मुख्य समाचार

Fb पर 2 बच्चों की माँ को दोस्ती पड़ी महंगी, संबंध बनाने के बाद  Nude फ़ोटो ने किया ये हाल 

Fb पर 2 बच्चों की माँ को दोस्ती: सोशल साइट्स के लगातार बढ़ रहे इस्तेमाल से देश में क्राइम भी बढ़ता जा रहा है. आए दिन साइबर क्राइम से जुड़े कईं आश्चर्यजनक केस हमें देखने या सुनने को मिलती हैं. कुछ ऐसी ही एक और घटना हाल ही में हमारे सामने आई है. जहाँ 2 बच्चों की माँ को फेसबुक पर दोस्ती करना और दिल लगाना महंगा पड़ गया. दरअसल, ये पूरा मामला इशाकचक के विषहरी स्थान का है. जहाँ बीते मंगलवार को 40 वर्षीय महिला ने फांसी लगा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी. जानकारी के अनुसार महिला शादीशुदा थी और उसके दो बच्चे भी थे.

इसके बावजूद उसको फेसबुक पर आधी उम्र के लड़के से प्यार हो गया. इतना ही नहीं बल्कि, दोनों ने शारीरक संबंध भी बना लिए. मगर जब मृतका को उसकी न्यूड तस्वीर दिखा कर प्रेमी ने ब्लैकमेल करना शुरू किया तो मजबूरन उसे अपनी जान देनी पड़ी.

मीनू ने बेडरूम में:

मिली जानकारी के अनुसार मृतिका मीनू सिंह इशाकचक के रहने वाले कारोबारी राजीव रंजन सिंह की पत्नी थी. मंगलवार को मीनू ने बेडरूम में दुपट्टे की सहायता से पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. जब काफी समय से मीनू कमरे से बाहर नहीं निकली तो घर वालों ने मिलकर दरवाजा तोड़ दिया. मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी. पति राजीव रंजन ने बताया कि मीनू को साहिबगंज मोहल्ले का शशि भूषण यादव अक्सर ब्लैकमेल किया करता था.

WhatsApp चैटिंग:

पुलिस ने बताया कि मीनू ने मरने से पहले ही शशि के साथ WhatsApp पर लंबी चैटिंग की थी. इस चैटिंग में मीनू ने साफ-साफ लिखा था कि शशि उसकी आत्महत्या सा जिम्मेदार होगा. फिलहाल पुलिस ने शशि के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है. वहीं दूसरी ओर शशि फरार है. जब पुलिस ने शशि के मोबाइल के जरिए उसकी लोकेशन का पता लगाने की कोशिश की तो उन्हें उसकी लोकेशन दोपहर के 3 बजे ततारपुर इलाके की मिली.

आपको हम बता दें कि शशि और मीनू की दोस्ती Facebook के जरिए हुई थी जिसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे. परंतु मीनू इस बात से अनजान थी कि शशि एक लफंगा और बिगड़ा हुआ लड़का था. जब तक मीनू शशि की सच्चाई जान पाती तब तक काफी देर हो चुकी थी क्योंकि शशि उसकी कई अंतरंग तस्वीरें ले चुका था जो कि मीनू को ब्लैकमेल करने लिए काफी थी. जब मीनू को लगा कि उसके दांपत्य जीवन में दरार आ रही है तो उसने शशि से संपर्क तोड़ दिया.

न्यूड फोटो को गलत यूज:

इतना ही नहीं बल्कि मीनू ने शशि के नंबर को ब्लॉक कर दिया. जिसके कारण शशि भड़क गया और नए-नए नंबरों से मीनू को फोन पर ब्लैकमेल करने लगा. वह अक्सर मीनू के न्यूड फोटो को गलत तरीके से यूज करने की धमकियां दिया करता था. जब मीनू के पति और परिवार वालों को शशि के बारे में पता चला तो उसने अपने Facebook अकाउंट का नाम बदलकर उसे इंदु भूषण कर दिया.

वही पति राजीव रंजन ने बताया कि उन दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी और अब उनके दो बच्चे भी हैं. गौरतलब है कि धोरैया के तेवाचक गांव में रहने वाले मीनू के पिता सतीश चंद्र सीतामढ़ी जिला बल में दरोगा है. राजीव ने बताया कि उनका परिवार बेहद खुशहाल था अभी हाल ही में वह साली मिनी और अपने परिवार के साथ गंगटोक घूमने गए थे. इसी बीच जब मीनू बाथरुम गई तो उसके मोबाइल पर शशि का मैसेज आया था जिसका स्क्रीनशॉट राजीव ने सेव रख लिया था.

मीनू डिप्रेशन का शिकार:

जब राजीव ने मीनू से शशि के बारे में पूछा तो दोनों के बीच विवाद हो गया. जिस से गुस्साए पति राजीव ने वह स्क्रीनशॉट अपने ससुर को भेज दिया जिसके कारण मीनू मायके वालों की नजर में भी गिर गई. उस समय के बाद से ही मीनू डिप्रेशन का शिकार हो गई थी. राजीव ने बताया कि मीनू के मायके वाले भी उससे बात करना बंद कर चुके थे. यहां तक कि जब राजीव ने आत्महत्या के बारे में अपने ससुर को बताया तो उन्होंने पत्थर दिल बन कर पूछा कि “मीनू मरी या नहीं?”

पुलिस को दिए गए बयान में राजीव ने बताया कि वह सुबह 9:00 बजे किसी को पेमेंट देने के लिए घर से निकला था. राजीव के अनुसार उस समय मीनू एकदम ठीक थी और खाना बना रही थी. जब वह दोपहर के 12:30 बजे घर वापिस लौटा तो उसका बेटा आंगन में खेल रहा था और बेडरूम का दरवाजा अंदर से बंद था. जब लंबे समय तक अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो राजीव ने सभी परिजनों को बुला लिया और बेलन की सहायता से कमरे की खिड़की का शीशा तोड़ा और अंदर दाखिल हुआ. जब वह अंदर पहुंचा तो पत्नी मीनू पंखे से लटक कर मर चुकी थी.

Related Articles

Close