अपने भाई के गर्लफ्रेंड से की थी कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने शादी, जानिये पूरी कहानी

Love Story of Justin Trudeau and Sophie : जोड़िया स्वर्ग में बनती हैं ये कहावत काफी हद तक सच भी है क्योंकि अक्सर लोग अपने होने वाले जीवन साथी को लेकर कई सारे सपने सजोते हैं पर वास्तव में आपके किस्मत में जिसका साथ लिखा होता है वो ही आपको मिलता है। या कहें कि ऊपर वाले ने हर किसी के लिए एक खास साथी चुना होता है.. ये वो इंसान भी हो सकता है जिससे आप बिल्कुल अंजान हो या फिर वो जिसे आप का बरसों पुराना नाता हो ।

कुछ ऐसी ही लव स्टोरी है कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ( Justin Trudeau ) और उनकी पत्नी सोफी ग्रेग्वा ( Sophie Gregoire )  की । दरअसल कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ( Justin Trudeau )  अपनी पत्नी सोफी और तीनों बच्चों के साथ इन दिनों भारत के दौरे पर हैं। ऐसे में उनका परिवार इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। वैसे दुनिया आज जिसे जस्टिन के पत्नी के रूप में जानती हैं वो कभी उनके छोटे भाई की गर्लफ्रेंड थी ऐसे में इन दोनों की शादी और प्यार का किस्सा भी बेहद रोचक है। ( Love Story of Justin Trudeau and Sophie )

शादी से पहले टीवी एंकर थीं सोफी ग्रेग्वा ( Sophie Gregoire ) :

गौरतलब है कि जस्टिन ट्रुडो कनाडा के दूसरे सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं। जस्टिन के पिता पियरे ट्रुडो भी दो बार  1968 से 1979 और 1980 से 1984 तक कनाडा के प्रधानमंत्री रह चुके है। जस्टिन की पत्नी सोफी ग्रेग्वा कनाडा के प्रांत क्यूबेक प्रांत की रहने वाली हैं, शादी से पहले वो एक टीवी एंकर और शो होस्ट थीं । चलिए जानते है जस्टिन ट्रुडो वाइफ लवस्टोरी

सुत्रों के अनुसार दोनो एक ही स्कूल में पढ़ाई कर चुके हैं। दरअसल स्कूल में जस्टिन ट्रुडो ( Justin Trudeau )   के छोटे भाई माइकेल ट्रुडो और सोफी (  Sophie Gregoire )

एक ही क्लास में पढ़ते थे और मॉन्ट्रियल में दोनों एक साथ ही स्कूल जाया भी करते थे। ऐसे में दोनों काफी करीब भी थें .. सूत्रों की माने तो सोफी जस्टिन के छोटे भाई माइकल की गर्लफ्रेंड थीं, लेकिन 1998 में हुए हिमस्खलन की दुर्घटना में  23 साल के माइकल ट्रुडो की मौत हो गई थी।

जस्टिन ट्रुडो वाइफ लवस्टोरी (  Love Story of Justin Trudeau and Sophie )

इसके बाद सोफी का जस्टिन से कोई जान-पहचान नहीं रही फिर साल 2003 में इन दोनों की दोबारा मुलाकात एक चैरिटी शो के दौरान हुई, जहां सोफी उस चैरिटी फंक्शन की को-होस्ट थीं। अपने एक इंटरव्यू में सोफी ग्रेग्वा ने उस मुलाकात के बारे में खुलासा किया था कि इस शो के बाद दोनों के बीच फिजिकल और इमोशनल जुड़ाव हुआ।

लेकिन फिर सोफी ने बाद में जस्टिन को मेल भेजा, तो उसका कोई जवाब नहीं आया। ऐसे में तीन महीने के बाद एक दिन फिर अचानक दोनों एक गली में आमने-सामने टकरा गए। सोफी के अनुसार वहां जस्चिन ने सोफी का नम्बर मांगा पर सोफी ने अपना नंबर देने से इनकार कर दिया था। पर बाद में जस्टिन ने किसी तरह सोफी का नंबर लिया और उन्हें डिनर पर बुलाकर शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

जस्टिन और सोफी के मोहब्बत (Love between  Justin Trudeau and Sophie )

:

ऐसे में कुछ दिनों तक डेट करने के बाद जस्टिन और सोफी  ने अक्टूबर 2004 में अपनी इंगेजमेंट का सार्वजनिक रूप से ऐलान कर दिया और फिर साल 2005 में जस्टिन ट्रुडो और सोफी ग्रेग्वा ने शादी कर ली। वहीं इसके 10 साल बाद जस्टिन ट्रुडो साल 2015 में कनाडा के प्रधानमंत्री बने। वैसे पीएम बनने के बाद भी जस्टिन की निजी जिंदगी और सोफी के प्रति प्यार में कोई बदलाब नहीं आया है बल्कि जस्टिन और सोफी की जोड़ी तो अपने प्यार के सार्वजनिक इजहार के लिए सारे जग में जानी जाती हैं। अपने भारत यात्रा के दौरान इस चर्चित जोड़ी ने रविवार के दिन आगरा स्थित ताजमहल का भी दीदार किया है .. ऐसे में जस्टिन और सोफी के मोहब्बत का ग्वाह अब ताजमहल भी बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.