दिलचस्प

VIDEO: अब किसी भी व्यक्ति की कॉल डिटेल निकालना हुआ आसान, बस फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप्स!

कॉल डिटेल निकालना: जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि साइंस दिनों दिन उन्नति की ओर अपने कदम बढ़ा रहा है. ऐसे में अगर बात आज के समय की करें तो अब हर चीज़ का समाधान ऑनलाइन उपलब्ध हो गया है. बदलते युग के साथ साथ तकनीकी विभाग भी काफी विकसित हो गया है. शायद इसी लिए आज के समय को डिजिटल समय कहा जाता है. अब हम घर बैठे बैठे हर प्रकार की जानकारियां इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर सकते  हैं. आज के इस विशेष आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी जानकारी बताने जा रहे हैं, जो आपको कभी ना कभी जरुर काम आ सकती है. दरअसल, कईं बार कुछ कारणों के चलते हमे किसी व्यक्ति के मोबाइल की कॉल डिटेल्स निकलवानी पड़ती है. ऐसे में वह कॉल डिटेल्स हासिल करने में हमें कईं पापड़ बेलने पड़ते हैं.

कॉल डिटेल्स शो:

आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ही मिनटों में किसी की भी कॉल डिटेल निकालना का आसान तरीका बताने जा रहे हैं.अगर आप किसी भी व्यक्ति के मोबाइल की कॉल हिस्ट्री पता करना चाहते हैं तो अब आपको किसी कस्टमर केयर के चक्कर नहीं काटने होंगे बल्कि, अब आप घर बैठे बैठे ही उनकी हर कॉल के बारे में सुचेत हो सकते हैं. इसके लिए आपको एक एप डाउनलोड करना होगा. ये एप आपको एक ही क्लिक में किसी की भी कॉल डिटेल्स शो कर देगा. आपको हम बता दें कि इस एप की मदद से आप किसी भी व्यक्ति की पिछले 7 से 30 दिनों तक का कॉल वेरवा प्रपात कर सकते हैं. आपको ये सारी जानकारी पीडीएफ़ फॉर्मेट में मेल के जरिए मिलेगी. दरअसल, आप जिस इमेल का एड्रेस उस एप में रजिस्टर करेंगे, वही पर आपको सारी जानकारी मिल जाएगी.

एप के डाउनलोड:

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कौन सी एप है और आपको कहाँ मिलेगी? तो दोस्तों आपको हम बता दें कि इस एप को डाउनलोड करना भी बेहद आसान है. इसके लिए अगर आप एंड्राइड मोबाइल यूजर हैं तो आपको फोन में मौजूद गूगल प्ले स्टोर खोलना होगा. ये एप आपको यहाँ बिलकुल फ्री मिलेगा. एप के डाउनलोड करते ही ये आपसे एक्सेस परमिशन मांगेगा. आपको वह परमिशन इनेबल करनी होंगी. इनेबल करने के कुछ ही सेकंड्स के बाद आप किसी भी व्यक्ति के कॉल डिटेल्स हासिल कर सकते हैं.

आपको हम बता दें कि आप जिस व्यक्ति के नंबर की जानकारी हासिल करना चाहते हैं, उसका नंबर आपको एप इंस्टाल करने के बाद दर्ज़ करना होगा. नंबर डालते ही ये एप आपसे परमिशन एक्सेस लेकर उस नंबर की पिछली 30 दिनों तक की कॉल इनफार्मेशन शो कर देता है. इस एप में आपको व्यक्ति द्वारा की गई कॉल्स के साथ साथ उन कॉल्स की डेट और टाइम भी पता चल जाएगी. अगर आप भी इस एप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आज ही गूगल प्ले स्टोर पर इसको सर्च करें.

Mubble App:

दरअसल. इस एप का नाम Mubble App है. इस एप का साइज़ मात्र 4.49MB है. इस ऐप को Recharge Plans & Prepaid Bill भी कहा जाता है. ये एप एंड्राइड 4.2 से लेकर बाकी सभी एंड्राइड में काम करता है. एप के डेवलपर के अनुसार आप इस एप की मदद से  Airtel, Vodafone, Idea, JIO, BSNL, Aircel, Reliance, Docomo और बाकी अन्य नेटवर्क ऑपरेटर्स के नंबर्स की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इस एप से आप अपने मोबाइल का बैलेंस और डाटा भी चेक कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई विडियो जरुर देखें-

Back to top button