पम्पोर के EDI पर आतंकी हमला, सेना ने डटकर किया सामना और दिया दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम!

जम्मू कश्मीर के पम्पोर इलाके के EDI (EDI Pampore attack) में आतंकियों ने घुसकर हमला कर दिया है और वहीँ छुपकर बैठे हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि आतंकी संस्थान के एक हॉस्टल की 6 वीं और 7 वीं मंजिल पर छुपे हुए हैं।

सेना ने एक बार POK में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी आज सेना अपने देश में ही सर्जिकल स्ट्राइक कर रही है क्योंकि आतंकियों ने संस्थान की बिल्डिंग को अपना घर बना लिया है। जैसे ही सेना को इस हमले की जानकारी मिली सेना के जवानों ने बिल्डिंग को चारो तरफ से घेर लिया और दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। आतंकियों ने रॉकेट लॉचर से हमला करके बिल्डिंग पर आग भी लगा दी है। जानकारी मिलने तक सेना के दो जवान भी घायल हो चुके थे। इससे पहले भी इस बिल्डिंग पर कई बार आतंकी हमला हो चुका है। अन्दर कितने आतंकी मौजूद हैं इसकी जानकारी सेना को नहीं मिल सकी है। लगातार हमले हो रहे हैं आप विडियो में भी देख सकते हैं कि किस तरह से सेना इस पर नियंत्रण पाने  के लिए कोशिश कर रही है।

सेना की यह कोशिश थी कि कैसे इस हमले को अँधेरा होने से पहले ही ख़त्म कर दिया जाये। हालांकि रात होने से सेना इसे ख़त्म नहीं कर पाई, लेकिन सेना अपनी पूरी कोशिश कर रही थी कि कैसे भी करके आतंकियों को एक ही जगह कर दिया जाये जिससे उनपर हमला करने में आसानी हो। बिल्डिंग में लगी आग ज्यादा नहीं फैल पायी क्योंकि बिल्डिंग को कई अलग- अलग हिस्सों में बनाया गया था और वह कंक्रीट की बनी हुई है।
पाकिस्तान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आता दिख रहा है, वह भारत पर हर बार हमला करके यह दिखाना चाहता है कि पूरी दुनियाँ की नजर उसपर है। उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय सेना की POK में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान अपने आतंकी हमले और ज्यादा कर देगा। साफ़- साफ देखा जा सकता है कि पाकिस्तान के आतंकी हमले पिछले कुछ दिनों में बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। आप विडियो देखें कि किस तरह से आतंकियों ने EDI पर हमला किया (EDI pampore attack) और भारत ने कैसे जवाबी कारवाई को अंजाम दिया।

विडियो देखें (EDI Pampore attack) :

Leave a Reply

Your email address will not be published.