राशिफल

साप्ताहिक राशिफल : इन 3 राशिवालों के खुलेंगे किस्मत के ताले, अच्छा समय हुआ शुरू

साप्ताहिक राशिफल 26 फरवरी : आपकी राशि आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालती है। राशिफल द्वारा भविष्य जीवन में होने वाली घटनाओ का आप पूर्वानुमान लगा सकते हैं। बहुत से लोगों के मन में यह सवाल होगा की आगे आने वाला सप्ताह हमारे लिए कैसा रहेगा? यह सप्ताह हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? इस सप्ताह आपके सितारे क्या कहते हैं? आज हम आपको अगले सप्ताह का राशिफल बता रहे हैं जिसमें आप अपनी राशि के अनुसार जान सकेंगे की आने वाला सप्ताह आपके प्यार, करियर तथा सेहत के लिहाज से कैसा रहने वाला है। इस साप्ताहिक राशिफल में आपको आपके जीवन में होने वाली एक सप्ताह की घटनाओं का संक्षेप में वर्णन मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें 26 फरवरी से 4 मार्च तक का राशिफल…

मेष (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इस सप्ताह आपको सुख-समृद्धि, कार्यक्षेत्र में उन्नति, सुखद सफल यात्राएं, परिवार और जीवन साथी का सहयोग सब मिलने के आसार हैं। आवश्यक निर्णय लेने के लिए यह सप्ताह शुभ है। विचारों में स्थिरता से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे। भीतरी उर्जा बाहर लाने की कोशिश करें, आत्मविश्वास बढ़ेगा। कई यात्राओं में धन लगेगा। कोई भी कार्य में जोखिम लेने से बचें। धन को संचित करें आगे चलकर व्यापार वृद्धि में आपके काम आएंगे। कार्य का विस्तार करते हुए मित्रों को लाभ पहुंचाएंगे। समयानुसार सफलता मिलने से प्रसन्नता रहेगी।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप अपने प्रेमी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में सत्ता के इनकम बढ़ने के चांस है।

हेल्थ के विषय में : सेहत पर ध्यान देना आपके लिए अति आवश्यक है, पेट संबंधी बीमारी आपको कर सकती हैं।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस सप्ताह आय की स्थितियों में सुधार होगा। अटके कार्य पूर्णता की ओर अग्रसर होंगे। व्यापार व नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आज घरेलू मसले आपके दिमाग पर छाए रहेंगे और आपकी ठीक तरह से काम करने की क्षमता को भी खराब कर देंगे। सहकर्मियों और वरिष्ठों से मिला सहयोग आपके उत्साह में इजाफा करेगा। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। परेशानियाँ जीवन का ही हिस्सा हैं। दाम्पत्य जीवन में थोडा बहुत तनाव बढ़ सकता है, हालांकि आपके विवेक से यह समस्या दूर हो सकती है।

प्यार के विषय में : पार्टनर आपसे प्रेम और सुख की अपेक्षा रखेगा। अविवाहित लोगों की लाइफ में नया व्यक्ति भी आ सकता है।

करियर के विषय में : व्यापारियों के लिए आर्थिक लाभ के रास्ते खुलेंगे।

हेल्थ के विषय में : सेहत के मामले में सावधान रहना चाहिए। इस राशि वालों को पित्त रोग हो सकते हैं।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को इस सप्ताह परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यापार से लाभ होगा। यह सप्ताह कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपको ऐसी चीज़ों पर काम करने की जरूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। सप्ताह के शुरुआत में कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग पर छा सकता है। असहजता आपकी मानसिक शांति में बाधा पैदा कर सकती है। आपको वित्तीय लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह अपने प्रियतम के साथ आप भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं। आपको उनके प्रति वफादार रहना होगा।

करियर के विषय में : अपने प्रोजेक्ट्स को लेकर कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। धन वृद्धि के भी शुभ संयोग इस सप्ताह बन रहे हैं।

हेल्थ के विषय में : सेहत के साथ लापरवाही न करें, बाहर का खाना खानेेे से बचें।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस सप्ताह आप अपने रिश्तों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। आनंद करें और अतीत को भुलाकर भविष्य की सोचें। परिवार में मांगलिक कार्यों की रुपरेखा बनेगी। उत्तम मनोबल आपकी सभी समस्याओं को हल कर देगा। प्रतिष्ठित जनों से मेलजोल बढ़ेगा। व्यापार में नए प्रस्ताव मिलेंगे। यात्रा आनंददायक रहेगी। जबरदस्त ऊर्जा व उत्साह से भरे रहेंगे। राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। धर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी। क्षेत्र का प्रतिसाद मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। अन्य दृष्टिकोण से भी समय अनुकूल है।

प्यार के विषय में : पार्टनर और परिवार के लोगों से मिले प्यार में आप इस सप्ताह डूबे रहेंगे।

करियर के विषय में : नौकरी पेशा युवाओं के लिए प्रमोशन के योग बनते हैं।

हेल्थ के विषय में : स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर गुजरने वाला है।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

व्यवसायिक तौर पर इस सप्ताह आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। एक नई शुरुआत कर सकते हैं। सामाजिक रूतबा भी मिल सकता है। जीवन के हर फैसले में परिजनों की राय सहायक सिद्ध होती है। आपको अपनी जुबान पर नियन्त्रण रखना होगा। दैनिक जीवन में आप खूब मेहनत करेंगे। वाहन सावधानी से चलाएं प्रेम में मधुरता बनी रहेगी। मन का बदलाव तरोताजगी लाएगा। हितकारी योजनाएं व्यवसाय को बढ़ा सकती है। जोखिम और अनिश्चितता त्यागें। वित्तीय स्थिति में गिरावट आ सकती है इसलिए बचत करने की कोशिश करें। वैचारिक परिवर्तन होने से हल्कापन अनुभव करेंगे।

प्यार के विषय में : अविवाहित प्रेमी जातक इस सप्ताह थोड़ा संयम से काम लें तो बेहतर रहेगा।

करियर के विषय में : पूर्व में किया गया निवेश लाभ दिखाएगा। बाजार में पहचान व धाक बढ़ेगी।

हेल्थ के विषय में : खानपान पर विशेष ध्यान दें। फूड प्वॉइजनिंग से बचें। संतान का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इस सप्ताह साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहने की कोशिश करें। यात्रा-प्रवास पर जा सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर रहें। बोलने पर संयम रखें किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़े में पड़ने से मामला खराब हो सकता है। आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फायदेमंद साबित होगी। अचानक आयी जिम्मेदारी आपकी योजनाओं में बाधा डाल सकती है।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

करियर के विषय में : सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। व्यापार में विस्तार की योजना बनेगी।

हेल्थ के विषय में : पुराने रोग दूर हो सकते हैं। सेहत के मामले में सप्ताह अच्छा रहेगा।

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

इस सप्ताह आपका उत्साह और जोश एकदम शिखर पर रहने के आसार हैं। किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरूरतमंद को दान करने से आत्मिक शांति मिलेगी। आपको कार्य-सफलता और यश-कीर्ति मिलेंगी। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अपनी सोच और विचार में कुछ अच्छे बदलाव करने की कोशिश करेंगे। मन की चिंता के बारे में किसी भरोसेमंद इंसान से बात होगी। अच्छी खबर से खुशी मिलेगी। पुरानी चुनौतियों से निपटने के लिए आपको नई बात समझ आ जाएगी। कोई ऐसी नई बात सीखने को मिलेगी, जो आने वाले दिनों में आपको बड़ा फायदा देगी।

प्यार के विषय में : जो जातक अपने जीवन में किसी साथी के आने का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत ही भाग्यशाली साबित हो सकता है।

करियर के विषय में : करियर के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है।

हेल्थ के विषय में : इन दिनों में आपको वात रोग हो सकते हैं। भोजन में भी सावधानी रखें।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यह सप्ताह व्यावसायिक गतिविधि के लिए अनुकूल है। लाभ के प्रयासों में सफलता मिल सकती है। प्रशासनिक अधिकारियों से सहायता मिल सकती है। आर्थिक मामलों में की गई पहल का लाभ मिलेगा। माता-पिता से किसी बात पर अनबन हो सकती है। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। व्यापारियों के लिए आर्थिक प्रगति वाला समय है। आप अपने कार्यों पर जो मेहनत करते है समय पर जो काम आप पूरा करते है उसी का नतीजा है की आपके लिए सफलता का द्वार खुला है। इनकम बढ़ेगी और कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावट भी खत्म हो सकती है।

प्यार के विषय में : जीवनसाथी आपकी भावनाओं को समझेगा। आपके प्रेम संबंध बहुत गहरे हो सकते हैं।

करियर के विषय में : नौकरी-व्यवसाय के मामले में यह सप्ताह बहुत शुभ रहेगा, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में कामयाब हो सकते हैं।

हेल्थ के विषय में : मानसिक और शारीरिक थकान से परेशान हो सकते हैं।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

इस सप्ताह पैसे कमाने के नए मौके आपको मुनाफा देंगे। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोजगार की समस्याओं को लेकर मन चिंतित होगा। परिजनों से सहयोग और लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके लिए समय अनुकूल हो रहा है, लेकिन धीरे-धीरे आप अभी तक जिस तरह सिर झुका कर काम करते आ रहे हैं, फिलहाल वैसा ही करते रहें। आपकी समस्या का समाधान होने में अभी थोड़ा समय और लगेगा। आपका रूझान धार्मिक कार्यों की तरफ रहेगा, यदि आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है।

प्यार के विषय में : आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।

करियर के विषय में : कार्यक्षेत्र में आप एक सीढ़ी आगे बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है।

हेल्थ के विषय में : अपने स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। मौसमी बीमारियों से सावधान रहें।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस सप्ताह आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में कामयाबी पा सकते हैं। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। घरेलू जिन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। अपने प्रिय के बिना समय बिताने में दिक्कत महसूस करेंगे। जो लोग किसी कानूनी विवाद में फंसे हुए है उन्हे विशेष सावधानी की आवश्यकता है। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी जिसके कारण मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है। रोजगार के नये अवसर प्राप्त होगे। आय में वृद्धि होगी ।

प्यार के विषय में : आप जिस शांति और प्रेम की तलाश में हैं वो इस सप्ताह आपको अपने पार्टनर से मिलेगा।

करियर के विषय में : नौकरीपेशा लोगों को काम की अधिकता और काम समय से पूरे न हो पाने से चिड़चिड़ापन रहेगा। स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी।

हेल्थ के विषय में : सेहत कमजोर रहेगी। समय पर भोजन करें और पूरी नींद लें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को आर्थिक मामलों में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान कुछ विवाद भी हो सकते हैं। निजी और पेशेवर दोनों ही स्तर पर आपके सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छा मौका मिलने के संकेत हैं। परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ आप खूब मस्ती करेंगे। व्यापारियों को नए ग्राहक मिलने की संभावना है। घर में सुख-शांति एवं समृद्धि आने के शुभ योग हैं। वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे और साथ ही साथ उनके सबंधों में संवादिता रख पाएंगे।

प्यार के विषय में : प्रेमी के साथ सुखद समय व्यतीत करने की संभावना है।

करियर के विषय में : नौकरी और व्यवसाय में स्थितियां बेहतर होंगी और आप अच्छा महसूस करेंगे।

हेल्थ के विषय में : जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकते हैं। खान-पान में सावधानी रखें।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में आनंद और घनिष्ठता बढ़ेगी, आपसी सहयोग मिलेगा। दूसरों के लिए खराब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को खत्म करते हैं। अपने बोल-चाल से लोगों का दिल जीतने की कोशिश करें। काम अपने आप ठीक हो जायेंगे। आज आप अपने स्वभाव में एक आंतरिक संतुष्टि महसूस कर सकते हैं। व्यवसायी जातकों के लिए यह समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है, धैर्य से काम करें, आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा।

प्यार के विषय में : इस सप्ताह आपके प्रेम संबंधों के उजागर होने का भय है।

करियर के विषय में : इस सप्ताह नौकरी करने वाले लोगों की तनख्वाह में बढ़ोतरी हो सकती है।

हेल्थ के विषय में : इस सप्ताह आप बहुत तंदुरुस्त रहेंगे आप किसी खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button