण आपको अच्छी नौकरी मिल सकती है। इस मौके का लाभ उठा कर आपको अपने क्षेत्र की और जानकारी प्राप्त करने की कोशिश करनी चाहिए। आपकी ऊर्जा से लोग प्रभावित हो सकते हैं।

प्यार के विषय में : पार्टनर के साथ समय बिताएं। साथ मिलकर कोई नया काम करें। प्रेम संबंध और मजबूत हो सकते हैं।

करियर के विषय में : नए कारोबार की रूपरेखा भी बन सकती है। बिजनेस में बड़े फायदे हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत को लेकर सावधान रहें। कमर दर्द की शिकायत रहेगी।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आप अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आप मानसिक तरो-ताजगी के साथ सप्ताह की शुरुआत करेंगे। उत्तम वस्त्र और उत्तम भोजन ग्रहण करने का अवसर मिलेगा। भागीदारी के कार्यों से लाभ मिलेगा। आप अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करने हेतु किसी का अहित नहीं हो जाए इसका ध्यान रखें। शत्रु और विरोधी आपका सामना नहीं कर सकेंगे, पर सावधानी बरतनी जरूरी है।

प्यार के विषय में : प्रेम जीवन के लिए यह समय काफी अच्छा साबित हो सकता है। प्रेमी के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने के योग बने हुए हैं।

करियर के विषय में : लाभ के सौदे अच्छे रहेगे। रोजगार प्राप्ती की संभावना है। निवेश कर सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत अच्छी रहेगी और आपकी रुचि योगा व ध्यान से जुड़ी गतिविधियों में बढ़ेगी।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह भागदौड़ बढ़ सकती है। रणनीति के तहत निर्णय क्षमता को मजबूत बनाएं। आर्थिक लाभ के लिए सप्ताह मध्य बेहतर होगा। संतान अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी। विद्यार्थी भी मन लगाकर मेहनत करेंगे। परिश्रम के कारण आपको सफलता मिलेगी। व्यावसायिक रुप से अच्छा वक्त रहने की उम्मीद की जा सकती है, आप कोई नया व्यावसाय भी इस हफ्ते शुरु कर सकते हैं। नौकरीशुदा लोग एक अच्छे बदलाव के लिए किसी नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं। भाग्य साथ देगा और आपकी वित्तीय स्थितियों में सुधार आएगा। इस सप्ताह निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबन्धो में निखार के योग हैं।

करियर के विषय में : आप व्यापार में आश्चर्यजनक तरीके से तरक्की करेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और वह काम करने की कोशिश करें, जो आपको पसंद हो।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह नए विचार मन में आएंगे, मन एक साथ कई कार्यों को करने के लिए प्रेरित करेगा लेकिन आप अपने कार्य पर ध्यान दे और उसे ही मन लगाकर करें समय अच्छा आने वाला है। आत्मनियंत्रण बढ़ेगा। श्रेष्ठ कार्यों को गति मिलेगी। यात्रा की अधिकता बनी रह सकती है। मित्रों से भेंट होगी। मन में कुछ चिंता रहेगी। यह सप्ताह आप सहयोगी की भूमिका को स्पष्ट रूप से तय करने में लगे रहेंगे। जो विवादों से बचने में सहायता करेंगे। पारिवारिक जीवन में मन-मुटाव संभव है। ईमानदारी से आप जो काम करते है वो करें। वाहन, भूमि से संबंधित आपके कुछ काम बन सकते है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको जरूरी काम करते समय जीवनसाथी का सहयोग लेना पड़ेगा।

करियर के विषय में : करियर के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए बेहद अच्छा रहेगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह खाने-पीने में ध्यान रखें नहीं तो पेटदर्द, उल्टी, और फूड पॉइजनिंग की समस्या हो सकती है।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह अकारण किसी चिन्ता के कारण मन व्यथित हो सकता है, अत: आप-अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें। घर और संपत्ति से जुडे़ कार्यों में संभलकर चलने की सलाह है। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक आयोजन भी अच्छी तरह से होंगे। विरोधी रुकावट डाल सकते है। कोई बड़े नुकसान की आशंका है, सावधान रहें। ज्यादा पैसा कमाने के लालच से बचें। किसी चिंता का निवारण होगा। पुराने साथियों से मुलाकात होगी। कुछ ऐसी बातें या ऐसी चीजें सामने आ सकती हैं जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा भी देंगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह पति-पत्नी के बीच संबंध चरम पर रहेंगे। प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। आपके साधारण काम से भी कार्यक्षेत्र पर भारी असर पड़ेगा।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य का ध्यान रखना अति आवश्यक है, लापरवाही से अचानक सेहत बिगड़ सकती है और कई जरूरी काम भी रुक सकते हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

पूरे सप्ताह आप ऊर्जा से लबरेज रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले। दफ्तर के तनाव को घर में न लाएँ इससे आपके परिवार की खुशी खत्म हो सकती है। परोपकार और सामाजिक कार्य इस सप्ताह आपको आकर्षित करेंगे। धैर्य रखने में काफी मेहनत की आवश्यकता होती है और इस सप्ताह आपको धैर्य की जरूरत होगी। छात्र जिस भी काम को पूरे मन से करेंगे, उनको इस सप्ताह सफलता जरूर मिलेगी। आपका बुरे विचारों पर ध्यान ना देना ही अच्छा रहेगा। आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए हर प्रयत्न करते हैं।

प्यार के विषय में : प्यार के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा।

करियर के विषय में : छात्रों को इस सप्ताह सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप को पुराने रोगों से छुटकारा मिलेगा।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close