राशिफल

साप्ताहिक राशिफल:ये 2 राशिवाले रहेंगे इस हफ्ते के लिए भाग्यशाली जब की 4 राशि वाले रहेंगे परेशान

आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 5 मार्च से 11 मार्च तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आप किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में थोड़ा बदलाव दिख सकता है। परिवार में कुशल-मंगल रहेगा। जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का विस्तार होगा। आपके लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं और साथ ही मान सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है। कार्यक्षेत्र पर आपके कार्यों की सराहनाएं हो सकती है। वित्तीय लाभ के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। अटके हुए सरकारी काम निपटेंगे। मुसीबतों से बाहर निकलेंगे। शेयर बाजार में मुनाफे से एक्स्ट्रा इनकम होगी। धन आगमन के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। आपके भौतिक सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होगी।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने की कोशिश करें और उनका विश्वास जीतें।

करियर के विषय में : इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा जिसमें नौकरी में पदोन्नति व वेतनवृद्धि के योग हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह सप्ताह आपके किमस्त को बुलंद करने वाला होगा। इसमें कोई शक नहीं है। जिससे आप कुछ साहस भरे कामों को पूरा करने में सफल होगे। धन निवेश में लाभ होगा। किन्तु नौकरी के क्षेत्रों में कुछ विवादों की स्थिति होगी। बच्चों एवं परिवार को पूरा समय देंगे। आपको अपने दोस्तों के बीच लोकप्रिय होने के लिए थोडा नम्र बनना होगा। कहीं से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। भौतिक व ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आसपास के लोगों की मदद मिल सकती है। आप अपने कामकाज में सफल रह सकते हैं।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मनमुटाव होने की संभावना है।

करियर के विषय में : नए बिजनेस या नौकरी का ऑफर मिल सकता है। स्टूडेंट्स को बहुत मेहनत के बाद अच्छी सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : सिर दर्द और कफ रोग हो सकते हैं। अपनी सेहत पर ध्यान दें।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

इस सप्ताह आपको करियर में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे। अटका धन मिलेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। सप्ताह की शुरुआत में आपको ज्यादा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है। भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आप घर से लेकर दफ्तर तक हर जगह एक सकारात्मक ऊर्जा अपने आस-पास महसूस कर सकते हैं। आप हर मुश्किल को हराने तथा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे।

प्यार के विषय में : वैवाहिक लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

करियर के विषय में : आसपास के लोगों से बिजनेस में मदद मिल सकती है। कारोबार भी अच्छा रहेगा। कुछ स्टूडेंट्स जल्दबाजी में गलत फैसले ले सकते हैं। सावधान रहें।

हेल्थ के विषय में : आपको सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। थकान और आलस्य भी रहेगा।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह सप्ताह मित्रों के साथ घूमने-फिरने एवं मनोरंजक चीजों में व्यतीत होगा। रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी भरोसा बिल्कुल ना करें। जमीन जायदाद से संबंधित कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। व्यापार के क्षेत्र में कुछ नए अनुबंध होंगे। किसी प्रियजन का विशेष सहयोग मिल सकता है। दांपत्य जीवन मधुरता से व्यतीत होगी। ज्ञानवर्धक एवं रोचक साहित्य पढ़ने की रूचि बढ़ेगी। जल्दी ही आप अपने दुश्मनों को पहचान जायेंगे। इनसे निपटते हुए सावधान रहें क्योंकि ये लोग आपको भड़काकर आपको गलत साबित करना चाहते हैं। विद्यार्थी वर्ग के लोग अध्ययन के प्रति गंभीर दिखाई देंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी और लाइफ पार्टनर से मदद मिलेगी। पार्टनर आपकी भावनाओं का सम्मान भी करेगा।

करियर के विषय में : कारोबार अस्त-व्यस्त होने से तनाव रहेगा। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। चोट या छोटी दुर्घटना भी हो सकती है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

यह सप्ताह आपके लिए गंभीरता से मेहनत करने का है। आप काफी लम्बे समय से लटक रहा एक काम संतोषजनक ढंग से पूरा करने में सफल रहेंगे। इससे आपके अफसर प्रभावित होंगे। हालांकि आपके लिए गये कुछ फैसले अच्छे साबित होंगे और इससे आपका आर्थिक संकट भी काफी हद तक दूर होगा। आप अच्छा सोचें, समय बदलने वाला है। किसी पुराने निवेश से अच्छी आमदनी होने की संभावना है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को इस सप्ताह जोखिम और जल्दबाजी से बचना चाहिए। बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें। वाहन से चोट लग सकती है।

प्यार के विषय में : पार्टनर पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। लव पार्टनर के लिए कोई खास काम भी आप कर सकते हैं।

करियर के विषय में : भाग्य के भरोसे न रह कर कर्म क्षेत्र पर ज्यादा निर्भर रहें, इसी में भलाई है। परिश्रमी छात्रों को इस सप्ताह निश्चय सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह आर्थिक योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। नए कार्य मिलने की संभावना है। संतान से मददप्राप्त हो पाएगी। आप अपने कामों में तेजी का दौर बनाने में लगे रहेंगे। बड़ों के आशीर्वाद से काम में आपको सफलता मिलेगी। आप जिस जगह नौकरी कर रहे हैं उस जगह आपको अपनी नौकरी के काम की मान-सम्मान मिलेगा और आपकी तरक्की भी हो सकती है। किसी ऐसे के साथ परस्पर संवाद की कमी जिसका आपको बहुत ख्याल है, आपको तनाव दे सकती है। संपत्ति से संबंधित कार्यों में गति करते दिखाई देंगे। घर का वातावरण भी शांतिदायक बना रहेगा। नए वस्त्र एवं आभूषण प्राप्त हो सकते हैं।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति बन सकती हैं।

करियर के विषय में : इस सप्ताह शिक्षकों को शैक्षणिक कामों में सफलता मिल सकती है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आएंगी, पेट संबंधी रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आप नई योजना बनाएंगे। आपके कार्यप्रणाली में सुधार होगा। किसी काम के लिए सीमा तय करें और खुद पर कंट्रोल करें। महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी और आपको कुछ नए मौके मिलने की संभावना है। पैसों के मामलों में कोई कदम बढ़ाने के पहले अच्छी तरह जांच लें। इस सप्ताह दौड़धूप अधिक होगी। फालतू खर्च हो सकता है। कई मामलों में प्रगति होगी। आपका पुराना रोग उभर सकता है। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। लेन-देन से संबंधित कार्यों में सावधान रहें। यात्रा से बेहतर परिणाम मिलेंगे। नौकरी के क्षेत्र में थोड़ा दबाव महसूस होगा। लापरवाही के कारण आर्थिक नुकसान होने की संभावना है।

प्यार के विषय में : प्रेमी युगल के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। आप अपने साथी के साथ खूब बातें करेंगे और अपने मन की फीलिंग शेयर करेंगे।

करियर के विषय में : शिक्षा के क्षेत्र में थोड़ी समस्या आएगी। व्यापार के लिए विदेश जाएं तो अपने तैयारी कर के जाएं। समय के पाबंद रहें।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मानसिक उलझनें रहेंगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस सप्ताह आप अपने साहस के बल पर संपत्ति और सफलता को प्राप्त करेंगे। पुरानेेे मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आपकी दयालु प्रवृत्ति आपको चारों दिशाओं में समान दिलाएगी ईमानदारी का गुण आपने सदैव रहता है यह आप के सम्मान को बढ़ाएगी। इस सप्ताह आपकी मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। परिवार के साथ खुशनुमा माहौल बिताने का मौका मिलेगा। मांगलिक कार्य होंगे जमीन जायदाद से लाभ होगा। नौकरी पहले की ही तरह सामान्य रूप चलती हुई होगी। आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में और उत्साहित होगे। जिससे आप सफलता के बिल्कुल नजदीक होगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में अच्छी प्रगति की तरफ होगे।

प्यार के विषय में : यह सप्ताह रोमांच से भरपूर होगा। लेकिन आपसी वाद-विवाद इस प्रेममयी सहृदयता को बर्बाद कर सकते हैं।

करियर के विषय में : विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह नई उम्मीदें लेकर आएगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वालों के लिए इस सप्ताह व्यवसाय के क्षेत्र में प्रतिभा बढ़ सकती है। सप्ताह के आखिर में आप आय के कुछ नये स्त्रोत खोज सकते है जो आपको अच्छा धन लाभ देंगे। नए लोगो से मुलाकात होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों की तरक्की होगी। रोजगार सम्बन्धी समस्या परेशान कर सकती है। नौकरी-पेशा के क्षेत्रों में अच्छी गति अर्जित करने के अवसरों से युक्त रहेगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। किसी अप्रत्याशित स्रोत से आमदनी होने के कारण आर्थिक स्थिति अच्छी रहने की संभावना है। शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे।

प्यार के विषय में : अपने साथी से कोई झूठा वादा ना करें अन्यथा आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है।

करियर के विषय में : बिजनेस से जुड़े कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपका पक्ष मजबूत रहेगा। कारोबार बढ़ाने की कोशिश में सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पेट संबंधित तकलीफ हो सकती है।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आप आप शारीरिक और मानसिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहेंगे। जिससे आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने को सज्य होंगे। आपकी वाणी से आपके आस-पास के लोग प्रभावित होंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद आपके ऊपर रहेगा। मन के भय या संकोच समाप्त होंगे। आपके भाग्य के दरवाजे खुल गए हैं आपको अपने प्रयासों का बहुत अच्छा परिणाम मिलने जा रहा है। मन में नकारात्मक विचार आने से मन उदास हो सकता है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। मित्रों से आपको पूरा समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद है। कागजी कार्रवाई पर हस्ताक्षर करते समय बहुत सावधान रहें।

प्यार के विषय में : आपके प्रेम संबंधों में सप्ताह के अंत में कोई रोमांचक मोड़ आएगा। जीवनसाथी के साथ चल रही समस्याएं समाप्त होंगी।

करियर के विषय में : नौकरी में बदलाव या प्रमोशन होने से तरक्की संभव है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह स्वास्थ्य की स्थिति की चिंता करनी होगी। बच्चों के स्वास्थ्य पर मौसम का प्रतिकूल प्रभाव रहेगा।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह आपके लिए सम्पति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे। आपकी समझ और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। इस सप्ताह बच्चे और बुजुर्ग खुद के लिए आपसे ज्यादा समय की मांग कर सकते हैं। आपको विदेश से समाचार मिलेंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी। समय समय पर घर के बुजुर्गो को समय दें। आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। आपका जबरदस्त उत्साह विशेष रूप से बहुत आकर्षक होगा और यह कई लोगों को आपके पक्ष में आकर्षित करेगा। वरिष्ठ अधिकारियों से लाभ पाओगे।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपको प्यार की कमी महसूस हो सकती है।

करियर के विषय में : आर्थिक लिहाज से कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप की सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह आप आपके प्रत्येक कार्य को आत्मविश्वासपूर्वक ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। परिजनों का सहयोग मिलेगा। पिता की तरफ से लाभ होगा। परिवार में आनंद-उत्साह का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में मेल-जोल रहेगा। पराक्रम-प्रतिष्ठा बढेगी। शत्रु परास्त होंगे। दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें क्योंकि इससे आपका नुकसान हो सकता है। भ्रांति एवं अकस्मातों से बचिएगा। क्रोध पर संयम रखें। घर में या ऑफिस में वाणी पर संयम रखने से झगडा या विवाद टाल सकेंगे। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दुगुना होगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में खुशी की स्थिति होगी।

करियर के विषय में : व्यवसाय कर रहे हैं उनको व्यवसाय में धन प्राप्ति होगी और सफलता भी मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत में तंदुरूस्ती बनी हुई होगी। जिससे आप प्रसन्न होगे।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button