सिर्फ हिरोइने ही नहीं, ये हीरो भी हो चुके हैं प्रोड्यूसर की गंदी हरकत का शिकार – खुद देख लिजिए

मुम्बई – बात चाहे हम हॉलीवुड की करें या फिर बॉलीवुड की करें। दोनों ही जगहों पर न केवल हिरोइनों को बल्कि हिरो को भी कास्टिंग काउच का शिकार पड़ता है। लेकिन, आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की ग्लैमर भरी दुनिया की, जो दूर से बड़ी खूबसूरत और शोहरत भरी नजर आती है। शायद यही वजह है कि छोटे शहरों के लड़के लड़कियां भी अपनी किस्म आजमाने आज कल मुम्बई का रुख करने लगे हैं। लेकिन, वो शायद इस बात से अंजान हैं कि बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में न सिर्फ एक्ट्रेस को बल्कि कुछ एक्टर भी कास्टिंग काउच का शिकार होते हैं।

एक्टर भी कास्टिंग काउच का शिकार

बॉलीवुड की रंगीन दुनिया का काला सच अक्सर समय समय पर दुनिया के सामने आते रहता है। जब कभी ऐसा कोई सामने आकर अपने साथ हुए कास्टिंग काउच का खुलासा दुनिया के सामने करता है तब सबको समझ में आता है कि अपने सपनों को पाने के लिए एक्टर तक को कितनी भारी कीमत चुकानी पड़ती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां एक्टर भी कास्टिंग काउच का शिकार होते हैं। अमूमन अभी तक यह माना जाता है कि कास्टिंग काउच का शिकार केवल हिरोइने होती हैं। लेकिन, कुछ एक्टर्स के खुलासे के बाद ये साफ हो गया है कि यहां एक्टर भी सुरक्षित नहीं हैं। यहाँ तो एक्टर भी कास्टिंग काउच का शिकार हो जाते हैं।

एकता कपूर ने खोला बॉलीवुड का सच

आपने कई बार सुना होगा कि ये बॉलीवुड एक्ट्रेस कास्टिंग काउच का शिकार हो गई या फिर प्रोड्यूसर ने उसका फायदा उठाने की कोशिश की। लेकिन, यहां तो एक्टर भी कास्टिंग काउच का शिकार हो जाते हैं। फिल्म में रोल पाने के लिए अमूमन एक्ट्रेस को कास्टिंग काउच का शिकार बनना पड़ता है। लेकिन, आपको जानकर हैरानी होगी की इस दुनिया में केवल एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि एक्टर भी कास्टिंग काउच का शिकार हो जाते हैं। हाल ही में बालाजी प्रोडक्शन हाउस की मालकिन एकता कपूर ने कास्टिंग काउच पर एक बयान दिया जिसमें उन्होंने एक्टर्स के कास्टिंग काउच के शिकार होने का खुलासा किया। तो आइये जानते हैं वो कौन कौन से एक्टर हैं जिन्हें कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा।

#1 आयुष्मान खुराना

एक फेमस एक्टर बनने से पहले आयुषमान खुराना छोटे पर्दे के प्रसिद्ध एंकर थे। अपने संघर्ष के दिनों में कुछ कास्टिंग निर्देशकों ने उनसे सेक्सुअल फेवर देने के लिए कहा था, हालांकि उन्होंने इनकार कर दिया था। खुराना ने मीडिया को भी बताया कि कास्टिंग कॉउच बॉलीवुड की दुनिया की वास्तविकता है।

#2. रणवीर सिंह

इस लिस्ट में ये नाम काफी चौकाने वाला हो सकता है। लेकिन, बॉलीवुड के सबसे टैलेंटेड एक्टर ने एक बार इस मुद्दे के बारे में खुलासा किया कि कैसे वह कास्टिंग कॉउच का शिकार बनाया था। लेकिन वह हमेशा अपनी प्रतिभा को बेहतर मानते हैं, इसलिए उन्होंने कभी ऐसी चीजों से समझौता नहीं किया।

#3. प्रियांशु चटर्जी

फिल्म तुम बिन के एक्टर प्रियांशु ने खुलासा किया थे, “मुझे एक आदमी ने यौन उत्पीड़न के लिए कहा गया था जिसने मुझे बदले में एक फिल्म देने का वादा किया था। लेकिन मैंने उन पर विश्वास नहीं किया और ऐसा करना सही था क्योंकि उसने कोई फिल्म नहीं बनाई”।

#4. आशीष बिष्ट

आशीष बिष्ट को आपने रवीना टंडन स्टारर शब फिल्म में देखा होगा। आशीष से भी एक बार पूछा गया था कि वो बेड पर कंफर्टेबल हैं या नहीं हैं।

#5. शक्ति कपूर

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। शक्ति कपूर भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुके हैं। उनसे भी एक बार काम के बदले सेक्सूअल फेवर के लिए कहा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.