राशिफल

गणपति को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को करें बस ये उपाय, होगा चमत्कारिक धन लाभ

गणेश जी की भक्ति करने से हर दु:ख दर्द दूर हो जाता है। जी  हां, सदियों से ही भगवान गणेश की महिमा की चर्चा मिलती है। भारतीय समाज में शास्त्रों का बहुत ही महत्व है, ऐसे में शास्त्रों के जरिये जाने कि आखिर कैसे गणेश जी को खुश करके उनकी कृपा पाई जा सकती है? बता दें कि किसी भी शुभ काम करने से पहले भगवान गणेश की पूजा अर्चना की परंपरा है। आइये जानते हैं कि आखिर गणपति बब्बा को कैसे खुश किया जा सकता है?

शास्त्रों के मुताबिक, अलग अलग मनोकामनाओं के लिए भगवान गणेश को खुश करने के लिए तरह तरह के उपाय है। ऐसे में उन उपायों को अपना कर गणेश की अपार कृपा को पाया जा सकता है। जी हां, तो चलिए जानते हैं कि बुधवार के दिन ऐसा क्या करना चाहिए, जिससे भगवान गणेश की महिमा आप पर बरसने लगे?

भगवान गणेश को ऐसे करें प्रसन्न

अगर आपको गणेश जी की कृपा पानी है, तो सिर्फ बुधवार को कुछ उपाय करें, जिससे गणेश जी खुश हो सकते हैं। जी हां, तो आइये जानते हैं कि बुधवार को क्या उपाय करने चाहिए?

अगर आपको धन की इच्छा है, तो आपको बुधवार के दिन नहाकर घर के मंदिर में गणेश जी के सामने देसी घी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से गणेश जी की कृपा आप पर बरसने लगेगी। साथ ही आपकी यह मनोकामना पूर्ण हो जाएगी।

अगर आपके घर में सुख शांति नहीं है, ऐसे में आपको गणेश जी के शरण में जाना चाहिए। जी हां, बुधवार के दिन किसी मंदिर में जाकर भगवान के सामने 21 गुड़ की ढेली रखने से गणेश जी खुश होते हैं, ऐसे में वो आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करते हैं।

अगर आपकी कोई विशेष इच्छा है, ऐसे  में उस इच्छा को पूरा करने के लिए आपको गणेश भगवान का अभिषेक करना चाहिए। जी हां, शास्त्रों में अभिषेक का बहुत ही महत्व है। बुधवार के दिन भगवान गणेश का अभिषेक शुद्ध पानी से करने के साथ ही गणपति  का पाठ करें। इसके अलावा लड्डुओं का भोगल लगाकर सभी को बांटे। ऐसा करने से आपकी विशेष इच्छा पूरा हो जाएगी।

Back to top button