दिलचस्प

ये लड़की हर रोज़ सोती है ‘शेर’ के साथ, मजाक नहीं ये है एकदम सच्ची बात

लड़की सोती है शेर के साथ: शेर को जंगल का राजा माना जाता है. हम आम इंसान शेर की एक झलक देखते ही डर के मारे कांप उठते हैं. सांप और शेर ऐसे जानवर हैं, जिनकी दहशत सबसे अधिक होती है. अगर सांप का डंक ज़हरीला है तो शेर की दहाड़ उससे भी खतरनाक है. शेर को देख कर बड़े से बड़े इंसान के भी पसीने छूट जाते हैं. आज तक हमने या तो शेर को फिल्मों में देखा है या फिर किताबों या चिडयाघर में. मगर क्या आपने कभी हकीक़त में अपने सामने शेर को खड़े हुए देखा है? लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जो शेर के साथ ना केवल खेलती है बल्कि उसके साथ घंटो सोती भी है. शायद आपको ये बात झूठ या मजाक लग रही होगी मगर ये बिलकुल सच्ची घटना है.

दरअसल, आज हम जिस लड़की के बारे में बात कर रहे हैं, उसे आसान लफ्जों में हम खतरों के खिलाड़ी भी कह सकते हैं. यह लड़की ना केवल शेर के साथ खेलती है उस होती है बल्कि उसके मुंह में अपना सिर भी घुसा देती है. जहां एक तरफ हम आम इंसान शेर को देखकर डर के मारे सहम उठते हैं वही यह लड़की शेर के साथ अजीबोगरीब स्टंट करती है.

शेर के प्रति असीम प्रेम:

यह लड़की शेर के साथ बिल्कुल बच्चों की तरह खेलती है. दरअसल यह लड़की हॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस मेलानी ग्रिफिथ है. इस एक्ट्रेस का शेर के प्रति असीम प्रेम और लगाव देखकर आप भी अपने दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे. इनकी हिम्मत की दाद हर कोई दे रहा है क्योंकि शेर के साथ खेलना यहां तक कि सोना कोई सपने में भी नहीं सोच सकता.

मेलानी ग्रिफिथ को देखकर हर कोई हैरान:

आपको हम बता दे कि मेलानी ने अपने घर में खूंखार अफ्रीकी बब्बर शेर पाला हुआ है जो कि एक पालतू कुत्ते की तरह उसके साथ रहता है. मेलानी ने इस शेर का नाम प्यार से नील रखा है. मेलानी ग्रिफिथ को देखकर तकरीबन हर कोई हैरान है. मेलानी ने बताया कि उसका परिवार इस शेर को अफ्रीका से खास उसके लिए तोहफे में लेकर आया था. यह तो बात ही खेल कूद की मगर अब हम आपको जो बात बताने जा रहे हैं उसे पढ़कर आपके पांव तले से जमीन खिसक जाएगी.

मेलानी ने बताया कि वह और नील एक साथ एक ही बिस्तर में सोते हैं. इतना ही नहीं बल्कि वह कई बार नील के मुंह में अपना सिर डालकर घंटों सोती रहती है. मेलानी ने बताया कि दिल उसे कभी भी नुकसान नहीं पहुंचाता. मेलानी और नील के यह हैरानीजनक करता वाकई लाजवाब है. अक्षर में लानी है और नील स्विमिंग पूल में जमकर मस्ती करते हैं. मेलानी और नील की इन तस्वीरों को देख कर आप भी दांग रह जाएंगे. जहाँ हम लोग कुत्तों के साथ सोने से भी जिझक महसूस करते हैं, वही ये हॉलीवुड एक्ट्रेस शेर के साथ सोने से लेकर हर प्रकार की मस्ती करती है.

मेलानी और नील के ये अजीबो गरीब कारनामे सच में चौंका देने वाले हैं मगर एक बात तो साफ़ ज़ाहिर है कि नील और मेलानी सच्चे और बिना मतलब के प्रेम की एक बड़ी मिसाल कायम करते हैं.

Back to top button