विशेष

पुरुष बन युवती ने की महिलाओं से शादी, 4 साल बाद खुला राज तो उड़े पत्नी के होश

पुरुष बन युवती ने की महिलाओं से शादी:   पति या प्रेमी से धोखा खाए पत्नियों की आपबीती तो अक्सर सुनने को मिलती रहती है पर अब उत्तराखण्ड में एक ऐसे मामले का खुलासा हुआ जिस पर य़कीन करना मुश्किल हो रहा है।दरअसल हल्द्वानी में एक युवती द्वारा पुरुष का स्वांग कर एक नहीं बल्कि दो-दो महिलाओं से शादी करने की अजीबोगरीब  खबर सामने आई है । बताया जा रहा है कि युवती ने दोनों महिलाओं के साथ पति-पत्नी के संबंध भी निभाए।हालांकि उसके इस फरेब का राज तब खुला जब एक पत्नी के साथ उसके चार साल के रिश्तों के बीच दरार आ गई और पुलिस फिर पत्नी के गुहार पर उसके कथित पति को गिरफ्तार कर लिया.. तब जाकर उसके पुरूष ना होकर युवती होने का खुलासा हुआ । चलिए आपको विस्तार से इस पूरे मामले के बारे में बताते हैं।

दरअसल काठगोदाम निवासी एक महिला की शादी 14 फरवरी 2014 को उप्र के बिजनौर जिले के निवासी कथित युवक कृष्णा सेन से हुई थी। शादी के बाद दोनों उत्तराखंड में हल्द्वानी में मल्ला गोरखपुर इलाके में किराए के मकान में रहने लगे।शादी के कुछ दिनों बाद महिला के कथित पति ने सीएफएल फैक्टरी लगाने की बात कहकर महिला से किश्तों में आठ लाख रुपए ले लिए।

इसी बीच 2016 में महिला को अपने कथित पति कृष्णा की दूसरी शादी का भी पता चला। ऐसे में पति की आदतो से मजबूर पहली पत्नी ने छह अक्टूबर 2017 को अपने कथित पति पर आठ लाख की ठगी के साथ ही पांच लाख रुपए दहेज मांगने, दूसरी शादी करने और विरोध करने पर मारपीट के आरोप में मारपीट और दहेज उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कराया। ऐसे में तभी से काठगोदाम थाना पुलिस उस आरोपी कथित पति को तलाश रही थी।

जो कि बीते मंगलवार को पुलिस के गिरफ्त में आया तो पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ शुरू की। ऐसे में पुलिस की सख्ती पर कृष्णा टूट गया और फिर उसने जो राज खोला उसे सुनकर तो पुलिस भी भौंचक्की रह गई । उसने पुलिस से कहा कि वह पुरुष है ही नहीं तो फिर शादी कैसे कर सकता है। ऐसे में पुलिस ने बुधवार सुबह उसका महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया जिसमें भी उसके महिला होने की पुष्टि भी हो गई। ऐसे में अब पुलिस सकते में आ गई कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है क्योंकि दोनो महिलाओं ने अपने कथित पति द्वारा संबंध बनाने की बात स्वीकारी थी।

ऐसे में जब कृष्णा से दुबारा कड़ाई से पूछताछ हुई में पता चला कि महिलाओं के साथ शारीरिक सम्बंध बनाते समय कमरे में अंधेरा कर देता था और सेक्स के लिए लिए वो सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करता था जो कि उसने एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से मंगाए थे। ऐसे में ये बात पता चलते ही महिलाओं के तो होश ही उड़ गए।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपी कृष्णा सेन को जालसाजी व महिलाओं के यौन उत्पीड़न के तहत जेल भेजा दिया है। वैसे इस मामले के प्राथमिक जांच में युवती के महिलाओं संग ठगी का मामला सामने आया है।बताया जा रहा है कि इस युवती ने पुरुष के नाम से ही अपना आधार कार्ड, वोटर कार्ड व पैन कार्ड समेत तमाम दस्तावेज भी बनवा रखे थें। ऐसे में पुलिस ने इन दस्तावेजों को जब्त कर लिया है।

Back to top button