दिलचस्प

ये हैं दुनिया की 5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी, खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात

5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी : टेनिस दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। आज हम आपको टेनिस जगत की कुछ सबसे खूबसूरत महिला खिलाड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं। जिनकी खूबसूरती देखकर आप भी उनके दिवाने हो जाएंगे। वैसे तो हाॅलीवुड से लेकर बाॅलीवुड तक बहुत सारी हीरोइनें अपनी हाॅट अदाओं के कारण मशहूर है लेकिन आज हम जिन महिला टेनिस खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वे भी किसी मॉडल से कम नहीं है और खुबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को टक्कर देती है, तो आईए जानते हैं दुनिया की सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ीयों के बारे में।

5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी : 1. कैरोलीन वोजनियाकी :

डेनमार्क की टेनिस खिलाड़ी कैरोलीन वोजनियाकी ने 2005 में अपने टेनिस करियर की शुरुआत की थी और 2010 में बिना कोई ग्रैंड स्लैम टाइटल जीते वह दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी बन गई थीं। वह दो बार 2009 और 2014 में यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची थीं। कैरोलीन ने इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है और वर्तमान में वह टेनिस रैंकिंग में वह नंबर दो की टेनिस खिलाड़ी हैं। खेल के मामले में ही नहीं कैरोलीन खूबसूरती के मामले में भी किसी से कम नहीं है उनकी गिनती दुनिया की सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ीयों में होती है। बता दें कि कैरोलीन 2011 से 2014 तक उत्तरी आयरिश के पेशेवर गोल्फर रोरी मैकिल्रॉय के साथ रिलेशनशिप में भी रह चुकी है। कैरोलीन के चाहने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा है, ट्विटर पर उनके 3 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है।

5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी 2. मारिया शारापोवा :

मारिया शारापोवा काफी चर्चित टेनिस खिलाड़ी हैं उनको दुनिया की सबसे खूबसूरत टेनिस खिलाड़ी कहा जाता है मारिया शारापोवा खूबसूरती की जबरदस्त मिसाल है। मारिया अपने खेल के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जातीं हैं। शारापोवा 4 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं हैं और वो दुनिया की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। शारापोवा दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ियों में शुमार है। जब कोर्ट में उतरतीं है तो उनकी खूबसूरती आज भी प्रशंसकों का मन मोह लेती है।

5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी 3. एना कोर्निकोवा :

एना कोर्निकोवा रूस की टेनिस खिलाड़ी हैं टेनिस खिलाड़ी के अलावा वह एक मॉडल भी है। एना कोर्निकोवा दिखने में बहुत खुबसूरत है उनकी खुबसूरती देखकर हर कोई उनका दिवाना हो जाता है। आपको बता दें कि एना को दुनिया की सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी होने का दर्जा प्राप्त है। एना ने अपने करियर में बहुत संघर्ष किया है वह 2 आईटीएफ खिताब जीत चुकी है। 1998 में कोर्निकोवा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग (16) हासिल की थी। हालांकि एना अब टेनिस से संन्यास ले चुकी हैं और वो सिर्फ प्रदर्शनी मैच ही खेलतीं हैं। लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि वह अपने समय की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक है।

5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी 4. मैंडी मिनेला :

लक्समबर्ग की टेनिस खिलाड़ी मैंडी मिनेला भी बाकी महिला खिलाडियों से खूबसूरती के मामले में बिल्कुल पीछे नहीं हैं। मिनेला ने डब्ल्यूटीए दौरे पर दो युगल खिताब जीते हैं, इसके अलावा 9 सिंगल और आईटीएफ के दौरे पर पांच डबल्स खिताब अपने नाम किए हैं। 17 सितंबर 2012 को, वह दुनिया की 66 वीं रैंकिंग के सर्वश्रेष्ठ एकल रैंकिंग में पहुंची थी। अपनी फिटनेस और खूबसूरत बॉडी के चलते उन्हें विंबलडन 2013 में सबसे सेक्सी खिलाड़ी चुना गया था।

5 सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी 5. एना इवानोविच :

एना इवानोविच स्पेन की मशहूर टेनिस खिलाड़ी हैं। वह काफी खूबसूरत खिलाड़ी हैं उनकी खूबसूरती के चर्चे पूरे टेनिस जगत में होते हैं। एना इवानोविक ने साल 2003 में टेनिस की दुनिया में कदम रखा था और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इवानोविच फ्रेंच ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन जैसे बड़े खिताब जीत चुकी है। 2008 के फ्रेंच ओपन में उन्होंने दीनारा सफीना को हराकर नंबर 1 की रैंकिंग हासिल की थी जिसके बाद वह चर्चा में आई थी। इवानोविक ने 16 डब्ल्यूटीए खिताब अपने नाम किए हैं। वह 2007 फ्रांसीसी ओपन और 2008 ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भी उपविजेता रही थीं।

Back to top button