स्वास्थ्य

शिल्पा जैसी टमी पाने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीज, अभी पढ़िये

अंडे का सेवन करने के फायदे: हेल्दी रहने के लिए आप न जाने क्या क्या नहीं करते है, लेकिन इतना सबकुछ करने के बाद आपको अपना मनचाहा फिटनेस नहीं मिल पाता है, जिसकी वजह से आप अपसेट हो जाते हैं, ऐसे  में आज हम आपके लिए एक ऐसी चीज लेकर आएं है, जिससे आपकी टमी बिल्कुल गायब हो जाएगी। यूं तो जब आप किसी कलाकार को देखते हैं, तो सोचते हैं कि उन्ही की तरह कैसे बना जाए? बता देंं कि कोई भी कलाकार अपना मनचाहा फिगर पाने के लिए कड़ी मेहनत करता है, फिर भी लोग उनकी तरह ही बनना चाहते हैं, तो चलिए आज हम आपको शिल्पा की टमी इतनी परफेक्ट क्यों है, इससे रूबरू कराने जा रहे हैं।

आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में आपको खुद के लिए वक्त नहीं मिल पाता है, जिसकी वजह से आपकी हेल्थ खराब हो जाती है।  इतना ही नहीं आपको फिगर एकदम दम तोड़ने लगता है, ऐसे हालात में आपको कलाकारों से जलन होने लगती है, कि आप उनकी तरह क्यों नहीं है, तो चलिए आज हम शिल्पा के एक ऐसे राज से रूबरू कराने जा रहे हैं, जिसे जानकर आप भी खुद को फिट रख सकते हैं, तो आइये अब जानते हैं कि आखिर शिल्पा खुद को इतना फिट कैसे रखती हैं?

एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए शिल्पा ने कहा था  कि उन्हें फिट रहना बहुत अच्छा लगता  है, जिसकी वजह से वो अपना बहुत ज्यादा ध्यान रखती है। बता देंं कि शिल्पा ने कहा था  कि वो सुबह उठकर गर्म पानी पीती हूं, उसके बाद योगा करती है। अब आप सोच रहे होंगे  कि ये तो आम बात है, लेकिन शिल्पा की टमी का राज उनका ब्रेकफास्ट है। बता दें कि शिल्पा ब्रेकफास्ट में अंडा का सेवन करती है, जिसकी वजह से वो इतनी ही फिट रहती हैं।

शिल्पा ने इंटरव्यू में बताया था अपने फिटनेस का राज

आपको बता दें कि शिल्पा ने अपनी फिटनेस का राज बताते हुए कहा कि अंडे को मैं मल्टीग्रेन ब्रैड के साथ भी खाना पसंद करती हूं, जिसके लिए सलाद के साथ भी खाना पसंद करती हूं।इतना ही नहीं, शिल्पा ने आगे कहा कि छोटे छोटे एवोकेडा के टुकड़ों के साथ उबले अंडे को टुकड़ों में काटकर खाना मेरी फेवरेट डिश है, यही मेरी फिटनेस का राज है। बता दें कि अंडा खाने से आपकी हेल्थ बहुत अच्छी रहती है। तो चलिए अब जानते हैं कि अंडा खाने के क्या क्या फायदे हो सकते हैं?

अंडे खाने के फायदे

तो चलिए अब जानते  हैं कि अंडा खाने से आपको क्या क्या फायदे हो सकते  हैं, तो देखते हैं कि इस कड़ी में क्या क्या शामिल है?

1.अंडे काने से आपके बॉडी में अमीनों एसिड मिलता है, जिससे बॉडी का स्टैमिना बढ़ता है, ऐसे में आपको इसका सेवन करना चाहिए।

2.अंडे में विटामिन ए पाया जाता है, जोकि बालोंं के साथ साथ आंखों के लिए भी फायदेमंद होता है, ऐसे में आपको एक अंडे का सेवन जरूर करना चाहिए, इससे आपको बहुत ज्यादा फायदा मिल सकता है।

3.आपको बता दें कि अंडे को प्रोटीन, कैल्शियम व ओमेगा-3 फैटी एसिड का अच्छा स्रोत माना जाता है, ऐसे में यह बॉडी के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। जी हां, प्रोटीन से हमारी मांसपेशियां मजबूत होती हैं, इसके अलावा आपकी हड्डियां भी मजबूत बनी रही थी। साथ ही आपकी बॉडी एकदम फिट रहती है।

4.बताते चलें कि अगर आप मोटापा से परेशान है, तो इसके लिए आपको अंडे का सफेद हिस्सा ही खाना चाहिए, इससे आपको फैट नहीं होता है। बता दें कि रोजाना आपको एक अंडे का सेवन जरूर करना चाहिए।

5.आपको बता दें कि अंडा खाने से आपको एनर्जी मिलती है, इसलिए आपके अपने ब्रेकफास्ट में अंडे का सेवन करना चाहिए, इससे आपको दिनभर में एनर्जी मिलेगी।

6. जी हां, एवोकेडा के टुकड़ों के साथ उबले अंडे को टुकड़ों में काटकर खाने से आपको फैट नहीं होता  है। इतना ही नहीं इससे आपकी टमी भी परफेक्ट रहती  है।

Back to top button