चेहरे के इन जगह पर है अगर तिल तो, आप हैं भाग्यशाली, जाने क्या है तिल का भाग्य से कनेक्शन

चेहरे पर होने वाले तिल का महत्व: भाग्यशाली होना हर कोई चाहता है, लेकिन किसी का ये सपना पूरा होता है तो किसी का नहीं। ऐसे में निराश नहीं होना चाहिए, क्योंकि निराशा किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। आज हम आपको शरीर पर होने वाले तिलों के बारे में रूबरू कराने जा रहे हैं, जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आप भाग्यशाली हैं या नहीं? तो आइये जानते हैं कि हमारे  इस रिपोर्ट में क्या खास है?

अक्सर शरीर पर होने वाले तिलों को आप नजरअंदाज कर देते हैं, लेकिन शास्त्रों के मुताबिक इन तिलों का बहुत ही महत्व होता है। जी हां, शरीर में होने वाले तिलों के अलग अलग महत्व होते हैं, तो ऐसे में हम आपको इनके महत्वों के बारे में रूबरू कराएंगे। शास्त्रों की माने तो हर हिस्से पर होने वाले तिलों का अलग अलग महत्व होता है, जिससे आप इस बात का पता लगा सकते हैं कि आप भाग्यशाली हैं या नहीं?

चेहरे पर होने वाले तिल का महत्व

आपको बता दें कि शरीर पे होने वाले तिल आपके लिए भाग्यशाली भी हो सकते हैं, जिससे आपका भाग्य उदय होता है, ऐसे में आपके लिए यह जानना जरूरी होता है कि आखिर कौन सा तिल आपको भाग्यशाली बना सकता है? तो चलिए देखते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या शामिल है?

1.नाक की दाई तरफ तिल

जिस व्यक्ति की नाक के दाई तरफ तिल होता है, वो किस्मत का धनी होता है। ऐसे व्यक्तियों का भाग्य बहुत उदय होता है। इन्हें कोशिश करने के बाद हर हाल में सफलता मिलती है।

2.आंख पर तिल

जिन लोगों के आखों पर तिल होता है, उनका व्यवहार बहुत ही  अच्छा होता है। ऐसे लोग मित्र बहुत अच्छे होते हैं। ये अपने हर रिश्तों को बखूबी निभाते हैं।

3.होंठ पर तिल होना

जिनके होंठ पर तिल होता है, वो बहुत ही ज्यादा दयालु औऱ रोमांटिक होते हैं। जी हां, ये लोग दिल के बहुत साफ होते हैं, साथ ही इन्हें हर क्षेत्र में सफलता मिलती हैं।

4.कान पर तिल होना

कान पर तिल होना लंबी आयु की तरफ इशारा करता है। जिन लोगों के कान पर तिल होता है, उनकी आयु बहुत लंबी होती है। साथ ही जीवन के हर सुख को अच्छे से भोगते हैं।

5.ठोड़ी पर तिल

ठोड़ी पर तिल होना बहुत ही शुभ होता है। ऐसे लोग बहुत ही ज्यादा धनी होते हैं। साथ ही इन लोगों का समाज में बहुत ही ज्यादा मान सम्मान होता है।
शरीर पर काले और छोटे निशानों को हम तिल कहते हैं. ज्योतिष के अनुसार इन तिलों का असर सीधे व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर पड़ता है. आज हम चहरे के तिल के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानने की कोशिश करेंगे.

चेहरे पर तिल बताता है स्वभाव :

  • यदि किसी व्यक्ति के दोनों भौहों के बीच तिल होता है वह व्यक्ति बेहद ही बुद्धिमान होता है. इन्हें अपनी तेज़ बुद्धि के कारण कार्य में सफलता और पैसा प्राप्त होता है.

  • दाहिनी आंख की पलक पर तिल होने का मतलब आप बौद्धिक क्षमता के मामलों में बाकी लोगों से काफी आगे हैं. इन्हें वह काम करने में बहुत मज़ा आता है जिसमें बुद्धि का इस्तेमाल हो.

  • यदि किसी व्यक्ति के सीधे हाथ की ओर वाली आंख के कोने पर तिल है तो वह बहुत भावुक होता है. ऐसे लोग दूसरों से जलन रखने वाले भी हो सकते हैं.

  • दाहिनी आंख के नीचे तिल वाले लोग बेहद कामुक होते हैं. प्यार के मामले में भी ये औरों से अधिक भावुक होते हैं. इन्हें दूसरों की मदद करने पर ख़ुशी मिलती है.

  • जिस किसी व्यक्ति का दाईं आंख के नीचे और नाक के पास तिल होता है ऐसे लोग स्वभाव से रहस्यमयी होते हैं. इन्हें समझना बिलकुल आसान नहीं होता.

  • नाक के प्रारंभिक स्थान पर ठीक बीच में तिल वाले लोग कल्पनाशील होते हैं. इन्हें कोई भी कार्य रचनात्मक तरीके से करना पसंद होता है.

  • बाईं आंख के नीचे और नाक के पास तिल वाले लोगों में जलन की भावना बहुत अधिक होती है. यह लोग स्वार्थी होते हैं.

  • जिस व्यक्ति के बाईं आंख के ठीक नीचे तिल होता है वह बहुत कामुक होते हैं. इनके जीवन साथी को इस स्वभाव का असर दिखाई देता है.

  • बाईं आंख के कोने के पास तिल वाले लोग अपने पार्टनर के लिए लड़ाई-झगड़ा करने पर उतारू रहते हैं. ये लोग अपने प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

  • यदि आपकी बाईं आंख की पलक पर तिल है तो आपका हर वक़्त यात्रा करने का योग है. इन लोगों के साथ प्रेम संबंधों में परेशानियां होती हैं.

  • दाहिने गाल की हड्डी पर तिल वाले लोग भावुक होते हैं. अधिक भावुक होना इन्हें परेशानियों में भी डाल देता है.

  • यदि तिल सीधे हाथ की ओर ही नाक के ठीक नीचे हो तो उस व्यक्ति को श्रेष्ठ विचारों वाला कहा जाता है. ऐसे लोग रहस्यमयी स्वभाव वाले होते हैं. इनका भाग्य हमेशा इनके साथ होता है.

  • नाक के बीच में नीचे की तरफ तिल वाले लोग आज़ादी पसंद करते हैं. इन्हें यात्रा करना बहुत पसंद होता है.

  • होंठ के ऊपर बाएं हाथ की ओर तिल वाले लोग अपनी संतान से बहुत ज़्यादा प्यार करते हैं. इनकी उदारता के कारण घर-परिवार में सुख का माहौल रहता है. यह लोग विश्वासपात्र होते हैं.

  • नाक पर बाएं हाथ की ओर तिल वाले लोग कोई भी कार्य कलात्मक तरीके से करना पसंद करते हैं. यह अपने कामों से दूसरों को चौंका देते हैं. इनके एक से अधिक प्रेम संबंध होते हैं. परंतु शादी के बाद पार्टनर के प्रति लॉयल होते हैं.

  • सीधे हाथ की ओर होंठ के ठीक ऊपर तिल हो तो व्यक्ति अपने कार्य को सही ढंग से करता है. ये लोग बुद्धिमान होते हैं और इनकी कल्पनाशक्ति भी लाजवाब होती है.

  • सीधे हाथ की ओर होंठ के कोने पर तिल वाले लोगों का स्वभाव रोमांटिक होता है. ये लोग अपने पार्टनर से वफ़ादार रहते हैं. कभी-कभी इनमें ईर्ष्या की भावना भी आ जाती है.

  • जिन लोगों के बाएं हाथ की ओर गाल की हड्डी और कान के ठीक पास में तिल होता है, उन्हें समझना बहुत मुश्किल है. ये लोग प्लानिंग में अच्छे होते हैं.

  • यदि किसी व्यक्ति के चीन पर बाएं हाथ की ओर तिल होता है तो वह व्यक्ति धार्मिक कार्यों से जुड़ा होता है. ये लोग भौतिक सुख-सुविधाओं की ओर आकर्षित होते हैं.

  • ठोढ़ी पर तिल वाले लोग दिखने में बेहद ही आकर्षित होते हैं. पर कई बार इनमें असुरक्षा की भावना भी आ जाती है. इनके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव लगा रहता है.
Share this

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.