एस्ट्रोलॉजी

ये 3 राशि वाले लोग होते हैं बजरंग बली के खास, बरसती है हनुमान जी की विशेष कृपा

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं का विशेष स्थान होता है. यूं तो बहुतों के पास मानव जीवन की परेशानियों का हल होता है लेकिन इनमें से कुछ ही ऐसे होते हैं जो सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाते हैं. यही कारण है कि समस्या आने पर हम आज भी ईश्वर को याद करते हैं. क्योंकि मुश्किल की घड़ी में जब कुछ नहीं समझ आता तब हमें ईश्वर की शरण में जाना ही पड़ता है. सारे प्रयास असफल होने के बाद ईश्वर पर ही आस्था होती है. हर कोई परेशानी मुक्त जीवन जीना चाहता है. लेकिन सौरमंडल के ग्रहों की हमारी कुंडली में बैठकी ही बताती है कि हमारे जीवन में परेशनियों का आगमन कब और कैसे होगा. अधिकतर लोगों के जीवन में आने वाली परेशानियों का कारण शनि, राहु और केतु जैसे ग्रह होते हैं.

इन ग्रहों के प्रकोप से बचने के लिए मनुष्य के पास केवल एक उपाय है और उसे हनुमत अराधना के नाम से जाना जाता है. हनुमान जी को एकलौता ऐसा भगवान बताया गया है जिनसे यह सभी दुष्ट ग्रह भयभीत रहते हैं. इनकी पूजा-अर्चना कर व्यक्ति को परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है. वैसे तो हनुमान चालीसा, सुंदर कांड, बजरंग बाण का नियमित पाठ करना ही खासतौर पर मंगलवार के दिन सभी परेशानियों से मुक्ति दिलाता है. लेकिन 3 राशियां ऐसी होती हैं जिस पर बजरंग बली की विशेष कृपा रहती है. हनुमान जी श्री राम के सबसे बड़े भक्त थे और हमेशा उनकी भक्ति में लीन रहते थे. तो जरा सोचिये कि वह अपने भक्तों का कितना ध्यान रखते होंगे. तो आईये जानते हैं कौन सी हैं वो 3 राशियां जो हनुमान जी के प्रिय होते हैं.

कर्क राशि

व्यर्थ के विवादों से दूर रहने की सलाह दी गयी है. नौकरीपेशा और बिज़नेस करने वाले लोगों की चांदी होगी. अटका हुआ पैसा इस महीने आपको मिल जाएगा. अपने और आपके पार्टनर पर खर्चा बढ़ सकता है. दूर बैठे लोगों से मदद मिलेगा. महीने के आखिरी में आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं. नौकरी और बिज़नेस में तरक्की मिलेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी. सेविंग्स में बढ़ोत्तरी होगी. ज़मीन संबंधित मामले आपके सामने आएंगे. स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा. आप नए काम को शुरू करने के बारे में सोच सकते हैं. पुराने विवाद खत्म करने में आपको सफलता मिलेगी. गुस्से पर कंट्रोल रखें नहीं तो कुछ ज़रूरी काम बिगड़ सकते हैं. मैरिड लाइफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.

कुंभ राशि

नौकरी और बिज़नेस करने वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. रुके हुए काम आज बन सकते हैं. मन प्रसन्न रहेगा. काम को अलग तरीके से करने की कोशिश रहेगी. बिज़नेस में निवेश बढ़ सकता है. कहीं से अचानक धन प्राप्ति होगी. अटका हुआ पैसा मिल सकता है. मेहनत पहले की तुलना में बढ़ सकती है. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. फैमिली फंक्शन होने की संभावना है. किसी बड़े बुजुर्ग के आशीर्वाद का फल प्राप्त होगा. प्रॉपर्टी संबंधित मामलों सुलझ जाएंगे. पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिलेगा. दोस्तों से पूरा सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि

इस माह ग्रहों की स्थिति अच्छी है. नौकरी और बिज़नेस कर रहे लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार  आएगा. प्रमोशन होने के चांसेस हैं. नौकरी में मान-सम्मान भी मिलेगा. नए प्रोजेक्ट पर शुरू हुए काम सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आपके फैसले सही साबित होंगे. दुश्मनों पर जीत मिल सकती है. संतान आपको कोई खुशखबरी दे सकती है. कई परिजनों के साथ आपकी मुलाकात हो सकती है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशिश करें. बेरोजगारों को नौकरी मिलने की संभावना है.

Related Articles

Close