विशेष

कब्र के अंदर से महिला ने लगाई आवाज, ताबूत निकालकर देखा तो फटी रह गईं आंखें

लोग जब दुनिया से चले जाते हैं तो परिजनों से लेकर दोस्तों तक के लिए वो सिर्फ एक बॉडी रह जाते हैं। बॉडी बनने के बाद लोग उससे इतनी जल्दी निजात पाना चाहते हैं कि अंतिम क्रिया करने से पहले जरा भी सोचते तक नहीं हैं, और कई बार ऐसे में जिंदा लोग भी दफना और उनका क्रिया कर्म कर दिया जाता है। ऐसा ही मामला सामने आया है ब्राजील से जहां एक महिला को लोगों ने मृत समझकर दफनकर दिया था। लेकिन कुछ लोगों को जब कब्र के अंदर से आ रहीं आवाजें सुनाई दीं तो उन्होने उसे खोदकर निकाला। जब लोगों ने ताबूत को खोलकर देखा तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि उसमें ऐसा कुछ था जिसकी उन्हें उम्मीद भी नहीं थी।

ब्राजील में 37 वर्षीय मृतक महिला का नाम रॉसएंजेला अल्मीडा डॉस सैंटोस था। रॉसएंजेला को थकावट की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में भर्ती होने के कुछ दिनों बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों ने उसको ले जाकर अंतिम क्रिया में लग गए। बताया जा रहा है कि रॉसएंजेला को अस्पताल में भर्ती के दौरान हार्ट अटैक आया था। इलाज के दौरान एंजेला ने इसी साल 28 जनवरी को दम तोड़ दिया। डॉक्टर्स ने मौत की वजह सेप्टिक शॉक बताई।

कब्र के अंदर से आ रही थी आवाजें

परिजनों ने रॉस एंजिला को कब्रिस्तान में दफना दिया। लेकिन कुछ दिन बाद कब्रिस्तान के पास खेल रहे कुछ बच्चों ने कब्र से आवाज आने की सूचना दी। जिसके बाद मौके पर एक युवक पहुंचा पहले उसने बच्चों की बात को मजाक समझा, लेकिन कब्र के पास जाकर देखा तो वो खुद हैरान रह गया। क्योंकि उस कब्र से आवाजें आ रही थीं। जिसके बाद लोगों ने रॉसएंजेला के परिवार वालों को बताया । जिसके बाद लोगों ने महिला को दफनाने के करीब 11 दिन बाद यानी 9 फरवरी को बाहर निकाला।

ताबूत देखकर डर गए लोग

कब्रिस्तान से निकालने के दौरान कुछ लोगों ने उसका वीडियो बना लिया। रॉसएंजेला अल्मीडा का ताबूत से बाहर निकलने का संघर्ष साफ दिखाई दे रहा था। ताबूत पर नाखूनों के गहरे निशान और ताबूत में फैला खून रॉस के जिन्दा होने के सबूत दे रहा था।  लेकिन दुखद ये था की जब लोगों ने ताबूत निकाला और देखा तो रॉसएंजेला जिंदा नहीं थी।

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। डॉक्टरों और पड़ोसियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं, मृतक महिला की पड़ोसी एना फ्रांसिस्को डायस ने बताया कि जब महिला को दफनाया गया था, तब कई लोगों ने उसके पैरों को पैरों को छुआ था। जिसके बाद लोगों ने बताया था कि महिला का शरीर अभी भी गर्म था, जबकि लोगों के मरने के बाद शरीर ठंडा हो जाता है। लेकिन किसी ने इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था, और कब्र में दफनाकर घर चले गए थे।

Back to top button