आर्मी अफसर की बेटी है ये खूबसूरत हिरोइन, पहली हिट फिल्म के बाद ठुकरा दी थी 30 फिल्में

आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने चुनिंदा फिल्मों में काम करके काफी प्रसिद्धि हासिल की है और दर्शकों के दिल में जगह बनाई हैं। दरअसल यह एक्ट्रेस और कोई नहीं बल्कि लंच बॉक्स और एयरलिफ्ट जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी निमरत कौर हैं। निमरत कौर ने भले ही ज्यादा फिल्मों में काम ना किया हो लेकिन लंच बॉक्स और अक्षय कुमार की फिल्म एयरलिफ्ट में अपने जबरदस्त अभिनय से सभी का दिल जीता है। निमरत कौर 36 साल की हो चुकी हैं, इनका जन्म राजस्थान के पिलानी शहर में हुआ था और निमरत कौर के पिता एक आर्मी अफसर थें।

आर्मी ऑफिसर की बेटी है निर्मित कौर :

जैसा कि आप को बताया कि निमरत कौर का जन्म राजस्थान में हुआ था और उनके पिता एक भारतीय सेना अधिकारी थे। कश्मीर में 1994 में उनके पिता की आतंकवादियों ने अपरहरण करके हत्या कर दी थी। उसके बाद उनका परिवार दिल्ली-उपनगर, नोएडा में चला गया, और वहीं उन्होंने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई, पढाई के साथ साथ उन्होंने स्थानीय थियेटर में काम करना भी शुरू कर दिया।

कॉलेज में निमरत कौर स्टेज शो में पार्टिसिपेट करती थीं। आपको बता दें कि निमरत कौर की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम रूबेन है और वह एक मनोवैज्ञानिक है। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद निमरत कौर मुंबई आकर काम करने लगी। उन्होंने ‘ओने नाईट विथ थे किंग’ नामक एक इंग्लिश मूवी में भी काम किया हैं। इसके अलावा वह कैडबरी सिल्क के एक विज्ञापन में भी नजर आई थीं।

लंचबॉक्स हिट होने के बाद ठुकरा दी थी 30 फिल्में :

दरअसल 2013 में आई रितेश बत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म लंचबॉक्स से निमरत कौर को काफी पहचान मिली और उनकी यह फिल्म काफी हिट रही। इस फिल्म को 2013 के कान फेस्टिवल में शामिल किया गया था। इस फिल्म में निमरत कौर के अभिनय की जमकर तारीफ हुई। लंचबॉक्स में इन्होने बहुत ही अच्छा काम किया जिससे लोगो में इनको अपनी एक पहचान बनाने का मौका मिला।

इस फिल्म में उनके साथ इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी मुख्य कलाकारों की भूमिका निभाई। लंचबॉक्स में बिना मेकअप सिंपल लुक में इला के किरदार में निमरत कौर ने अपने अभिनय का लोहा हर किसी से मनवाया और अपनी गजब की एक्टिंग से सबका दिल जीता। लंचबॉक्स के हिट होने के बाद निमरत कौर ने तकरीबन 27-30 मूवी ठुकरा दी।

एयरलिफ्ट में अक्षय के साथ कर चुकी है काम :

काफी फिल्में रिजेक्ट करने के बाद उन्होंने अक्षर कुमार के साथ ‘एयरलिफ्ट’ में काम किया। इस फिल्म में रंजीत कत्याल की कहानी दर्शाई गई थी, जो कुवैत में एक बड़ा व्यापारी था। रंजीत ने 1990 के दशक में इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत में फंसे भारतीयों को वहां से बाहर निकालने में अहम भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में रंजीत का किरदार अक्षय ने निभाया था, वहीं निमरत ने रंजीत की पत्नी की भूमिका में नजर आई थी। उनकी यह फिल्म भी काफी हिट साबित हुई और निमरत कौर को काफी पहचान मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.