बॉलीवुड

इस वजह से अपनी ही शादी में फूट-फूटकर रो पड़े थे अभिनेता जिमी शेरगिल

जिम्मी शेरगिल बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होने अपने अभिनय क्षमता के दम पर इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई.. आज के समय जिम्मी शेरगिल कॉमर्शियल फिल्मों से लेकर अर्थपूर्ण फिल्मों दोनों में अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। हाल ही में उनकी फिल्म ‘वीरे की वेडिंग’ रिलीज हुई है जिसके प्रमोशनल इवेंट्स में उन्होने अपनी रिएल लाइफ में वेडिंग से जुड़े दिलचस्प किस्से शेयर किए.. जिसमें उन्होने ये भी बताया कि कैसे वो अपनी ही शादी में फूट-फूटकर रो पड़े थे ।

तनु वेड्स मनु जैसी सफल फिल्म में काम कर चुके अभिनेता जिम्मी शेरगिल वैसे तो फिल्मों में शादी का ड्रामा खूब इंज्वाय करते हैं पर असल जिंदगी में जिमी का कहना है कि उन्हें शादी से जुड़ी कुछ रस्में अच्छी नहीं लगती हैं और उसी में से एक रस्म है विदाई की .. दरअसल जब कोई लड़की शादी के बाद अपने परिजनों से बिछड़ती है तो वो दृश्य जिम्मी को बेहद इमोशनल कर देता है।

ऐसे में जिम्मी ने अपनी शादी की याद साझा करते हुए बताया कि, ‘मुझे अच्छी तरह याद है कि जब मेरी शादी में विदाई के दौरान मेरी वाइफ अपने पिता से गले लग कर रो रही थी तो मै भी न चाहते हुए रोने लगा और इस तरह मैं अपनी ही बीवी की विदाई में खूब रोया था ।’ जिम्मी का कहना है कि मैं विदाई के मौके पर खुद को रोक नहीं पाता.. विदाई देखकर मुझे रोना आ ही जाता है”।

शादी में चलने लगी थीं गोलियां

इसके साथ ही शादी से जुड़ा एक और किस्सा शेयर करते हुए जिमी शेरगिल ने बताया कि , ‘मैं अपने स्कूल के दिनों एक शादी में गया था, जिसमें अचानक ही लड़ाई शुरू हो गई और वो लड़ाई बाद में इतनी ज्यादा बढ़ गई कि दोनों पक्षों से बंदूकें तक चलने लगी..  ऐसे में मुझे लगा कि… मैं तो मारा जाऊंगा पर जब अगले दिन मैं सुबह उठा तो अपने आप को सही सलामत पाया ,पर आज तक मै वो शादी भूल नहीं पाता हूं।’

एक्टिंग नहीं आर्मी में जाना था सपना

इस दौरान उन्होंने ये भी बताया कि बचपन में उनका सपना इंडियन आर्मी ज्वाइन करना था, पर वह पूरा नहीं हो पाया। जिम्मी का कहना है कि हालांकि मैने इसके लिए बहुत मेहनत और पढ़ाई भी की पर आर्मी की लिखित परीक्षा में सफल नहीं हो सका। जबकि उन्होनें फिल्मों में आने और हीरो बनने के लिए तो सपने में भी नहीं सोचा था.. पर नियति को यही मंजूर था ।

गौरतलब है कि फिल्म ‘वीरे की वेडिंग’ शादी की कहानी पर ही आधारित है, जिसमें पारिवारिक लड़ाई भी दिखाई गई है। वहीं अपनी दूसरी आने वाली फिल्मों के बारे में जिमी ने बताया कि, ‘हाल ही में उन्होने संजय दत्त के साथ ‘साहब बीवी और गैंगस्टर 3’ की शूटिंग पूरी की है, जो कि 27 जुलाई को रिलीज़ होगी। इसके अलावा चूंकि मैं हर साल एक पंजाबी फिल्म भी करता हूं… तो इस साल भी एक फिल्म कर रहा हूं जिसका नाम है ‘दाना-पानी’.. ये फिल्म 4 मई को रिलीज़ होने वाली है। जबकि इसी साल ‘हैप्पी भाग जाएगी’ का अगला भाग ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ भी आ रहा है जो कि 24 अगस्त को रिलीज़ होगी।

Back to top button