समाचार

हैप्पी होली बोलकर लड़की के ऊपर फेंका ‘स्पर्म’, सोशल मीडिया पर लड़कियों ने दिया ऐसा रिएक्शन

होली से पहले दिल्ली में एक शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां एक नार्थ इंडिया की लड़की के साथ ऐसा वाक्या सामने आया है। जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। होली का त्यौहार यूं तो हुड़दंग के लिए जाना जाता है लेकिन किसी को इस से दुख पहुंचे या उसका अपमान हो ऐसा तो बिल्कुल भी नहीं सोचा जा सकता। बीते दिनों सोशल मीडिया में एक लड़की ने पोस्ट डालते हुए लिखा है, कि दिल्ली में कुछ लड़कों ने होली के बहाने लोगों ने उसके ऊपर गुब्बारे में भरकर स्पर्म यानी की वीर्य मारा है। लड़की ने इस मामले को सोशल मीडिया पर उठाया है जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सुरक्षा का वादा किया है।

हर साल होली के बहाने महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ या बदतमीजी की खबरें देखने-पढ़ने को मिलती हैं। लेकिन ये घटना जो दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली एक लड़की के साथ घटी है। ये एक ऐसी घटना है जिससे सोशल मीडिया पर लड़कियों में उबाल देखने को मिल रहा है। इस घटना को जिसने पढ़ा और सुना उसने बरबस यही कहा इस बार तो होली पर बेहूदगी की सभी सीमाएं पार हो गई।

दिन दहाड़े गुब्बारे में भरकर डाला स्पर्म

बीते दिनों दिल्ली विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने इंस्टाग्राम में एक पोस्ट लिखी। जिसमें उसने बताया कि कुछ लोगों ने स्पर्म से भरा गुब्बारा उस पर फेंका है। ये घटना उसके साथ दिन दहाड़े हुई है। सोशल मीडिया में पोस्ट के वायरल होते ही हर तरफ इस घटना पर गुस्से का इजहार किया जा रहा है।

सोशल मीडिया में लिखी पूरी दास्तान

पूरी घटना कुछ यूं है कि नार्थ ईस्ट की एक छात्रा ने 24 फरवरी को इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली कि, मैं अपनी एक दोस्त के साथ लंच के लिए बाहर गई थी। मैं करीब पांच बजे रिक्शे से अपने घर वापस लौट रही थी तभी एक गुब्बारा पीछे आकर मेरी ड्रेस पर लगा और उसके अंदर का सारा पदार्थ मेरी ड्रेस पर फैल गया। उसमें एक अजीब तक की गंध आ रही थी ये साफ था कि वो पानी नही है। तब मैं ये नहीं समझ पाई कि वो क्या है जब मैं अपने हॉस्टल लौटी तो मेरी एक सहेली ने स्पर्म फेंकने की बात बताई। तब मुझे इसे एहसास हुआ कि वो क्या है। मैं अजीब तरह के गुस्से, घिन्न, घृणा से भर गई। इसके बाद भी अपनी पोस्ट में उन्होंने नॉर्थ ईस्ट की होने के कारण होने वाले अपमानजनक व्यवहार और महिला होने के कारण इस तरह की होने वाली घटनाओं पर रोष जताते हुए अपनी बात रखी।

पुलिस मुख्यालय में लड़कियों का प्रदर्शन

इस घटना के बाद जीसस एंड मैरी कॉलेज के टीचर्स और स्टूडेंट्स ने दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के सामने प्रोटेस्ट किया। इन छात्राओं के साथ उनके अभिभावक भी शामिल थे। उनका कहना है कि इस शर्मनाक हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

वहीं दिल्ली पुलिस ने भी इस पर कहा है कि ये पोस्ट उनकी संज्ञान में है और लड़की से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है ताकि जांच आगे बढ़ाई जा सके। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमे अभी तक इस बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है हम संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं।

Back to top button