विशेष

‘जननी तुझे नमन है’ : इस माँ ने पेट के निचले हिस्से में जो चीज दिखाई, वो देखकर आप भी यही कहेंगे

कहा जाता है कि खूबसूरती हर जगह पूजी जाती है। दुनिया खूबसूरत लोगों के सामने झूक जाती है। इसका उदाहरण हम अक्सर देखते हैं। शायद इसी वजह से हर इंसान खुद को खूबसूरत दिखाने के लिए हर कोशिश करता है। कुछ लोग ईश्वर के हाथों से ही खूबसूरत बनकर पैदा होते हैं, तो कुछ अपने में बदलाव करके लोगों को खुद की ओर आकर्षित करते हैं। ऐसे में कुछ लोग लाख खूबसूरत होते हैं लेकिन उनके शरीर के किसी न किसी हिस्से पर कुछ ऐसे निशान पड़ जाते हैं जिन्हें वो दुनिया से छिपा कर रखते हैं। लेकिन, आज सोशल मीडिया के ज़रिए एक ऐसी लड़की सामने आई है जिसने अपने शरीर के सबसे बदसूरत हिस्से की तस्वीर शेयर कि है। लड़की ने अपने स्ट्रेचमार्क्स की तस्वीर शेयर की है।

क्या है पूरा मामला

हाल ही में माँ बनी एक लड़की ने अपने स्ट्रेचमार्क्स की तस्वीर शेयर इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं जो काफी वायरल हो रही हैं। लड़की का नाम एमिली हॉल्स्टन है जो इंग्लैंड में रहने वाली हैं। 19 साल की एमिली ने नवंबर 2017 को जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। एमिली के बच्चों का नाम ऑर्थर और फिनले है। रिपोर्ट के मुताबिक, एमिली को नॉर्मल डिलिवरी में समस्या हो रही थी इसलिए डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के कारण उनके पेट के निचले हिस्से पर दाग पड़ गया। इसके अलावा, प्रेगनेंसी के समय पड़े स्ट्रेचमार्क्स भी उनके पेट पर रह गए। ऑपरेशन के बाद दो जुड़वा बच्चों को जन्म देने वाली एमिली ने अपनी कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं।

हैरानी की बात है कि एमिली ने बिना किसी झिझक के अपनी शेयर की हुई तस्वीर में अपने प्रेगनेंसी के समय पड़े स्ट्रेचमार्क्स दिखाये हैं। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। एक ऐसे समय में जब प्रेगनेंट होने के दौरान महिलाओं को मार्केट में थोक के भाव में उपलब्ध तेल या क्रीम लगाकर इस तरह के निशान से बचने के लिए सलाह दी जाती है। एमिली का ये कदम काफी सराहा जा रहा है। आपको बता दें कि प्रेगनेंसी में शरीर के कुछ हिस्से, खासतौर पर पेट का हिस्सा फैलता है। प्रेगनेंसी के दौरान पेट की चमड़ी फैलती है और इसकी वजह से वहां स्ट्रेच मार्क्स पड़ जाते हैं।

लड़की ने अपने स्ट्रेचमार्क्स की तस्वीर शेयर

लोग इसे बदसूरत मानते हैं। क्योंकि यह देखने में बेहद भद्दा लगता है। गौरतलब है कि बाजार में इस तरह के स्ट्रेचमार्क्स को हटाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। लड़की ने अपने स्ट्रेचमार्क्स की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा हैः ये काफी निजी पोस्ट है। मेरी डिलिवरी को चार महीने हो चुके हैं। प्रेगनेंसी की वजह से मेरा शरीर पूरी तरह से बदल चुका है और मैंने खुद को इसी रुप में स्वीकार कर लिया है।

मैंने दो खूबसूरत बच्चों को जन्म दिया है। भले ही मेरे पेट पर स्ट्रेचमार्क्स पड़ गए हैं। लेकिन ये आपका परिचय नहीं हैं। आपके दाग आपका परिचय नहीं हैं। इस पोस्ट के लिए एमिली को सोशल मीडिया पर काफी तारीफें मिल रही हैं। क्योंकि, एमिली की ये तस्वीरें लोगों की मानसिकता और औरतों को सामान की तरह देखने की सोच को ठेंगा दिखाती है। लड़की ने अपने स्ट्रेचमार्क्स की तस्वीर शेयर की है लोगों को बहुत ही खूबसूरत जवाब दिया है।

Related Articles

Close