राशिफल

गलती से भी न करें इन चीजों को दान, वरना घर में आ जाएगी दरिद्रता

भूलकर भी न करें ये चीजें दान: भारतीय समाज में दान का अपना ही एक अलग महत्व है, ऐसे में हमारे समाज में दान पूण्य करना बहुत अच्छी बात मानी जाती है, लेकिन कुछ चीजों का दान तो भूल के भी नहीं करना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि किन चीजों का दान करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकती है? जी हां, हमारे लाइफ में कुछ ऐसी चीजे होती है, जिनका गलती से भी दान नहीं करना चाहिए।

आज हम आपके लिए एक ऐसी रिपोर्ट लेकर आएं हैं, जिससे आप ये जान सकेंगे कि आखिर किन चीजों का दान कभी भी नहीं करना चाहिए? अक्सर हम लोगों के दिमाग यही होता है कि दान करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है, लेकिन कभी कभी आपकी ये सोच आप पर भारी हो जाती है। बता दें कि दान कभी आपको बहुत मुसीबतों में डाल देता है, ऐसे में आपको इसके बारे में सही जानकारी होनी चाहिए।

भूलकर भी न करें ये चीजें दान

जी हां, दान का असर उल्टा या बुरा न हो तो इसके लिए आपको हमारी इस रिपोर्ट को आखिरी तर पढ़ना पढ़ेगा, जिसके बाद ही आप खुद को आगे से अलर्ट रख सकेंगे। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस कड़ी में क्या क्या शामिल है? शास्त्रों के अनुसार, जिन व्यक्तियों की राशि में दोष होता है उन्हें दान देना चाहिए, लेकिन जिसकी राशि में सबकुछ ठीक होता है, उसे इन चीजों से बचना चाहिए, वरना फल उल्टा हो जाता है।

1. झाड़ू का दान न करें

झाड़ू में लक्ष्मी का वास होता है, ऐसे में भूलकर भी झाड़ू का दान नहीं करना चाहिए, वरना लक्ष्मी माता नाराज हो जाती है, जिसकी वजह से घर में आर्थिक समस्या भी शुरू हो जाती है।

2.तेल का दान न करें

वैसे तो शनिवार के दिन तेल का दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है, लेकिन गलती से भी कभी उपयोग किया हुआ तेल किसी और को न दान करें। बता दें कि उपयोग किये हुए तेल को दान देने से शनिदेव क्रोधित हो जाएंगे।

3.पहने हुए कपड़ो का दान न करें

पहने हुए कपड़ो को दान करना अशुभ होता है, इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए। पहने हुए कपड़े को दान करने से धनहानि होने की संभावनाएं होती है।

4.प्लास्टिक की वस्तुएं

कभी भी किसी को भी प्लास्टिक की वस्तुएं दान न करें, वरना आपकी तरक्की में बांधा होगी। इसलिए आप को ये बात खास ध्यान रहे कि कभी भी किसी को प्लास्टिक से जुड़ी हुई चीजों का दान न करें।

Back to top button