मुख्य समाचार

लड़की ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ किया था लव मैरिज, पर ३ महीने के बाद लड़की के साथ जो हुआ…

लव मैरिज : समाज की शुरुआत के साथ ही अपराध करने वाले भी बढ़ते गए। किसी ना किसी चीज को वजह बनाकर लोग अपराध करते ही हैं। कई ऐसे पागल भी होते हैं जो केवल मजे के लिए ही किसी की हत्या कर देते हैं। ऐसे पागलों की वजह से ही समाज में असंतुलन बना हुआ है। अपराध के मामले आये दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। कानून की आँखों में धुल झोंककर अपराध करना इनके बाएं हाथ का खेल हो गया है। आये दिन हैरान करने वाली आपराधिक घटनाओं के बारे में सुनने को मिलता है।

अज्ञात शव के रूप में बरामद हुई लड़की की लाश:

हाल ही में एक ऐसी हत्या की घटना सामने आई है, जिसने सभी को हिला कर रख दिया है। कुछ ही दिन पहले अपने माँ-बाप से बगावत करके अपने प्रेमी से लव मैरिज करने वाली प्रियंका का मृत शरीर सोमवार की सुबह को एक खेत से बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार लव मैरिज करने वाली प्रियंका की हत्या करने के बाद उसकी बॉडी को एक खेत में दफना दिया गया था। सोमवार की सुबह एक ज्ञात के रूप में शव को बरामद किया गया था। लेकिन जब शव को अस्पताल ले जाया गया तो शव की पहचान सुधीर मिश्रा की 22 वर्षीय बेटी प्रियंका मिश्रा के रूप में उसके भाई और पिता ने की।

बैटरी होने की शंका में खोदना शुरू किया खेत:

जानकारी के अनुसार दिसंबर में ही प्रियंका ने अपने प्रेमी कुणाल और उसके परिवार वालों के खिलाफ दहेज़ प्रताड़ना, यौन शोषण और हत्या की धमकी देने का मामला दर्ज करवाया हुआ था। बेगुसराय के नौलखा मंदिर के खेत में रविवार की शाम को खेत जोतने वाले राजकुमार ने अपने खेत में ताजा खुदाई देखी। सोमवार की सुबह उसके पड़ोसी के ई-रिक्सा की बैटरी चोरी होने की जानकारी मिली। जब उसे यह बात पता चली तो उसने सोचा कि किसी ने कहीं बैटरी उसके खेत में तो नहीं छुपा रखी है। यह सोचकर उसने ताजा खुदे जमीन को खोदना शुरू कर दिया।

शादी के कुछ दिनों बाद ही शुरू कर दिया डराना-धमकाना:

जब वह जमीन को खोदने लगा तो उसमें लाश होने का अंदेशा हुआ। जैसे ही उसे इसका पता चला, उसने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे दी। इसके बाद पुलिस ने जमीन की खुदाई शुरू की तो वहां से लाश बरामद की गयी। आपको बता दें पिछले साल अगस्त में प्रियंका कुमारी ने अपने ही गाँव के कुणाल कुमार से अपने घरवालों के खिलाफ जाकर शादी रचाई थी। दिसंबर तक प्रियंका अपने पति के साथ रांची और दिल्ली में रही। इसी बीच अचानक से प्रियंका को कुणाल ने डराना-धमकाना शुरू कर दिया। प्रियंका को उसके ससुराल वालों ने भी रखने से इनकार कर दिया।

केस करने के बाद से लगातार मिल रही थी जान से मारने की धमकी:

दिसंबर में ही प्रियंका को कुणाल की दूसरी शादी की सूचना मिली। इसके बाद प्रियंका बेगुसराय पहुंची और वहां मुफस्सिल थाने में दहेज़ प्रताड़ना, यौन शोषण और हत्या की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कुणाल और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस की कोशिश के बाद कुणाल की दूसरी शादी रुक गयी थी। प्रियंका केस करने के बाद ना ही अपने मायके गयी थी और ना ही अपने ससुराल। एसपी ऑफिस में प्रियंका ने बताया कि वह गर्भवती भी हुई थी, लेकिन कुणाल ने चुपके से दवा खिलाकर अबॉर्शन करा दिया। प्रियंका के केस करने के बाद से ही लगातार कुणाल के परिजन उसे जान से मारने की धमकी दे रहे थे।

Related Articles

Close