विशेष

चाय बेचकर लाखों कमा रहा है ये चायवाला, कमाई सुनकर उड़ जाएंगे होश – देखिए वीडियो

पुणे – भले ही आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगे कि एक चायवाला हर महिने लाखों रुपए की कमाई कर रहा है। लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। इस चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस चायवाले की आमदनी इतनी अधिक है कि वह महाराष्ट्र का सबसे अमीर चायवाला बन चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह चायवाला हर महीने में 12 लाख रुपए की कमाई कर रहा है। ये आज अपनी चाय से होने वाली अपनी कमाई को लेकर सोशल मीडिया पर काफी छाए हुए हैं। हम बात कर रहे हैं, पुणे के रहने वाले नवनाथ की।

चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना

नवनाथ ने अपनी टी स्टॉल का नाम येवले का येवले टी स्टॉल रखा है जो पूरे इलाके में काफी फेमस टी स्टाल है। रिपोर्ट के मुताबिक, नवनाथ एक दिन में हजारों कप चाय बेचते हैं। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी जब भारतीय जनता पार्टी की ओर से साल 2014 लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री उम्मीदवार बने थे, तो सभी ने उन्हें चायवाला कहकर ट्रोल किया था। लेकिन, आज वो देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि एक चायवाला किस मुकाम तक पहुंच सकता है।

पीएम में की तरह ही चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना होने की वजह से चर्चा में है। सालों बाद पीएम मोदी के अलावा एक बार फिर एक चायवाला चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। पुणे के रहने वाले नवनाथ की चाय बेचकर महीने की कमाई सुर्खियों में बनी हुई है। दरअसल, एक चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना की कमाई किसी को हज़म नहीं हो रही है। वजह ये है कि कोई चायवाला महीने के लाखों कमाता हो तो ये आर्श्चय होना आम बात है।

अपनी चाय को बनाएगा अंतराष्ट्रीय ब्रांड

येवले टी हाउस के को फाउंडर नवनाथ येवले के चाय और कमाई की चर्चा इतनी हो चुकी है कि वो अब अपनी चाय के ब्रांड को इंटरनेशनल लेवल पर भी पॉपुलर करने की कोशिश में जुट गए हैं। नवनाथ का कहना है कि, उनके टी हाउस से कई लोगों को अच्छा रोजगार मिल रहा है। केवल पुणे में ही येवले टी हाउस की तीन ब्रांच चलती हैं और हर ब्रांच में 12 लोग काम कर रहे हैं। ऐसे में नवनाथ ने अपना बिजनेस बढ़ाकर और लोगों को रोजगार देने का फैसला किया है।

नवनाथ का कहना है कि वो जल्द ही अपनी चाय को इंटरनेशनल ब्रांड बनायेंगे। चायवाले की कमाई 12 लाख रुपये महीना होने की वजह से कई लोग उनसे जुडना चाहते हैं। यही वजह है कि फिलहाल नवनाथ किसी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते। नवनाथ ने बताया कि पुणे में चाय ब्रेड बेचने का आइडिया उन्हें 2011 में आया था। जिसके बाद उनके येवले टी हाउस की पहचान बढ़ती चली गई और वो अपना चाय ब्रैंड दुनियाभर में फैलाना चाहते हैं।

देखें वीडियो –

Back to top button