बॉलीवुड

सेट पर आमिर को हुआ था विदेशी पत्रकार से प्यार, प्रेग्नेंट होने पर आमिर ने किया था ऐसा सलूक

आमिर को हुआ था विदेशी पत्रकार से प्यार: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान आज के समय में सबसे सफल अभिनेता माने जाते हैं।बॉलीवुड में उनकी अदाकारी और बेहतरीन फिल्मों का लोहा माना जाता है.. बीते दशक में तो उनकी हर एक फिल्म ने नया कीर्तिमान बनाया है.. फिल्मों के अलावा भी आमिर सामाजिक हित में किए गए कार्यो के लिए जाने जाते हैं। 14 मार्च को आमिर अपना 54वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं.. इस मौके पर हम आपको निजी जिंदगी के उस पहलु से रूबरूं कराने जा रहे हैं जिसे आमतौर पर कम ही लोग जान पाए हैं।

आमिर को हुआ था विदेशी पत्रकार से प्यार:

निजी जिंदगी की बात करें तो सभी लोगों को उनके बारे में यही पता है कि उन्होंने दो शादियां की हैं और उनके तीन बच्चे हैं। लेकिन आपको बता दें कि रीना दत्ता और किरण राव के अलावा भी आमिर के जिंदगी में एक महिला रही है और यही नहीं बल्कि उससे आमिर खान की एक संतान भी है। जी हां, शायद आप ये पहली बार सुन रहे हो पर फिल्मी गलियारों के सूत्रों की माने तो ये बिल्कुल सच है । दरअसल बॉलीवुड में कई ऐसे गुमनाम रिश्ते रहे जिनके बारे में दुनिया नहीं जान पाती है .. ऐसे रिश्ते आमतौर पर दबा दिए जाते हैं .. यहां प्यार के बाद न उन्हें मुकाम हासिल होता है, न ही नाम। ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर खान के इस रिश्त का हश्र भी कुछ ऐसा ही हुआ था।

फिल्म ‘गुलाम’ के सेट पर हुई थी मुलाकात

ये किस्सा थोड़ा पुराना है। बात उस वक्त की है जब 1998 में विक्रम भट्ट की फिल्म ‘गुलाम’ शूट हो रही थी। इस फिल्म में आमिर लीड रोल में थे। इसी सेट पर उनकी मुलाकात ब्रिटिश पत्रकार जेसिका हाइन्स से हुई। बताया जाता है कि पहली ही नजर में हाइन्स आमिर को भा गई थीं।सेट पर हुई मुलाकात का अंजाम प्यार तक पहुंचा.. दोनों का अफेयर चला। यहां तक कि दोनो लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे। जिसके बाद हाइन्स प्रेग्नेंट हो गईं। ऐसे में आमिर को जब ये बात पता चली तो वो सकते में आ गए।

आमिर नहीं चाहते थे बच्चा

दरअसल फिल्मी गलियारे की खबरों की माने तो आमिर उस वक्त वो बच्चा नहीं चाहते थें.. ऐसे में उन्होंने जेसिका पर अबॉर्शन का दबाव बनाना शुरू किया। कहा जाता है कि आमिर ने तो जेसिका से साफ-साफ में कह दिया था कि वो या तो बच्चा गिरा दें या फिर हमेशा के लिए रिश्ता खत्म कर दें। ऐसे में जेसिका ने अबॉर्शन कराने से इनकार कर दिया और लंदन चली गईं।

जेसिका के बच्चे की शक्ल आमिर से काफी मिलती-जुलती है

लंदन मे ही जेसिका ने अपने बच्चे को जन्म दिया और उसका नाम रखा ‘जान’ । दो या तीन साल की उम्र में इस बच्चे की शक्ल आमिर से इतनी मिलती थी कि फिल्मी दुनिया के खबरची आमिर को इस बच्चे का पिता होने का दावा तक करने लगे। वैसे आमिर ने कभी इसको लेकर खुलकर बात नहीं की है और ना ही उस बच्चे को स्वीकार किया है। आज जेसिका सिंगल मदर बनकर जान की परवरिश कर रही हैं और जान अब 13 साल का हो चुका है और मॉडलिंग में अपना नाम बना रहा है। गौरतलब है कि एक इंटरव्यू के दौरान जेसिका ने ये कबूला था कि जब उनका बेटा जान बड़ा हो जाएगा, तो वो उसे बताएंगी कि उसके पिता उसे पसंद नहीं करते।

Back to top button