विशेष

बुजुर्ग मरीज़ के साथ गंदी हरकते करते पकड़ी गई 2 लड़कियां, कैमरे में कैद हो गया ये नज़ारा – देखें वीडियो

नई दिल्ली – न सिर्फ हमारे देश के अस्पताओं में बल्कि विदेशी अस्पतालों में भी ऐसे कई मामले सामने आते रहे हैं जहां किसी न किसी को वहां के स्टॉफ की हरकतों की वजह से परेशानी उठानी पड़ती है। ऐसा ही एक मामला अमेरिका के लिवोनिया से सामने आया है। यह एक ऐसी घटना है जो आपके होश उड़ा देगी। अस्पताल में लगे खुफिया कैमरे ने नर्सिंग होम स्टाफ की पोल खोल दी है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद होटल स्टॉप पर मरिजों को टार्चर करने का आरोप लगा है। आइये आपको बताते हैं कि पूरा माज़रा क्या है।

खुफिया कैमरे ने नर्सिंग होम स्‍टाफ की पोल

अमेरिका के लिवोनिया में एक नर्सिंग होम के स्टाफ द्वारा एक बीमार बुजुर्ग व्यक्ति को टॉर्चर किए जाने का सनसनीखेज़ मामला सामने आया है। बुजुर्ग मरीज के साथ नर्सिंग होम स्टाफ के गलत बर्ताव का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस घटना के वीडियो में अस्पताल की दो महिला स्टाफ व्हीलचेयर पर बैठे बुजुर्ग मरीज को टार्चर करते हुए नज़र आ रही हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल उठाये जा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला ये है कि अमेरिका के मिशिगन के लिवोनिया में एक परिवार ने साल 2015 में 89 वर्षीय बुजुर्ग पिता हुसैन यूनिस को भर्ती करया था। इस दौरान हुसैन पेट की सर्जरी के बाद कुछ दिनों तक अस्पताल में रहे। इस दौरान स्टॉप नर्सों ने उनके साथ बदसलूकी की। खुफिया कैमरे ने नर्सिंग होम स्‍टाफ की पोल खोल दी। नर्सों पर हुसैन की सही से देखभाल न करने का भी आरोप लगा है। अस्पताल से घर जाने के बाद हुसैन ने इसकी जानकारी अपने परिवार को दी। हालांकि, नर्सिंग होम द्वारा यूनिस के आरोपों को गलत बताया गया। इसके बाद, परिवार के सदस्यों ने उस दौरान की रिकार्डिंग देखी तो खुफिया कैमरे ने नर्सिंग होम स्‍टाफ की पोल खोल दी। इस वीडियो में नर्सों द्वारा बुजुर्ग यूनिस को टार्चर करने की घटना कैद हो गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में अस्पताल की नर्से यूनिस को व्हीलचेयर से उठाकर बिस्तर पर पटकती हुई नज़र आ रही हैं। इसके अलावा ये दोनों नर्से यूनिस के सिर पर मार भी रही हैं। दरअसल, यह सब इसलिए किया गया क्योंकि यूनिस एक मुस्लिम थे। इस बात का खुलासा इस बात से हो रहा है कि एक नर्स वीडियो में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मुस्लिमों को निकालने के लिए किए गए प्रयासों की तारीफ कर रही है। फिलहाल शिकायत के बाद नर्सों को नौकरी से निकाल दिया गया है।

 देखिए वीडियो –

Back to top button