बॉलीवुड

श्रद्धा कपूर के लिए विलेन हैं शक्ति कपूर, कई बार कर चुके है ऐसी खलनायकी की जान कर उड़ जाएंगे होश

‘आशिकी’ गर्ल श्रद्धा कपूर का आज यानी तीन मार्च को जन्मदिन है। मौजूदा दौर में श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फेसम एक्ट्रेसस में से एक हैं। आज श्रद्धा कपूर अपने पिता की बदौलत नहीं बल्कि खुद की मेहनत से रोज नए मुकाम हासिल कर रही हैं। लेकिन इन सबके बीच पिता शक्ति कपूर अपनी फिल्मों की तरह ही, आज भी घर में श्रद्धा कपूर के साथ खलनायकी करते हैं। ऐसे कई कारण सामने आ चुके हैं। जिसमें पिता पुत्री के बीच कई बार तनाव या कहें कि बेहद तनाव हो चुका है। लेकिन हर बार शक्ति कपूर ही जीतते हैं। यानी पिता के सामने श्रद्धा को घुटने टेकने पड़ते हैं। जानिये श्रद्धा कपूर की बायोग्राफी (Biography of shraddha kapoor)

श्रद्धा कपूर की बायोग्राफी

श्रद्धा कपूर ने अपनी एक्टिंग की शुरूआत फिल्म तीन पत्ती से की थी। फिल्म ज्यादा चली नहीं और न ही श्रद्धा कपूर को इस फिल्म से कोई लाभ हुआ। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे। श्रद्धा की दूसरी फिल्म लव का दी एंड भी नहीं चली, जबकि श्रद्धा लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम कर रही थीं। लेकिन उनकी तीसरी फिल्म आशिकी 2 ने कमाल किया और आदित्य राय कपूर से ज्यादा श्रद्धा को पहचान मिली। जिसके बाद उनके पास एक के बाद एक ऑफर आने लगे। श्रद्धा कपूर आशिकी के बाद रातों रात मशहूर हो गईं। साथ ही उनकी फिल्म एक विलेन ने भी खूब कमाई की और श्रद्धा कपूर के बतौर अभिनेत्री स्थापित कर दिया। 3 मार्च 1987 को जन्मीं बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर आज 31 साल की हो गईं हैं।

खर्च चलाने के लिए कॉफी शॉप में किया काम श्रद्धा कपूर ने

श्रद्धा कपूर ने  बोस्टन में पढ़ाई की है। पढ़ाई के साथ साथ श्रद्धा ने एक वेटरेस के तौर पर कॉफी शॉप में काम किया। श्रद्धा बताती हैं कि पढ़ाई के साथ उनको खर्च पूरे करने के लिए काम करना पड़ता था। श्रद्धा के पिता पंजाबी हैं और मां मराठी हैं। वे भी अपनी मां की तरह अपने-आप को भी एक मराठी ही मानती हैं।

पिता ने नहीं बनने दिया श्रद्धा कपूर को एयर होस्टेस

सभी जानते हैं कि श्रद्धा कपूर बॉलीवुड में विलेन बनकर अपनी अलग पहचान बनाने वाले शक्ति कपूर की बेटी हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि अपने पिता की वजह से कई बार मजबूरन उनको समझौता करना पड़ता हैं। इसका पहली बार सामना तब हुआ जब श्रद्धा कपूर हिंदी सिने जगत में पहचान बनाने से पहले बतौर एयर होस्टेस काम करना चाहती थीं? कहा जाता है कि पिता शक्ति कपूर को श्रद्धा के एयर होस्टेस बनने का फैसला मंजूर नहीं था इसलिए वो एयर होस्टेस नहीं बन पाईं, और उसके बाद पिता ने उन्हें फिल्मों में काम करने के लिए प्रेरित किया।

फरहान के घर से खींचकर लाए थे श्रद्धाकपूर को शक्ति कपूर

फिल्मों में आने के बाद श्रद्धा कपूर एक्टर फरहान अख्तर के साथ रिलेशनशिप में आ गईं, जिसके बाद खूब चर्चा हुई। श्रद्धा कपूर और फरहान अख्तर के बीच नजदीकियों से शक्ति कपूर नाराज थे। कहा जाता है एक बार श्रद्धा कपूर जब फरहान अख्तर के घर पर थीं तो पिता शक्ति कपूर और मौसी पद्मिनी कोल्हापुरी अचानक फरहान के घर पहुंचे और श्रद्धा कपूर को घर से बाहर खींचकर निकाला था। जिसके बाद बाप बेटी के बीच जमकर लड़ाई हुई। कहा जाता है श्रद्धा से नजदीकियों के चलते फरहान और पत्नी अधुना के 16 साल के शादीशुदा जिंदगी में दरार आई। फरहान ने अप्रैल 2017 में अधुना से तलाक ले लिया ।

तो ये थी श्रद्धा कपूर की बायोग्राफी (Biography of shraddha kapoor ), उन की ज़िन्दगी के कुछ ऐसे सच जिन से ज़्यादातर लोग अब तक अनजान है

Back to top button